Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1471060
photoDetails1mpcg

Lucky Dreams: सपने में दिखती हैं ये चीजें तो समझिए पलटने वाली है किस्मत, जल्दी मिलेगी गुड न्यूज

Swapna Shastra: सपना मानव जीवन का ऐसा अभिन्न अंग है, जिस पर उसका खुद का कंट्रोल नहीं होता है. स्वपन शास्त्र की मानें तो हर सपने का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जो हमें हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में सूचित करता है. ऐसे में आज हम आपको सोते वक्त देखे जानें वाले कुछ ऐसे सपनों के बारे में बता रहे हैं, जिसका देखना बहुत शुभ माना जाता है. यदि आपको भी ऐसे सपने दिखाई देते हैं तो समझिए कि बहुत जल्दी आपको कोई खुशखबरी मिलने वाली है. आइए जानते हैं इनके बारे में...

मंदिर देखना

1/6
मंदिर देखना

यदि सपने में अगर भगवान भोलेनाथ का मंदिर दिखाई दे या मंदिर में के पुजारी से प्रसाद लेते हुए देख रहे हैं तो समझिए कि भगवान शंकर की कृपा से आपको बड़ा सरप्राइज मिलने वाला है.

 

मधुमक्खी का छाता देखना

2/6
मधुमक्खी का छाता देखना

यदि आपको सपने में मधुमक्‍खी का छत्ता दिखाई देता है तो यह बहुत शुभ होता है. इसका मतलब है कि आपको बहुत जल्दी खूब सारा पैसा मिलने वाला है.

आम का पेड़ देखना

3/6
आम का पेड़ देखना

यदि सपने में आम का पेड़ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि भविष्य में आपको खूब तरक्की मिलने वाली है.

सपने में लड़की या महिला देखना

4/6
सपने में लड़की या महिला देखना

यदि आप सपने में किसी लड़की या महिला को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी. साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होगी.

गाय दिखाई देना

5/6
गाय दिखाई देना

सपने में यदि दुध देती हुई गाय दिखाई देती है तो यह सपना बहुत शुभ होता है. इसका मतलब है कि बहुत जल्दी आपके सुख-समृद्धि में वृद्धि होने वाली है.

सपने में गुलाब देखना

6/6
सपने में गुलाब देखना

यदि आपको सपने में गुलाब दिखाई दे तो यह शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आपका कोई बड़ा काम संपन्न होने वाला है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)