MP सरकार MSP पर खरीदेगी मूंग-उड़द! इस दिन तक किसान करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन
Advertisement

MP सरकार MSP पर खरीदेगी मूंग-उड़द! इस दिन तक किसान करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

MP News: किसानों के लिए बहुत काम की खबर सामने आई है. कृषि मंत्री कमल पटेल ने ऐलान किया है कि मप्र सरकार मूंग-उड़द को MSP पर खरीदेगी. किसान 19 मई तक पंजीयन करा सकेंगे.

MP News

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश (MP News) के किसानों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. राज्य सरकार मूंग और उड़द की समर्थन मूल्य पर खरीद करेगी. कृषि मंत्री ने 8 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू होने की घोषणा की है. कृषि कमल पटेल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. बता दें कि राज्य सरकार वर्ष 2023-24 के लिए ग्रीष्मकालीन मूंग और उड़द की समर्थन मूल्य पर खरीद करेगी. 08 मई से 19 मई तक किसान समर्थन मूल्य पर बिक्री के लिए मूंग और उड़द का पंजीयन करा सकेंगे.

- मूंग (32 जिलों में):- नर्मदापुरम्, नरसिंहपुर, रायसेन, हरदा, सीहोर, जबलपुर, देवास, सागर, गुना, खण्डवा, खरगोन, कटनी, दमोह, विदिशा, बडवानी, मुरैना, बैतूल, श्योपुरकला, भिण्ड, भोपाल, सिवनी, छिन्दवाडा, बुरहानपुर, छतरपुर, उमरिया, धार, राजगढ़, मण्डला, शिवपुरी, अशोकनगर, इंदौर एवं बालाघाट.

- उड़द (10 जिलों में):- जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, दमोह, छिन्दवाडा, पन्ना, मण्डला, उमरिया,सिवनी एवं बालाघाट.

MP News: टैक्स फ्री होने के बाद MP में इस जगह फ्री में दिखाई जा रही 'The Kerala Story' फिल्म! लोगों की लगी भीड़

कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर दी जानकारी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एमपी के कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट किया कि,"माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व में हम किसानों को सशक्त बनाने की दिशा में निरंतर कार्य कर रहे हैं.मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj जी के नेतृत्व और केंद्रीय कृषि मंत्री श्री @nstomar जी के मार्गदर्शन में हमने मध्यप्रदेश में विपणन वर्ष 2023-24 के लिए ग्रीष्मकालीन मूंग एवं उड़द की समर्थन मूल्य पर खरीदी हेतु 08 मई 2023 से पंजीयन प्रारंभ करने का निर्णय लिया है किसान भाई 19 मई 2023 तक अपनी ग्रीष्मकालीन मूंग एवं उड़द फसलों के पंजीयन करवा सकते हैं, प्रदेश के 32 जिलों में मूंग एवं 10 जिलों में उड़द (जहां उत्पादन होता है) के समर्थन मूल्य पर खरीदी हेतु पंजीयन किए जाएंगे."

Trending news