मध्य प्रदेश में फिर बदल रहा मौसम, आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1327854

मध्य प्रदेश में फिर बदल रहा मौसम, आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है. आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जाहिर की है. बता दें कि कई जिलों में गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने और बारिश के आसार हैं. 

मध्य प्रदेश में फिर बदल रहा मौसम, आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में बारिश अब धीरे-धीरे बंद हो रही है, लेकिन प्रदेश का मौसम बदल भी रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अब तेज बरसात का दौर खत्म हो गया है. लेकिन प्रदेश में बारिश अभी खत्म नहीं हुई है. आज भी मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. वहीं लगातार बारिश के बाद आई बाढ़ अभी धीरे-धीरे कम हो रही है. आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश में इस बार की बारिश ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश लगातार मौसम बदल रहा है, आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट है, राजगढ़, सीहोर, देवास, शाजापुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट, वहीं इंदौर, शहडोल, भोपाल, रीवा और जबलपुर सागर संभाग में गरज चमक के साथ हल्की बौछार पड़ने के आसार है. 

इसके अलावा मौसम विभाग ने दमोह, देवास, नरसिंहपुर, छतरपुर, सिवनी, शिवपुरी, ग्वालियर और शाजापुर जिले में भी गरज चमक की संभावना जताई है. इस तरह से बदलते मौसम का प्रभाव लगभग सभी संभागों में देखने को मिलेगा. इन सभी जिलों में आज बारिश की स्थिति बन रही है. 

बाढ़ कम हो रही है 
वहीं मध्य प्रदेश में लगातार हुई बारिश से कई नदियों में बाढ़ आ गई थी. जबकि कई जिलों में बाढ़ से स्थितियां गंभीर हो गई थी. हालांकि अब बाढ़ का पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है. बाढ़ का पानी कम होने से अब नुकसान दिखाई देने लगा है. हालांकि सरकार ने बाढ़ से फसलों, मकानों और अन्य नुकसान को लेकर सर्वे का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज फिर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. इस दौरान सीएम बाढ़ पीड़ितों से भी मुलाकात करेंगे. सीएम आज विदिशा जिले के दौरे पर रहेंगे. बता दें कि बाढ़ से से सबसे ज्यादा नुकसान विदिशा जिले के लोगों को हुआ था.

Trending news