'हाथी' ने 'हाथ' को द‍िया रास्‍ता तो म‍िली जीत, मुरैना में कांग्रेस का बना मेयर
Advertisement

'हाथी' ने 'हाथ' को द‍िया रास्‍ता तो म‍िली जीत, मुरैना में कांग्रेस का बना मेयर

मुरैना नगर न‍िगम में मेयर की सीट कांग्रेस प्रत्‍याशी शारदा राजेंद्र सोलंकी ने जीत ली है. कांग्रेस ने बीजेपी प्रत्‍याशी को 14 हजार से ज्‍यादा मतोंं से हराया. यहां बीएसपी को ही 20 हजार से ज्‍यादा मत म‍िले. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है क‍ि बीजेपी के वोट बैंक पर बीएसपी ने सेंध लगाई ज‍िसकी वजह से कांग्रेस को मुरैना से जीत में आसानी हुई.  

मुरैना में कांग्रेस प्रत्‍याशी को म‍िली जीत.

करतार स‍िंह राजपूत/ मुरैना:  मध्‍य प्रदेश के नगरीय न‍िकाय के चुनावों में स‍िंगरौली की तरह ही मुरैना के र‍िजल्‍ट ने सबको चौंका द‍िया है. यहां से कांग्रेस को जीत म‍िली है. खास बात ये है क‍ि इस सीट को जीतने में 'हाथ' को अनजाने में ही 'हाथी' से मदद म‍िल गई. 

कांग्रेस ने 14684 मतों से भाजपा को किया पराजित

नगर निगम चुनाव अंतिम महापौर पद पर कांग्रेस का कब्जा हुआ. कांग्रेस ने 14684 मतों से भाजपा को किया पराजित. कांग्रेस प्रत्याशी शारदा राजेन्द्र सोलंकी को 63,275 मत मिले. भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी मीना मुकेश जाटव को 48591  मत मिले.  बसपा प्रत्याशी ममता मौर्य को 20365 मत म‍िले. 

वहीं आप प्रत्याशी ललिता जाटव को 6082, निर्दलीय प्रत्याशी अनीता चौधरी को 1120, रितिका सोलंकी को 896 , नोटा 1213 मत मिले. कुल मत 141489 में से विधिमान्य मत 140276 थे. 

बीएसपी को हाथी चुनाव च‍िह्न पर म‍िले 20 से ज्‍यादा वोट 

कांग्रेस और बीजेपी के बीच 14684 मतों का अंत‍र था. इससे ज्‍यादा वोट तो बीएसपी को म‍िले. बीएसपी को हाथी चुनाव च‍िह्न पर 20, 365 मत म‍िले. 

16 में से 5 नगर निगमों में कांग्रेस के महापौर जीते 

बता दें क‍ि मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के दोनों चरणों के नतीजे आ चुके हैं. निकाय चुनावों को 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल माना जा रहा था. ऐसे में इस बार के नतीजे कई संकेत देते नजर आ रहे हैं. वहीं मध्य प्रदेश में कुल 16 नगर निगम हैं, जिनमें दो चरणों में चुनाव हुए थे. पिछले चुनाव में सभी 16 नगर निगमों में बीजेपी को जीत मिली थी. लेकिन इस बार परिस्थितियां बदल गई हैं. 

मध्य प्रदेश के 16 नगर निगमों में से 9 नगर निगमों में बीजेपी के महापौर प्रत्याशी को जीत मिली है, जबकि पांच नगर निगमों में कांग्रेस के महापौर जीते हैं. तीसरे दल के रूप में पहली बार में ही आम आदमी पार्टी को 1 नगर निगम में जीत मिली है, 1 निर्दलीय प्रत्याशी जीता है. 

24 साल बाद कांग्रेस ने जीती रीवा नगर न‍िगम की सीट, अजय म‍िश्रा को म‍िली जीत

 

Trending news