MP Weather: मध्य प्रदेश में तेज बारिश शुरू, कई जगहों पर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1334483

MP Weather: मध्य प्रदेश में तेज बारिश शुरू, कई जगहों पर अलर्ट जारी

MP Weather: मध्य प्रदेश में एक बार मौसम विभाग ने फिर से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में तेजी से बदल रहे मौसम के बाद कल शाम से ही कई जिलों में बारिश हो रही है. आज भी प्रदेश के इन जिलों में बारिश के आसार जताया गया है. 

MP Weather: मध्य प्रदेश में तेज बारिश शुरू, कई जगहों पर अलर्ट जारी

MP Weather: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम तेजी से बदल रहा है. एमपी में एक बार फिर बारिश के आसार बन रहे हैं. प्रदेश के कई जिलों में कल से ही बारिश हो रही है. वहीं आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि नए सिस्टम बनने की वजह से प्रदेश के कई जिलों गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं कई जिलों में आज सुबह से भारी बारिश का दौर भी जारी है. 

इन जिलों में बारिश के आसार 
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के जिन जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है. उनमें रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल औए बालाघाट में भारी बारिश के आसार है. इन जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम ,ग्वालियर चंबल इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में भी गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है. बता दें कि रीवा संभाग में बारिश फायदेमंद रह सकती है. यहां अब तक औसत से कम बारिश हुई है. 

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कल शाम से ही मौसम बदला है और प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई है. जबकि कई जगहों पर शाम से रात तक हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहा. जबकि आज भी प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार जताए गए हैं. 

इन जिलों में सबसे कम बारिश 
मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड, बघेलखंड के कुछ हिस्से से मानसून इस बार रूठा नजर आया है. प्रदेश के जिन 11 जिलों सबसे कम बारिश हुई है, उनमें झाबुआ, अलीराजपुर, दतिया, टीकमगढ़, निवाड़ी, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, कटनी और डिंडौरी. इन जिलों को अब भी अच्छी बारिश का इंतजार है. इन सभी जिलों में कोटे के 21 प्रतिशत से लेकर 45 प्रतिशत तक कम पानी गिरा है. जबकि इनमें भी झाबुआ, अलीराजपुर दतिया, रीवा और सीधी पांच जिले ऐसे हैं जहां सबसे कम बारिश हुई है. 

18 जिलों में बारिश का बबंडर 
वहीं प्रदेश के 18 जिले ऐसे भी हैं जहां बारिश का बबंडर नजर आया. राजधानी भोपाल सहित श्योपुर, गुना, विदिशा, राजगढ़, आगर मालवा, शाजापुर, सीहोर, देवास, हरदा, खंडवा, बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और नर्मदापुरम में सबसे ज्यादा बारिश हुई. इनमें कई जिलों में बाढ़ की स्थिति भी बन गई. यहां सामान्य से 20 प्रतिशत से लेकर 77 प्रतिशत तक ज्यादा बारिश हुई है.

Trending news