Amit Shah in MP: 22 जून को बालाघाट में रोड शो करेंगे अमित शाह! जानिए क्यों अहम है ये दौरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1747833

Amit Shah in MP: 22 जून को बालाघाट में रोड शो करेंगे अमित शाह! जानिए क्यों अहम है ये दौरा

Amit Shah Roadshow in Balaghat: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 जून को बालाघाट में रोड शो करने वाले हैं. बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये दौरा बहुत अहम है. 2018 के विधानसभा चुनाव में, भाजपा ने बालाघाट जिले में खराब प्रदर्शन किया था और पार्टी ने 6 में से केवल 2 सीटें हासिल की थीं.

Amit Shah Roadshow in Balaghat

आशीष श्रीवास/बालाघाट: साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश (MP News) विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तैयारियों में जुटी है. मध्य प्रदेश के महाकौशल अंचल की बात करें तो पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को कोई खास सफलता नहीं मिली थी. पार्टी क्षेत्र में जीत हासिल करने के लिए पूरी तरह से फोकस कर रही है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह यहां पर आने वाले हैं. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) 22 जून को बालाघाट में रोड शो करेंगे. वह शाम 4 बजे बालाघाट पहुंचेंगे और बालाघाट के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

कार्यक्रम इस प्रकार रहेगा
22 जून को बालाघाट आ रहे अमित शाह काली पुतली चौक स्थित हनुमान मंदिर भी जायेंगे. जहां वे पूजा-अर्चना करेंगे. जिसको लेकर भी प्रशासनिक अमले ने हनुमान मंदिर का निरीक्षण किया. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने बताया कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 4 बजे पुलिस परेड ग्राउंड में बने हेलीपेड में आयेंगे. यहां से वह कार्यक्रम स्थल पर जायेंगे. जिसके बाद मंदिर में भगवान हनुमान की पूजा अर्चना करने पहुंचेंगे.

Muslims in MP Politics: पिछले 7 एमपी चुनावों में सिर्फ 9 MLA जीते! समझें MP में मुसलमानों का राजनीतिक प्रभाव?

सुरक्षा की दृष्टि से सभी इंतजाम किए गए
उनकी सुरक्षा की दृष्टि से सभी इंतजाम कर लिये गये हैं. सेक्टर मजिस्ट्रेट को नियुक्त कर दिया गया है. एएलएस सर्वे में रूट की स्कूटनी, सेनेटाईज, बेरिकेटिंग और कारगेट की प्लानिंग की जा रही है. साथ ही साथ उनके हेल्थ से रिलेटेड या सुरक्षा प्रोटोकॉल को लेकर सभी व्यवस्था पूरी हो गई है. चूंकि, कार्यक्रम पार्टी स्तर पर है, जिससे संभावना है कि चालीस से पचार हजार लोगों की भीड़ जुट सकती है. जगह-जगह स्वागत का कार्यक्रम है, चूंकि पब्लिक रोड के आसपास रहेगी, जिसके लिए सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं.

बीजेपी के लिए बालाघाट क्यों है अहम?
बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में भी बालाघाट जिले की 6 सीटों में से बीजेपी को सिर्फ 2 सीटों पर जीत मिली थी. दूसरी ओर, कांग्रेस ने यहां पहले से बेहतर प्रदर्शन किया था. इसलिए आगामी चुनाव में बालाघाट जिला भाजपा के लिए एक चुनौती है.

Trending news