Advertisement
photoDetails1mpcg

Dreams Meaning: यदि आपको भी आते हैं ऐसे सपने तो हो सकते हैं मालामाल, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Auspicious Dream Meaning In Hindi: हम सभी सोने के बाद किसी किसी तरह के सपने जरूर देखते हैं. शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे सोने के बाद सपने न आते हों. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते वक्त आने वाले सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से गहरा नाता होता है. कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ सपने अशुभ भी होते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कुछ चीजों का देखना खास संकेत माना जाता है. आइए जानते हैं, कौन से ऐसे शुभ सपने हैं, जिसे देखने से धन लाभ होता है.

 

बच्चों को खिलखिलाते हुए देखना

1/6
बच्चों को खिलखिलाते हुए देखना

यदि आप सनपे में बच्चों को खिलखिलाते हुए देख रहे हैं, तो ऐसे सपने बहुत शुभ मानें जाते हैं, ऐसे सपने लाइफ में बड़ी सफलता दिलाने के संकेत देते हैं. 

 

मंदिर देखना

2/6
मंदिर देखना

सपने में धार्मिक स्थान अथवा मंदिर देखना बहुत शुभ फलदायी माना जाता है.ऐसा सपनों का मतलब है कि जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूत होने वाली है. 

 

फूलों से भरा बगीचा देखना

3/6
फूलों से भरा बगीचा देखना

यदि आप सपने में फूलों से भरा बगीचा देखते हैं, तो ऐसे सपने बहुत शुभ मानें जाते हैं. इन सपनों का मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी मेहरवान हैं और जल्द ही आपको बड़ा लाभ हो सकता है. 

सिर से बाल झड़ते देखना

4/6
सिर से बाल झड़ते देखना

यदि आप सपने में अपने सिर के बाल झड़ते हुए देख रहे हैं, तो ऐसा सपना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे सपनों का मतलब है कि आपको किसी काम में बहुत जल्दी सफलता मिलने वाली है.

उल्लू देखना

5/6
उल्लू देखना

यदि आप सपने में उल्लू देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके घर मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है और आपके जिंदगी में नए चैप्टर की शुरुआत होने वाली है.   

 

खुद को ऊंचाई में चढ़ते हुए देखना

6/6
खुद को ऊंचाई में चढ़ते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में खुद को किसी ऊंचे स्थान पर या फिर किसी वृक्ष पर चढ़ते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि बहुत जल्द आपको नौकरी में प्रमोशन मिलने वाला है.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)