पाकिस्तान ने 5 साल बाद MP के राजू को लौटाया, वतन वापसी पर माता-पिता की आंखें हुई नम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1577263

पाकिस्तान ने 5 साल बाद MP के राजू को लौटाया, वतन वापसी पर माता-पिता की आंखें हुई नम

पाकिस्तान (Pakistan) की जेल में 5 साल से बंद मध्यप्रदेश के खंडवा (KHandwa) जिले के राजू पिंडारे (Raju pindare) की वतन वापसी हो गई है. पाकिस्तान ने राजू को डेरा गाजी खान इलाके से गिरफ्तार किया था. अब राजू की वतन वापसी हो गई है, और पाकिस्तान ने उसे राजस्थान के रास्ते भारत को सौंप दिया है.

पाकिस्तान ने 5 साल बाद MP के राजू को लौटाया, वतन वापसी पर माता-पिता की आंखें हुई नम

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) की जेल में 5 साल से बंद मध्यप्रदेश के खंडवा (KHandwa) जिले के राजू पिंडारे (Raju pindare) की वतन वापसी हो गई है. पाकिस्तान ने राजू को डेरा गाजी खान इलाके से गिरफ्तार किया था. अब राजू की वतन वापसी हो गई है, और पाकिस्तान ने उसे राजस्थान के रास्ते भारत को सौंप दिया है. अब जल्द ही उसे खंडवा लाया जाएगा. जिसकी तैयारी तेज हो गई है.

परिवार बेताब अपने बेटे के लिए
जब से राजू के परिवार को अपने बेटे के वतन वापसी की खबर मिली है, उनका खुशी का ठिकाना ही नहीं है. मां अपने बेटे को सीने से लगाने के लिए बेताब है, तो वहीं पिता भी नम आंखों से बेटे का इंतजार कर रहे है.

महाकाल की नगरी उज्जैन ने तोड़ा रामनगरी अयोध्या का रिकॉर्ड, 18 लाख दीये जलाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड...

2019 से बंद था पाकिस्तान में...
बता दें कि खंडवा जिले के मांधाता विधानसभा क्षेत्र में एक छोटा सा गांव इंधावड़ी है. इसी गांव में रहने वाला राजू करीब 2019 से पाकिस्तान में बंद था. बताया जा रहा है कि खुफिया विभाग के अधिकारियों ने राजू के परिवार को बताया था कि उनका बेटा पाकिस्तान की जेल में बंद है. तभी से राजू के गरीब माता-पिता बेटे की वतन वापसी के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे थे. अब परिजनों की मेहनत रंग लाई है और अब राजू की वतन वापसी हो रही है.

राजू कैसे पहुंचा पाकिस्तान?
राजू के पाकिस्तान पहुंचने का राज आज भी पहेली बना हुआ है. बताया जाता है कि मानसिक हालत ठीक नहीं होने की वजह से शायद वह गलती से पाकिस्तान की सीमा में चले गया होगा. हालांकि ये भी सवाल उठता है कि खंडवा से राजस्थान पहुंचना और फिर पाकिस्तान में दाखिल कैसे हुए होगा. ये अभी राज ही बना हुआ है.

खंडवा प्रशासन की टीम पंजाब रवाना
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खंडवा प्रशासन की टीम राजू को लेने पंजाब रवाना हो गई है. खंडवा से चार सदस्यीय दल पंजाब पहुंचा है. दल के साथ स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है, जो राजू को लेने अमृसर जा रहे हैं. 

Trending news