Advertisement
photoDetails1mpcg

खत्म हुआ साल का आखिरी चंद्रग्रहण, यहां देखें देश के अलग-अलग हिस्सों की तस्वीर

Chandra Grahan Photos: इस साल का आखिरी चंद्रग्रहण खत्म हो गया है. यह चंद्रग्रहण पूरे भारत में दिखाई दिया है. इस बार का चंद्रग्रहण बहुत अशुभ था. चंद्रग्रहण कुछ लोगों को देखना मनाही था. ऐसे में यदि आप चंद्रग्रहण की तस्वीर देखना चाहते हैं तो आइए हम आपको तस्तवीरों के माध्यम से दिखाते हैं भारत में कैसा दिखा चंद्रग्रहण...

 

1/6

चंद्रग्रहण की यह तस्वीर छत्तीसगढ़ के दुर्ग की है. आप तस्वीरों में देख सकते हैं कैसे अंधेरों के बीच चंद्रमा का कटा हुआ हिस्सा दिखाई दे रहा है.

2/6

चंद्रग्रहण की यह तस्वीर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की है. आप तस्वीरों में देख सकते हैं कैसे ग्रहण काल के दौरान चंद्रमा की तस्वीरे आधी दिखाई दे रही है.

3/6

चंद्रग्रहण की यह तस्वीर मध्य प्रदेश के शहर इंदौर से है. आप तस्वीरों के जरिए देख सकते हैं कि कैसे चंद्रग्रहण काल के दौरान चंद्रमा का एक हिस्सा कटता हुआ दिखाई दे रहा है.

4/6

चंद्रग्रहण की यह तस्वीर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की है. आप फोटो में देख सकते हैं कि कैसे चंद्रमा धुंधला चमकता हुआ दिखाई दे रहा है.

5/6

चंद्रग्रहण की यह तस्वीर मध्य प्रदेश के ग्लवालियर की है. आप फोटो में देख सकते हैं कि कैसे चंद्रग्रहण के दौरान चंद्रमा का एक हिस्सा कटा हुआ दिखाई दे रहा है.

6/6

राजधानी रायपुर में चंद्रग्रहण को टेलीस्कोप के माध्यम से देखते हुए लोग.