MP में उप-चुनाव के लिए कांग्रेस तैयार, Dalit Card से बीजेपी को घेरेंगे पटवारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2287598

MP में उप-चुनाव के लिए कांग्रेस तैयार, Dalit Card से बीजेपी को घेरेंगे पटवारी

MP News: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस कई तरह के एक्सपेरिमेंट करना चाह रही है. आने वाले समय में होने वाले उपचुनाव को लेकर एमपी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी नई टीम बनाकर बीजेपी को हराने का प्लान बना रहे हैं. इसके लिए वो फिर से दलित कार्ड ले आए हैं.

jitu patwari dalit card active for mp by election

Madhya Pradesh By-election 2024: लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में अपना खाता तक नहीं खोल पाने वाली कांग्रेस उपचुनाव में बीजेपी को हराने का प्लान तैयार कर रही है.  एमपी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भाजपा को मात देने के लिए दलित कार्ड पर भी फोकस बना रहे हैं. यानि कि अब दलितों, आदिवासियों की लड़ाई के सहारे कांग्रेस एमपी में पैर जमाने की कोशिश करेगी. पटवारी का कहना है कि जंहा जहां क्राइम हो रहे हैं, कांग्रेस वहां बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. पटवारी ने कहा कि बढ़ते क्राइम को लेकर हमने समिति गठित की है. सागर की घटना पर प्रशासन गुनहगार के साथ दिख रही है. सरकार एससी-एसटी से अपराध के मामलो में हमेशा गुनहगारों के साथ खड़ी रहती है. 

कौन करेगा हार का मंथन 
लोकसभा चुनाव में हार के मंथन पर जीतू पटवारी का कहना है कि 29 सीटें हारने के बाद मंथन करना ही चाहिए. आज युवा कांग्रेस की और कल महिला कांग्रेस की बैठक है. इसी तरह पूरे संगठन की बैठक ली जाएगी और इस महीने के अंत तक जीतू पटवारी की नई टीम तैयार हो जाएगी.  अंदरुनी कलह पर भी पटवारी ने अपना पक्ष रखा. लक्ष्मण सिंह और अजय सिंह के हार पर सवाल उठाने पर वे बोले, वह हमारे बड़े भाई हैं. बड़े भाई का काम होता है छोटे भाई को रास्ता दिखाना. 

उपचुनाव के लिए तैयार कांग्रेस 
कांग्रेस विधानसभा में एससी एसटी को लेकर मुद्दे उठाने की बात कह रही है. इसी के सहारे कांग्रेस, बीजेपी को
उपचुनाव में हराने का प्लान बना रही है. पटवारी का कहना है कि हम बाय-इलेक्शन के लिए तैयार हैं. चुनाव की तारीख के ऐलान पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि जैसे ही तारीखों का एलान हुआ, हम तब से ही तैयार हो गए हैं. छिंदवाड़ा के विधायकों को भी पटवारी ने कहा कि चुनाव के लिए हम तैयार हैं. 

बीजेपी के पौधारोपण से भी परहेज 
लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद और अब मोदी कैबिनेट बनने के बाद कांग्रेस इस समय बीजेपी को हर संभव मुद्दे पर घेरने के मूड में दिख रही है. यहां तक कि पौधारोपण पर भी जीतू पटवारी ने ताना कसते हुए कहा कि सरकार 5 करोड़ पौधे लगा रही है, अच्छी बात है पर पहले वालों की तरह भ्रष्टाचार न हो. पिछली बार भी सरकार ने पौधे लगाए थे, एक भी पौधा नहीं बचा. सरकार पौधे में भी भ्रष्टाचार न करे, पर्यावरण सुरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है, उसपर ध्यान दें.

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा, भोपाल 

Trending news