Advertisement
photoDetails1mpcg

पत्नी के निर्विरोध चुने जाने पर पूर्व डकैत मलखान सिंह ने कही ये बात

गुना जिले के आरोन क्षेत्र की सिंगाई पंचायत में पूर्व डकैत मलखान सिंह की पत्नी ने सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल किया था. जिसके बाद ग्रामीणों ने एकजुट होकर पूर्व डकैत मलखान सिंह की पत्नी ललिता को निर्विरोध सरपंच चुन लिया.

1/4

इस निर्णय को लेकर आईएएनएस से बात करते हुए मलखान सिंह ने कहा, "हमारे गांव में पानी की कमी है, जिससे हम सभी परेशान हैं. हमने अपने गांव में जल स्तर बढ़ाने के लिए एक तालाब खोदने का फैसला किया है. साथ ही हमारे गांव में सड़क नहीं है. जिसके कारण बारिश के दौरान बच्चे स्कूल भी नहीं जा पाते हैं.''

2/4

मलखान सिंह के गिरोह को 'दासी राजा' के नाम से जाना जाता है. उसने चंबल क्षेत्र में 13 वर्षों तक राज किया था. उस समय उसके सिर पर 70 हजार रुपये का इनाम था.   

3/4

1982 में, मलखान सिंह और उसके गिरोह ने अर्जुन सिंह के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार को आत्मसमर्पण कर दिया था. जब उसने आत्मसमर्पण किया, तो उसके खिलाफ 94 पुलिस मामले दर्ज थे. जिसमें डकैती के लिए 18, अपहरण के लिए 28, हत्या के प्रयास के लिए 19 और हत्या के 17 मामले शामिल थे.

4/4

बता दें कि मलखान ने कांग्रेस उम्मीदवार जितिन प्रसाद, भाजपा की रेखा वर्मा और गठबंधन के बसपा उम्मीदवार अरशद इलियास के खिलाफ धौरहरा लोकसभा क्षेत्र से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि चुनाव में उसकी हार हुई थी और 4,288 मतों के साथ वो चौथे स्थान पर आया था.