Madhya Pradesh: प्रदेश के लिए मॉडल बने ये सरकारी स्कूल, एक साथ 18 बच्चों ने पास की NEET और JEE
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1342301

Madhya Pradesh: प्रदेश के लिए मॉडल बने ये सरकारी स्कूल, एक साथ 18 बच्चों ने पास की NEET और JEE

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के नीमच जिले के अंतर्गत आने वाले जावद के सरकारी स्कूल के बच्चों ने अपने स्कूल को प्रदेश में मॉडल की तरह पेश किया है. यहां के 12 बच्चों ने NEET और 6 JEE Mains परीक्षा पास की है.

Madhya Pradesh: प्रदेश के लिए मॉडल बने ये सरकारी स्कूल, एक साथ 18 बच्चों ने पास की NEET और JEE

प्रीतेश शारदा/नीमच: कहते है जहां चाह होती, वहां राह होती है... इसे सिद्ध कर दिखाया है नीमच जिले के जावद विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूलों के बच्चों ने. मध्यप्रदेश के अंतिम छोर पर बसे जावद विधानसभा के सरकारी स्कूल के 12 बच्चों ने NEET की परीक्षा पास की है. वहीं 6 बच्चों ने JEE Mains की परीक्षा पास की है. एक साथ सरकारी स्कूलों से इतने छात्रों के प्रमुख परिक्षाओं में पास होने के बाद ये क्षेत्र अब प्रदेश के लिए एक मॉडल की तरह सामने आया है.

मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के अथक प्रयासों का परिणाम
यह सब संभव हो पाया है, जावद विधानसभा क्षेत्र के विधायक व प्रदेश सरकार के एमएसएमी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के कारण. मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के 12 सालों के अर्थक प्रयासों के चलते जावद क्षेत्र में शिक्षा को डिजिटल से जोड़ा गया है. यहां पर पढ़ने वाले 12वीं क्लास के बच्चों को टेबलेस्ट्स उपलब्ध करवाए हैं. इसके अलावा प्रॉजेक्ट विद्या के माध्यम से शिक्षा दी जा रही है.

ये भी पढ़ें: पीएम किसान योजना से लाखों नाम कटे, अब होगी वसूली, यहां लिस्ट में चेक करें अपना नाम

विद्यार्थि और परिजनों ने मंत्री का किया धन्यवाद
NEET की परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थि व उनके परिजन भी मंत्री सकलेचा की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे है. इनका कहना है कि मंत्री सकलेचा ने स्कूलों को डिजिटल शिक्षा से जोड़ा है और तमाम पढ़ने के संसाधन उपलब्ध करवाए हैं, जिस कारण आज हम NEET की परीक्षा पास कर पाए है.

bull man fight: सांड से बचने कार की छत पर चढ़ा शख्स, फिर जो हुआ देखकर दंग रह गए लोग

ओमप्रकाश सकलेचा मंशा यहां के बच्चे बनें मिसाल
मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने पास हुए बच्चो को शुभकामनाएं दी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि मेरा अगला प्रोजेक्ट VR (वर्चुअल रियल्टी) है. जो भारत में सब से पहले जावद स्कूल से शुरू होगी. इसमें बच्चे चश्मा लगाने पर थ्रीडी देख पाएगे. इसके लिए मुख्यमंत्री ने भी इस प्रॉजेक्ट को उनके लिस्ट में शामिल किया है. सकलेचा की मंशा है कि आने वाले समय मे जावद के बच्चे मध्यप्रदेश में मिसाल बन कर उभरें.

Trending news