मध्यप्रदेश में 2023 के लिए संघ सक्रिय: मोहन भागवत के दौरे से बढ़ी कांग्रेस की चिंता, BJP ने कसा तंज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1294170

मध्यप्रदेश में 2023 के लिए संघ सक्रिय: मोहन भागवत के दौरे से बढ़ी कांग्रेस की चिंता, BJP ने कसा तंज

मध्यप्रदेश में सत्ता का सेमीफाइनल माने जाने वाले निकाय चुनावों के नतीजों के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत का दौरा प्रस्तावित है. इसे 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए काफी अहम माना जा रहा है. अब इसे कांग्रेस, बीजेपी के लिए जमीन तैयार करना बता रही है.

मध्यप्रदेश में 2023 के लिए संघ सक्रिय: मोहन भागवत के दौरे से बढ़ी कांग्रेस की चिंता, BJP ने कसा तंज

भोपाल: राजनीति में सही टाइमिंग के बहुत मायने होते हैं. यही वजह है कि मध्यप्रदेश में सत्ता का सेमीफाइनल माने जाने वाले निकाय चुनावों के नतीजे आने के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. मध्यप्रदेश में RSS प्रमुख मोहन भागवत के दौरे और RSS की सक्रियता से कांग्रेस की चिंता बढ़ गयी है. कांग्रेस इसे बीजेपी की कमजोर हुई साख को बचाने का प्लान बता रही है. वहीं बीजेपी कांग्रेस पर हमला कर रही है.

बीजेपी के लिए RSS पर्दे के पीछे से आती है
2023 के विधानसभा चुनावों से पहले मोहन भागवत के दौरे को कांग्रेस, बीजेपी के लिए पर्दे के पीछे काम करना बता रही है. कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि बीजेपी जब जब कमजोर होती है तो RSS पर्दे के पीछे से आती है. कांग्रेस ने कहा कि 2023 बीजेपी के हाथ से खिसकता नज़र आ रहा है. इसलिए RSS बीजेपी की जमीन तैयार कर रही है. निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव के बाद बीजेपी में अंतर्कलह है.

ये भी पढ़ें: MP में कांग्रेस का 15 अगस्त तक बड़ा प्लान, इंदौर से कमलनाथ करेंगे शुरुआत

कांग्रेस को अपनी चिंता करनी चाहिए- भूपेंद्र सिंह
कांग्रेस के आरोपों पर सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पलटवार करते हुए कहा की सभी नगर पालिका नगर परिषदों में बीजेपी जीती है कांग्रेस का सफाया हुआ है. कांग्रेस अपनी चिंता करें लोग कांग्रेस छोड़कर लोग जा रहे हैं. कांग्रेस अपने लोगों को बचाये. बीजेपी विचारों की पार्टी है सत्ता के लुटेरों की नहीं. बीजेपी का जनाधार बहुत मजबूत है. कांग्रेस को अपनी चिंता करनी चाहिए.

मध्यप्रदेश में सत्ता का सेमीफाइनल
मध्यप्रदेश में सत्ता का सेमीफाइनल माने जाने वाले निकाय चुनावों के नतीजे आने के बाद संघ प्रमुख 3 दिनों के एमपी दौर पर हैं. भागवत का यह दौरा भले ही विश्वहिंदू परिषद के प्रशिक्षण वर्ग और संघ के विश्व विभाग के लिए बताया जा रहा हो, लेकिन जानकारों की माने तो विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े मध्यप्रदेश में मोहन भागवत के दौरे में बीजेपी की परफॉर्मेंस रिपोर्ट उनके एजेंडे में जरूर शामिल होगी.

Trending news