Madhya Pradesh Politics : BJP ने मंत्री गोविंद सिंह को दी बड़ी जिम्मेदारी, दमोह में आधी रात तक भाजपा की रायशुमारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1286091

Madhya Pradesh Politics : BJP ने मंत्री गोविंद सिंह को दी बड़ी जिम्मेदारी, दमोह में आधी रात तक भाजपा की रायशुमारी

Madhya Pradesh Politics : नगरीय निकाय चुनाव ( Nikay Chunav ) के बाद अब राजनीतिक पार्टियों में अध्यक्ष बनाने के लिए जद्दोजहत चल रही है. इस बीच दमोह नगर पालिका ( damoh nagar palika ) से खबर आई है की मंगलवार देर रात तक चली रायशुमारी के बाद परिवाहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ( Minister Govind Singh Rajpoot ) को अहम जिम्मेदारी दी गई है.

Madhya Pradesh Politics : BJP ने मंत्री गोविंद सिंह को दी बड़ी जिम्मेदारी, दमोह में आधी रात तक भाजपा की रायशुमारी

महेंद्र दुबे/दमोह: मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव ( MP Nikay Chunav ) संपन्न हो गए हैं, लेकिन राजनीतिक पार्टियों के लिए अभी बड़ा टास्क बचा हुआ है. पंचायत चुनावों में जनपद और जिला पंचायतों की में सरकार के गठन के बाद अब निकायों में पार्टियां जद्दोजहत कर रही हैं. कुछ नगर पालिका और नगर परिषदें ऐसी हैं, जहां टक्कर कांटे की बन रही है. यहां भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपने दिग्गजों को भेज रही है. ऐसा ही मामला फंसा है दमोह ( damoh nagar palika ) में जहां बीजेपी ने परिवाहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ( Minister Govind Singh Rajpoot ) को अहम जिम्मेदारी दी है.

देर रात तक चली रायशुमारी
सियासी दलों के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन चुकी दमोह नगर पालिका के अध्यक्ष के चुनाव के लिए अब सत्ताधारी भाजपा ने कमर कस ली है. यहां बहुमत न होने के बाद भी अपना अध्यक्ष बनाने के लिए प्रदेश भाजपा संगठन ने प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत को जिम्मेदारी दी है. इसके बाद ही मंगलवार को देर रात तक मंत्री गोविंद राजपूत ने भाजपा नेताओं और पार्षदों के साथ रायशुमारी की.

रायशुमारी के बाद गोविंद सिंह ने जताई जीत की आस
रायशुमारी के बाद गोविंद सिंह ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व को स्थिति बता दी गई है और बुधवार को अध्यक्ष पद के प्रत्याशी का नाम घोषित हो जाएगा. वहीं चुनाव में जीत के लिए आशान्वित मंत्री का कहना है कि भाजपा की विचारधारा और विकास से प्रभावित पार्षद चुनाव में उनका साथ देंगे. हमे पूरा भरोसा है कि दमोह में बीजेपी का अध्यक्ष बनेगा.

भाजपा को बहुमत नहीं, लेकिन आधा दर्जन पार्षद दावेदार
नगर सरकार बनाने के लिए भाजपा के सामने एक और बड़ा संकट है कि उसके पार्षद कम होने पर उसे कामयाबी मिलती है तो अध्यक्ष पद के दावेदार भी आधा दर्जन पार्षद है. बहुमत से दूर होने और दावेदारों की बड़ी संख्या के मद्देनजर पार्टी की मुश्किलें बड़ी है. लिहाजा प्रदेश नेतृत्व ने इसे गंभीरता से लिया है और परिवहन मंत्री को बड़ी जिम्मेदारी दी है.

क्या है दमोह नगर पालिका का सियासी गणित
दमोह नगर पालिका में 39 पार्षदों में से 17 कांग्रेस, 14 बीजेपी, 5 टीएसएम, 1 बसपा और 2 निर्दलीय पार्षद चुनकर आये हैं. इन आंकड़ों में भाजपा कांग्रेस से काफी पीछे है. दमोह में अपना अध्यक्ष बनाने के लिए बीजेपी को 6 और कांग्रेस को 3 पार्षदों की जरूरत है. अब दोनों ही दल पूरी कोशिश कर रहे हैं.

Trending news