MP Chunav 2023: बुदंलेखंड फतेह के लिए बीजेपी ने पूर्व मंत्री पर फिर जताया भरोसा, क्या चुनाव जीत पाएंगी ललिता यादव ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1835153

MP Chunav 2023: बुदंलेखंड फतेह के लिए बीजेपी ने पूर्व मंत्री पर फिर जताया भरोसा, क्या चुनाव जीत पाएंगी ललिता यादव ?

MP Election 2023: मध्यप्रदेश के छतरपुर मलहरा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व मंत्री ललिता यादव को एक बार फिर उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं उनकी प्रोफाइल पर.

 

MP Chunav 2023: बुदंलेखंड फतेह के लिए बीजेपी ने पूर्व मंत्री पर फिर जताया भरोसा, क्या चुनाव जीत पाएंगी ललिता यादव ?

MP Assembly Election 2023 Candidate Profile: साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी बुंदेलखंड में खास फोकस कर रहे हैं. बुंदेलखंड में आने वाली मलहरा सीट में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व मंत्री ललिता यादव को एक बार फिर यहां से उम्मीदवार बनाया है .गौरतलब है कि पिछले चुनाव में ललिता यादव की हार हुई थी और कांग्रेस के प्रत्याशी कुंवर प्रद्युम्ना सिंह की यहां पर जीत हुई थी. अब पार्टी ने एक बार फिर भरोसा करते हुए ललिता यादव को टिकट दिया है.

कौन हैं पूर्व मंत्री ललिता यादव
ललिता यादव मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में बीजेपी प्रत्याशी हैं. ललिता यादव का जन्म 22 अप्रैल 1961 को हुआ था. ललिता मध्य प्रदेश विधान सभा की पूर्व सदस्य हैं.  2008 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में वह छतरपुर सीट से चुनी गईं थीं. वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से संबंधित हैं. ललिता यादव 1997 से 2004 तक भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष और 2000 से 2004 तक छतरपुर नगर परिषद की अध्यक्ष रहीं. 2007-08 में वह बुन्देलखण्ड विकास प्राधिकरण सागर की सदस्य रहीं. 2007 में वह मप्र भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रहीं. 

2023 में ललिता यादव को टिकट मिलने पर प्रदर्शन
बता दें कि मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में बीजेपी प्रत्याशी ललिता यादव को टिकट मिलने की घोषणा के बाद से प्रत्याशी अर्चना गुड्डू सिंह के समर्थक ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया था. छतरपुर शहर में बड़ी संख्या में महिलाओं ने हाथ में चूड़ियां लेकर महाराजा छत्रसाल की प्रतिमा के सामने जाम लगा दिया था. दरअसल, ये सभी महिलाएं बीजेपी से घोषित प्रत्याशी ललिता यादव का विरोध करने सड़क पर उतरी थीं. ये महिलाएं बीजेपी से ही टिकट की दौड़ में रहीं अर्चना गुड्डू सिंह की समर्थक थीं. 

एक नजर ललिता यादव की प्रोफाइल पर-

पार्टी: बीजेपी
S/o|D/o|W/o: स्वर्गीय हरिप्रकाश यादव
उम्र: 61
व्यवसाय: कृषि
क्राइम-ओ-मीटर-0
संपत्ति: 1,31,90,322 ~1 करोड़+ रुपये
देनदारियां: 6,07,860 ~ 6 लाख+ रुपये
शैक्षिक विवरण- स्नातक (अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा एमपी से 1991 में स्नातक)

(यह जानकारी लखन पटेल के 2018 एमपी चुनावी हलफनामे पर आधारित है)

Trending news