MP विधानसभा चुनाव के लिए AAP तैयार! बीजेपी और कांग्रेस को देगी कड़ी टक्कर
Advertisement

MP विधानसभा चुनाव के लिए AAP तैयार! बीजेपी और कांग्रेस को देगी कड़ी टक्कर

साल 2013 में अपना पहला चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी (Aam admi party) महज 9 साल के अंदर ही राष्ट्रीय पार्टी बनकर सभी के सामने आ गई. अब एमपी विधानसभा चुनाव (Mp vidhan sabha election) में 9 महीनों का समय बचा है.

MP विधानसभा चुनाव के लिए AAP तैयार! बीजेपी और कांग्रेस को देगी कड़ी टक्कर

प्रिया पांडेय/भोपाल: साल 2013 में अपना पहला चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी (Aam admi party) महज 9 साल के अंदर ही राष्ट्रीय पार्टी बनकर सभी के सामने आ गई. अब एमपी विधानसभा चुनाव (Mp vidhan sabha election) में 9 महीनों का समय बचा है. इस चुनाव को कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (bjp) के रुप में देखा जा रहा था लेकिन अब तीसरे मोर्चे पर आम आदमी पार्टी सक्रिय हो गई है. 

दरअसल आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम आज भोपाल में आयोजित होना है. आगामी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के मुख्य रणनीतिकार और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. इसमें नई कार्यकारिणी के गठन पर भी  मंथन किया जाएगा. 

8 जुआरी और सटोरियों को पुलिस ने दबोचा, फिर पीपल का पेड़ लगवाकर छोड़ दिया, जानिए क्यों...

आप भी लडे़गी एमपी में चुनाव
कार्यकर्ताओं के संवाद और नई कार्यकारिणी की गठन से अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आम आदमी पार्टी इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार को उतारने की तैयारी में है. हाल ही में आम आदमी पार्टी ने अपनी कार्यकारिणी को भंग कर ये संकेत दे ही दिया है. आज होने वाली कार्यकारिणी बैठक में मेहनती और मिलनसार लोगों को मौका दिया जाएगा. इसमें इस बात का भी ख्याल रखा जा रहा है कि कौन पार्टी के लिए सक्रिय है और कौन नहीं.

एमपी नगरपालिका में आप का शानदार प्रदर्शन
गौरतलब है कि पिछले साल हुए नगरपालिका चुनाव में पार्टी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. यहां पार्टी का एक महापौर है. पिछले साल आप ने सिंगरौली नगर पालिका सीट पर जीत हासिल की थी. अब यहां AAP की रानी अग्रवाल महापौर है.

जानिए कौन हैं आप नेता संदीप पाठक
छत्तीसगढ़ के  बटाहा गांव में पैदा हुए संदीप पाठक आईआईटी के पूर्व सहायक प्रोफेसर हैं. उन्होंने ऑक्सफोर्ड और कैंब्रिज से शिक्षा प्राप्त की है. संदीप ने आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. गुजरात विधानसभा में संदीप  प्रभारी नियुक्त किए गए थे. उनके नेतृत्व में पार्टी ने पहले ही चुनाव में 13 फीसदी वोट हासिल किए. 

Trending news