MP News: मोहन सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में फिर बढ़ाई गई गेहूं खरीदी रजिस्ट्रेशन की डेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2153869

MP News: मोहन सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में फिर बढ़ाई गई गेहूं खरीदी रजिस्ट्रेशन की डेट

Wheat Purchase Registration Date: मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर गेहूं खरीदी के रजिस्ट्रेशन की डेट को बढ़ा दिया है. अब 16 मार्च तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा. 

MP News: मोहन सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में फिर बढ़ाई गई गेहूं खरीदी रजिस्ट्रेशन की डेट

MP News: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए एक बार फिर अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि मोहन सरकार (CM Mohan Yadav) ने समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ा दी है. बता दें कि खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने आदेश जारी करते हुए बताया है कि अब 16 मार्च तक गेहूं खरीदी के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा. 

बढ़ाई गई गेंहू खरीदी रजिस्ट्रेशन की डेट
मध्य प्रदेश के मोहन सरकार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर गेहूं खरीदी के रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इसके लिए खाद्य ,नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने आदेश जारी किया है. बता दें कि अब 16 मार्च तक किसान गेहूं खरीदी के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. तारीख बढ़ने के बाद कहा जा रहा है कि इससे किसानों को काफी ज्यादा लाभ होगा. बता दें कि इससे पहले भी सरकार ने 6 मार्च से लेकर 10 मार्च तक गेहूं खरीदी के रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ाया था. 

इस वजह से बढ़ाई गई डेट 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि गेहूं खरीदी का रजिस्ट्रेशन अभी बहुत से किसानों ने नहीं कराया था. ऐसे में किसान परेशान थे, किसानों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है. दरअसल, प्रदेश के कई जिलों में बीते दिन बेमौसम बारिश हुई थी. जिसकी वजह से गेहूं की फसलें भीग गई थी. जिसकी वजह से फसलों की कटाई लेट शुरू हुई. इसलिए किसान अभी तक फसलों की कटाई में जुटे हुए हैं. ऐसे में किसान लगातार रजिस्ट्रेशन की डेट को बढ़ाने की मांग कर रहे थे. बता दें कि 2024- 25 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए गेंहू खरीदी केंद्रों पर रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: MP Nursing Exam 2024: नर्सिंग छात्रों का इंतजार खत्म, इस दिन से शुरू होगी परीक्षाएं, टाइम टेबल जारी

सीएम मोहन यादव का निर्देश 
इससे पहले सूबे के मुखिया मोहन यादव ने सभी जिला कलेक्टरों को गेहूं खरीदी के संबंध में निर्देश जारी किया था. अपने निर्देश में उन्होंने कहा था कि प्रदेश के सभी खरीदी केंद्रों पर किसानों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध रहें, क्योंकि किसान काफी संख्या में खरीदी केंद्र पर गेहूं लाते हैं और एमपी में उन्नत किस्म के गेंहू का उत्पादन होता है. ऐसे में सीएम के निर्देश को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर खरीदी के रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ा दी गई है.

Trending news