Advertisement
photoDetails1mpcg

Astro Tips: धन-दौलत में चाहते हैं खूब बढ़ोतरी, तो घर पर करें ये अचूक टोटके

Astro Tips in Hindi:  अगर आप दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन आपकी मेहनत व्यर्थ चली जाती है और आपकी कोशिश नाकाम हो रही है, तो आइए हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बताते हैं, जिन्हें करने से आपको बहुत लाभ होगा...

1/7

अगर आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है तो हमने कुछ ऐसी बातें बताई हैं, जो आपकी जिंदगी बदल देंगी.

 

कनकधारा स्त्रोत और लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करें

2/7
कनकधारा स्त्रोत और लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करें

यदि आप वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं और आपकी आय के सभी स्रोत बंद हो गए हैं, तो मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए आप प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद कनकधारा स्त्रोत और लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करें. माना जाता है कि ये शक्तिशाली मंत्र देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं और समृद्धि के द्वार खोलते हैं, जिससे आपके घर में एक बार फिर से धन का प्रवाह होता है.

शनिवार के दिन जरूरतमंदों को दान करें

3/7
शनिवार के दिन जरूरतमंदों को दान करें

यदि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन  आपके घर में प्रगति और बरकत नहीं हो रही है, तो शनिवार के दिन किसी धार्मिक स्थान पर गरीबों को भोजन कराएं और उनकी आवश्यकता की वस्तुएं दान करें. ऐसा कहा जाता है कि इस उपाय से आपके घर में तेजी से प्रगति होगी.

अमावस्या के दिन दीपक जलाएं

4/7
अमावस्या के दिन दीपक जलाएं

पैसों की तंगी दूर करने के लिए आप अमावस्या के दिन खास उपाय  करें. बता दें कि देशी गाय के दूध से बने घी का दीपक जलाएं और उत्तर-पूर्व दिशा में केसर के रेशे उसमें जरूर डालें.

शिवलिंग पर गाय का दूध चढ़ाएं

5/7
शिवलिंग पर गाय का दूध चढ़ाएं

यदि आप स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं या लगातार घर में पारिवारिक विवाद हो रहा है, तो  आपको भगवान शिव की भक्ति करनी चाहिए. बता दें कि हर सोमवार और शुक्रवार को नियमित रूप से शिवलिंग पर गाय का दूध चढ़ाएं. ऐसा करने से, आपको भगवान शिव का आशीर्वाद मिलेगा और धीरे-धीरे आपके सारे दुख खत्म हो जाएंगे.

दक्षिणावर्ती शंख को रखें

6/7
दक्षिणावर्ती शंख को रखें

परिवार में निरंतर सुख-समृद्धि के लिए अपने पूजा स्थान में दक्षिणावर्ती शंख रखें. बता दें कि प्रत्येक गुरुवार को शंख में दूध भरकर उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें. दक्षिणावर्ती शंख को साक्षात देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है. इस उपाय से आपको देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

7/7