MP News Today: बजट सत्र को लेकर समीक्षा करेंगे CM शिवराज, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का शपथ ग्रहण आज, जानिए MP-CG में और क्या होगा?
Advertisement

MP News Today: बजट सत्र को लेकर समीक्षा करेंगे CM शिवराज, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का शपथ ग्रहण आज, जानिए MP-CG में और क्या होगा?

MP News Today 23 February 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में काफी कुछ अहम होने वाला है. यहां जानिए सीएम शिवराज (CM Shivraj) का आज का पूरा कार्यक्रम और छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के शपथ ग्रहण के साथ प्रदेश में क्या-क्या होने वाला है.

MP News Today: बजट सत्र को लेकर समीक्षा करेंगे CM शिवराज, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का शपथ ग्रहण आज, जानिए MP-CG में और क्या होगा?

MP News Today 23 February 2023: आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (cm shivraj) चौहान बजट सत्र (budget session) को लेकर विधानसभा की तैयारियों की समीक्षा बैठकर करेंगे. बैठक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग (video conferencing) के माध्यम से सुबह 10.30 बजे शुरू होगी. अब तक कितनी हुई तैयारियां? कौन से काम नहीं हुए पुरे इनको लेकर भी चर्चा होगी. वहीं इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन (ujjain) के महिदपुर के दौरे पर रहेंगे. यहां पर वो रोजगार मेले में शिरकत करेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन (Chhattisgarh Governor Vishwa Bhushan Harichandan) के शपथ ग्रहण लेंगे. जानिए आज दोनों प्रदेशों में और क्या खास होने वाला है.

छत्तीसढ़ के राज्यपाल का शपथ ग्रहण आज
छत्तीसगढ़ राज्य के नए राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन आज शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई है. बता दें कि राज्यपाल को बिलासपुर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अरूप कुमार गोस्वामी शपथ दिलाएंगे. राजभवन में शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन होगा. जहां 11 बजकर 30 मिनट पर राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन को शपथ दिलाएंगे.

रायपुर आएंगे महाराष्ट्र के राज्यपाल
महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस आज रायपुर आएंगे.रमेश बैस आज दोपहर 12:30 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. राज्यपाल बनने के बाद रमेश बैस का पहली बार रायपुर प्रवास है. एयरपोर्ट पर बीजेपी भव्य स्वागत करेगी.

G20 वर्किंग ग्रुप की बैठक
खजुराहो के महाराजा छत्रसाल कन्वेंशन सेन्टर में G20 वर्किंग ग्रुप की बैठक होगी. भारत G20 की अध्यक्षता के दौरान विदेश से आये हुए प्रतिनिधियों को अपनी विभिन्न सांस्कृतिक विरासत के साथ साथ खान-पान और परंपराओं से अवगत कराने के लिए G20 की बैठकों का आयोजन देश के कोने-कोने में कर रहा है, खजुराहो के महाराजा छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर में भी इसकी पूरी तैयारियां कर ली गई. है

भाजपा मनाएगी नमो किसान दिवस
आज प्रदेश भर में बीजेपी नमो किसान सम्मान दिवस मनाएगी. प्रदेश भर के सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित होंगे. बीजेपी किसान मोर्चा इस योजना के लाभार्थियों के साथ संपर्क और संवाद स्थापित करेगी.

ये भी पढ़ेंः Kumar Vishwas Ram Katha: कुमार विश्वास ने दोबारा मांगी माफी, राजनीतिक लोगों से किया आग्रह
सीएम शिवराज के आज के कार्यक्रम

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान सुबह 10:15 बजे खजुराहो से भोपाल वापिस लौटेंगे.
  • सीएम सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉफ्रेंसिग से विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे.
  • सुबह 11:30 बजे राष्ट्रपति के 3 मार्च के भोपाल दौरे की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे.
  • सीएम दोपहर 12 बजे स्टेट हैंगर से उज्जैन के महिदपुर के लिए रवाना होंगे.
  • सीएम दोपहर 1 बजे महिदपुर में रोजगार मेले में शामिल होंगे,विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे.
  • सीएम दोपहर 3:30 बजे इंदौर के सांवेर पहुचेंगे और राम कथा में शामिल होंगे.
  • सीएम शाम 5:15 बजे सांवेर से भोपाल पहुचेंगे.
  • शाम 6:30 बजे 26 फरवरी को बुधनी के बकतरा में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

Trending news