'ये तो सिर्फ ट्रेलर है....' जानें MP के विकास पर नितिन गडकरी ने क्यों कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1858744

'ये तो सिर्फ ट्रेलर है....' जानें MP के विकास पर नितिन गडकरी ने क्यों कही ये बात

Madhya pradesh: मध्य प्रदेश में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) के लिए खंडवा आए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की जमकर तारीफ की. इसके अलावा उन्होंने ग्रीन और बायो फ्यूल संभावना जताते हुए मध्य प्रदेश (MP News) के किसानों की आय दोगुनी करने के तरीके बताए. 

'ये तो सिर्फ ट्रेलर है....' जानें MP के विकास पर नितिन गडकरी ने क्यों कही ये बात

MP NEWS: मध्य प्रदेश में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने खंडवा आए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने प्रदेश में विकास को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में अब तक जो विकास हुआ है वह ट्रेलर है असली विकास होना बाकी है. खंडवा में जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत के कार्यक्रम में नितिन गडकरी के साथ-साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई बड़े नेता मौजूद थे. 

मंच से नितिन गडकरी केंद्र सरकार की योजना का बखान कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अब स्मार्ट सिटी जैसे स्मार्ट विलेज बनाने की और अग्रसर है इसकी शुरुआत हो चुकी है. अभी तो ट्रेलर है विकास होना बाकी है. नितिन गडकरी ने ग्रीन फ्यूल पर फोकस किया और यह उम्मीद जताई कि ग्रीन फ्यूल बनाने वाला मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य बनेगा. 

खंडवा के विकास को लेकर किए कई दावे
केंद्रीय मंत्री ने खंडवा में निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग से लिंक करने वाले बाईपास निर्माण के सर्वे की बात कही. इससे पहले भारी बारिश के बीच बीजेपी नेताओं ने खंडवा से भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का संबोधन खत्म होते ही तेज बारिश शुरू हुई. लोग कुर्सियों को सिर पर रखकर बारिश से बचते हुए नजर आए. नितिन गडकरी रथ में बैठ कर कुछ दूरी गए. 

ग्रीन फ्यूल बनाने वाला पहला राज्य बने मप्र: गडकरी
नितिन गडकरी ने किसानों को अन्नदाता से ऊर्जादाता बनाने की बात कही. उन्होंने कहा भारत में अब बायोफ्यूल बनाया जा रहा है. यह बायोफ्यूल मक्का, ज्वार और गन्ने से बनाए जाने वाले इथेनॉल से तैयार होगा. इथेनॉल के लिए उन्होंने किसानों के खेतों में पैदा होने वाली फसल को बताया. इससे किसानों की आय दुगनी होगी और किसान ऊर्जा दाता बनेगा. गडकरी ने मध्य प्रदेश को बिजली उत्पादन में देश में अच्छा स्थान पाने की बधाई दी और कहा कि भविष्य में मध्य प्रदेश ग्रीन फ्यूल बनाने वाला पहला राज्य बने ऐसी मेरी अपेक्षा है.

रिपोर्ट: प्रमोद सिन्हा

 

Trending news