MP Assembly Election: आदिवासी पेशाब मामले के बाद MP में हुआ खेला, शिवराज सिंह नहीं पीएम मोदी के नाम पर लडेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1779309

MP Assembly Election: आदिवासी पेशाब मामले के बाद MP में हुआ खेला, शिवराज सिंह नहीं पीएम मोदी के नाम पर लडेंगे चुनाव

Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चेहरे पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. इसके लिए पार्टी सांग भी लांच करने वाली है. आखिर मोदी के चेहरे के पीछे पार्टी की क्या रणनीति है यहां जानिए.

MP Assembly Election: आदिवासी पेशाब मामले के बाद MP में हुआ खेला, शिवराज सिंह नहीं पीएम मोदी के नाम पर लडेंगे चुनाव

MP Assembly Election:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Political News)में सियासी हलचलें तेज हो गई है. प्रदेश में राजनेताओं के लगातार दौरे हो रहे हैं. सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. इसी बीच सियासी गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिसके तहत कहा जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के चेहरे पर भाजपा (MP BJP) चुनाव लड़ेगी. मोदी को जनता से जोड़ने के लिए पार्टी सांग भी लांच करने की तैयारी में है. क्या है पार्टी की रणनीति यहां जानिए.

‘एमपी के मन में मोदी’
मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव पर चेहरे को लेकर चल रही हलचल लगभग खत्म हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहारे भाजपा चुनाव लड़ने की तैयारी में है.  मिली जानकारी के अनुसार पार्टी ने प्रदेश में पीएम को घर- घर पहुंचाने के लिए मोदी के मन में बसे एमपी, एमपी के मन में मोदी थीम पर कई वीडियो गीत बनवाए हैं. इन गानों में मध्य प्रदेश से पीएम मोदी का पूरा कनेक्शन दर्शाया गया है. इसके अलावा भारत सरकार की खूबियों को बताते हुए पीएम के चेहरे को हाइलाइट किया गया है. 

 

 

गाने में मोदी कनेक्शन
जिस गाने के लांच करने की तैयारी बीजेपी कर रही है उसमें पीएम मोदी का मध्य प्रदेश का पूरा कनेक्शन जोड़ा गया है. पीएम मोदी और मध्य प्रदेश का जुड़ाव कितना है इसकी ब्रांडिंग की जाएगी. इसके अलावा पीएम मोदी का कितना पुराना मध्य प्रदेश से कनेक्शन है इन सबकी ब्रांडिंग की जाएगी.

क्यों बनेंगे मोदी चेहरा ?
अगर हम मध्य प्रदेश सरकार की बात करें तो ये ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ आए विधायकों की वजह से भाजपा एक बार फिर सरकार बना पाने में कामयाब हुई थी. ऐसे में एक पक्ष सिंधिया का है दूसरा भाजपा, अब विधानसभा चुनाव नजदीक है कहा जा रहा है कि सिंधिया समर्थक कई विधायकों का टिकट कट सकता है. 

अगर ऐसा हुआ तो फिर गुटबाजी देखने को भी मिल सकती है. इसके अलावा अगर सिंधिया को ज्यादा तवज्जो दी गई तो शिवराज खेमें में हलचल मच सकती है. ऐसे में पार्टी ने तय किया है कि मध्य प्रदेश में पीएम मोदी को ही चेहरा बनाया जाएगा और पीएम के चेहरे पर पार्टी चुनाव लड़ेगी.

क्या लोगों से जुड़ पाएंगे मोदी 
चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी का एक ही उद्देश्य है कि किसी तरह लोगों को दिमाग में मोदी के नाम को भर दिया जाए. ताकि आने वाले चुनाव में लोग अपने - अपने पसंदीदा नेता को छोड़कर मोदी के नाम पर वोट दें. ऐसे में चार - पांच महीने बाद होने वाले चुनाव में क्या मोदी प्रदेश वासियों के दिल में बस पाएंगे ये एक बड़ा सवाल है. 

ये भी पढ़ें: MP Political News: 'अजय सिंह के साथ खाने वाले ने दिया धोखा', सिंधिया का नाम लिए बिना राहुल भैया के सामने क्या-क्या बोले जीतू पटवारी

इसके जरिए जोड़ने का प्रयास 
अगर हम पिछले दो- तीन साल की बात करें तो पीएम मोदी मध्य प्रदेश के कई आयोजनों में शामिल हुए. जिसके बाद जानकारी मिली है कि जो वीडियो गाना लांच होगा वो कई तरह की थीम पर लांच किया जाएगा. जैसे- भोले बाबा के मन भाया, मोदी जैसा भक्त है आया, युवा को मिल रही शिक्षा और नॉलेज.. नए खुल रहे मेडिकल कॉलेज, भारत का दिल है एमपी, बात बताएं इसकी, जनजाति मुख्य धारा में आया, घर-घर राशन पहुंचाया, इन गानों की थीम के साथ पार्टी मोदी को प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक जोड़ने के प्रयास में लगी हुई है.

Trending news