Personality Test: सोने के तरीके में छिपा है इंसान का व्‍यक्‍तित्‍व, ये 7 पोजीशन खोलती है आपका राज
Advertisement

Personality Test: सोने के तरीके में छिपा है इंसान का व्‍यक्‍तित्‍व, ये 7 पोजीशन खोलती है आपका राज

Personality Test: आपके सोने के तरीके आपके स्वभाव और व्यक्तित्व के कई राज छुपे होते हैं. कई अध्यनन से यह बात साबित भी हुई है. इन्ही में से कुछ तरीकों के बारे में हम यहां बता रहे हैं. जिससे, आप खुद भी अंदाजा लगा सकते हैं आपका व्‍यक्‍तित्‍व क्या है.

Personality Test: सोने के तरीके में छिपा है इंसान का व्‍यक्‍तित्‍व, ये 7 पोजीशन खोलती है आपका राज

Personality Test: कई कहानियों और मान्यताओं में लोगों के सोने पड़ने के तरीकों को उनके व्यक्तित्व को परिचय माना गया है. पुराने लोग किसी सोता हुआ देखकर उसके बारे में आंकलन कर लेते थे. वहीं कुछ रिसर्च में भी ये बात साबित हुए है कि सोने की स्थिति और व्यक्तित्व बीच संबंध काफी गहरा है. इनमें माना गया है कि सोने का तरीका इंसान के व्यक्तित्व का आइना है. हम यहां बता रहे हैं कुछ हिंट, जिससे आप उसके बारे में आंकलन कर सकते हैं.

इन पोजीशन के बारे में करेंगे बात
- पेट के बल सोना
- तकिया पकड़कर सोना
- छत की ओर देखते या सीधा सोना
- करवट लेकर सोना
- उकडू होकर सोना
- पढ़ाई के दौरान सोना
- खर्राटे मारते हुए सोना

पेट के बल सोना
जो लोग पेट के बल सोते हैं, माना जाता है वो फन लविंग होते हैं. इतना ही नहीं वो दूसरों का भला चाहते हैं. ऐसे लोगों को दूसरों की मदद करना अच्‍छा लगता है. वे अनजाने में लोगों को अगर तकलीफ नहीं पहुंचा सकते. उनकी इसी शांति आदत के कारण कई बार समस्या भी होती है.

तकिया पकड़कर सोना
ऐसा माना जाता है कि तकिए या टेड्डी को पकड़कर सोने वाले लोग प्‍यारे और दूसरों की केयर करने वाले होते हैं. ये लोग दूसरों से भी अपने जैसा होने की उम्मीद रखते हैं. ये एक अच्छे वफादार मित्र होते हैं और दिल से काफी अच्‍छे होते हैं.

छत की ओर देखते या सीधा सोना
छत की ओर देखते हुए सोने वाले लोग अपने अंदर काफी कुछ सोचते हैं. ऐसो लोगों को कई लोग अंकड़ू भी मान लेते हैं. ये सिर्फ उन्‍हीं से बात करते हैं जिनके साथ वे सहज होते हैं. ये बड़प्‍पन की भावना वाले लोग होते हैं. इनमें और की तुलना में ज्यादा आत्‍मविश्‍वास ज्यादा होता है.

करवट लेकर सोना
करवट लेकर सोने वाले लोगों का काफी शांति प्रिय माना जाता है. ये आराम से जीना पसंद करते हैं. ये काफी ज्यादा भावनात्‍मक होते हैं साथ ही ये संवेदनशील भी होते हैं. दूसरों पर भरोसा करने के कमामले में ये थोड़े कच्‍चे होते हैं.

उकडू होकर सोना
उकडू होकर यानी पैरों को सीने से चिपकाकर सोने वाले लोगों के मन में किसी बात का डर होता है. वे तनाव कई बार तनाव में होते हैं. उन्‍हें अपने भविष्‍य को लेकर काफी चिंता होती है. लेकिन, ज्यादातर समय वो किसी से कुछ कह नहीं पाते हैं.

पढ़ाई के दौरान सोना
पढ़ाई के दौरान सो जाने वाले लोग जीवन में शांति की तलाश में होते हैं. वे अपने जीवन में किसी समस्‍या को भुला देना चाहते हैं. कहा ज्यादा है वो किताबों में शांती का रास्ता तलाशते हैं. वो पढ़ते-पढ़ते काफी सोचते हैं.

खर्राटे मारते हुए सोना
खर्राटे मारते हुए सोने वाले लोग काफी तनाव में रहते हैं. लेकिन, इनका बौद्धिक स्तर ऊंचा होता है. ये कठिन परिश्रम करने वाले होते हैं और रात में काफी गहरी नींद लेते हैं. हालंकि कई बार ये समस्या कुछ बीमारियों के कारण भी होता है.

Trending news