MP Election 2023: चुनाव आते ही धर्म की नाव में सवार हुए दिग्गज! क्या कथावाचक बचाएंगे लाज?
Advertisement

MP Election 2023: चुनाव आते ही धर्म की नाव में सवार हुए दिग्गज! क्या कथावाचक बचाएंगे लाज?

MP Election 2023: मध्य प्रदेश (MP News) में इसी साल विधानसभा चुनाव है इसे लेकर के सियासी सरगर्मियां काफी ज्यादा तेज हो गई है. अब भाजपा (BJP)और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियों के नेताओं के द्वारा कथा का आयोजन कराया जा रहा है. इसे लेकर के दोनों पार्टी आमने - सामने हो गई है. 

MP Election 2023: चुनाव आते ही धर्म की नाव में सवार हुए दिग्गज! क्या कथावाचक बचाएंगे लाज?

MP Election 2023:  मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) है इसे लेकर के सियासी सरगर्मियां काफी ज्यादा तेज हो गई है. भाजपा  (BJP) और कांग्रेस (Congress) एक दूसरे के ऊपर निशाना साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. इसी बीच धर्म को लेकर के प्रदेश में सियासत शुरु हो गई है. बता दें कि जहां पर एक तरफ छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri News) की कथा हो रही है वहीं दूसरी तरफ दतिया में प्रदीप मिश्र (Pandit Pradeep mishra News) कथा करने वाले हैं. कथा के जरिए दोनों पार्टी के नेता जनता के दिल में जगह बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं.

छिंदवाड़ा में सजा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार 
देश के मशहूर कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री हमेशा चर्चाओं की सुर्खियों में रहते हैं, जहां पर उनकी कथा होती हैं वहां पर लाखों की संख्या में भक्त आते हैं. बता दें कि उनकी कथा मध्य प्रदेश और कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में शुरु हो गई है. बता दें कि आज से 7 अगस्त तक छिंदवाड़ा में धीरेंद्र शास्त्री की कथा होगी. कथा कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सांसद नकुलनाथ सहित पूरा नाथ परिवार शामिल होगा. इस कथा को लेकर के सियासी गलियारों में काफी ज्यादा हलचल मची हुई है.

दतिया में होगी कथा
आने वाली 10 अगस्त को दतिया में पंडित प्रदीप मिश्र का दरबार सजने वाला है. इस कथा का आयोजन प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र के द्वारा कराया जा रहा है. बता दें कि ये कथा 10 अगस्त से लेकर 14 तक होगी. इस कथा के जरिए नेता जनता के दिलों में अपनी और छाप छोड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: भूपेश सरकार का जूनियर डॉक्टरों को तोहफा! अब इतने रुपए मिलेगा स्टाइपेंड

कथा को लेकर सियासत
दतिया में कथा करा रहे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छिंदवाड़ा में होने वाली कथा को लेकर कमलनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कथा को चुनावी कथा बताया है और कहा की ये चुनावी हिन्दू है चुनाव आये तो मंदिर और कथा याद गयी चुनाव जाते की मंदिर दूर हो जाते हैं. इसके अलावा कहा कि चार साल से कमलनाथ को कथा कराने की याद क्यों नहीं आई. मैं तो हर साल दतिया में कथा कराता हूं.

दिया गया निमंत्रण
छिंदवाड़ा में होने वाली कथा को लेकर सांसद नकुलनाथ ने कहा छिंदवाड़ा सांसद आम जनमानस को दिव्य कथा का आमंत्रण दिया है साथ ही कथा वाचक बागेश्वर धाम के प्रधान पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का छिन्दवाड़ा जिले की पावन भूमि पर स्वागत अभिवादन किया है. बागेश्वर धाम के प्रधान पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के मुखारबिंद से कथा का श्रवण करने छिन्दवाड़ा आसपास के अन्य जिले व प्रदेश की श्रद्धालु जनता को आमंत्रित किया है साथ ही उन्होंने धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से छिन्दवाड़ा सहित सम्पूर्ण प्रदेश को अपना आशीर्वाद देने का विनम्र आग्रह किया है.

Trending news