अचानक घर की छत पर आया 10 लाख का तोता, लोगों की लगी भीड़, बुलानी पड़ गई पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1495682

अचानक घर की छत पर आया 10 लाख का तोता, लोगों की लगी भीड़, बुलानी पड़ गई पुलिस

इंदौर में लोग उस वक्त रोमांचित हो उठे जब एक विदेशी मकाउ प्रजाति का एक तोता कहीं से आकर हीरा नगर में एक मकान की छत पर बैठ गया. पीला रंग नीले पंख और काली चोंच वाला यह तोता हर किसी के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया. जिसके बाद पुलिस से लेकर फॉरेस्ट ऑफिसर तक को बुलाया गया.

अचानक घर की छत पर आया 10 लाख का तोता, लोगों की लगी भीड़, बुलानी पड़ गई पुलिस

पुष्पेन्द्र वैघ/इंदौर: इंदौर में लोग उस वक्त रोमांचित हो उठे जब एक विदेशी मकाउ प्रजाति का एक तोता कहीं से आकर हीरा नगर में एक मकान की छत पर बैठ गया. पीला रंग नीले पंख और काली चोंच वाला यह तोता हर किसी के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया. जिसके बाद पुलिस से लेकर फॉरेस्ट ऑफिसर तक को बुलाया गया. 3 घंटे की माथापच्ची के बाद तोते को फॉरेस्ट अफसर अपने साथ जू ले गए.

दरअसल इंदौर के बजरंग नगर में रविवार को जो हुआ, उससे सब हैरान हो गए. एक रंग बिरंगा तोता अचानक उड़ कर देवेंद्र की छत पर बैठ गया. सामान्य तोते से 4 गुना बड़ा यह तोता देखने के लिए लोग छतों पर चढ़ गए. वह कभी इस छत पर तो कभी उस छत पर उड़ जाता. कुछ देर बाद देवेंद्र ने उसे पकड़ा और अपने घर ले गया. 

मांस-मटन की दुकानों पर चला मामा का बुलडोजर, जैन तीर्थ स्थल स्थलों के आस-पास शराब दुकान भी होगी बंद

पुलिस को बुलाना पड़ गया
देवेंद्र के घर ले जाने के कुछ समय बाद एक के बाद एक कई लोग उसके घर के बाहर जुटने लगे. कुछ तोते को अपना बताने लगे. जिससे विवाद की नौबत आ गई.  इसी बीच किसी ने 100 डायल को खबर दे दी. फिर क्या था पुलिस आ गई और मामला समझने की कोशिश करती रही. 

पैर में मिली एक रिंग
दरअसल विदेशी नस्ल के मकाउ प्रजाति के इस तोते की कीमत डेढ़ लाख रुपए से लेकर 10 लाख तक की होती है. वहीं एक अफवाह भी फैली कि उसके गले में चमकीला लॉकेट और पैर में गोल्ड रिंग है. इसके बाद तो जैसे उस पर दावा जताने वालों की भीड़ लग गई. पुलिस भी परेशान हो गई कि आखिर क्या करें. तोता देवेंद्र से लिया और देखा तो गले में चैन तो नजर नहीं आई. लेकिन पैर में एक रिंग लगी थी. 

इंदौर के जू में पहुंचा तोता
देवेंद्र ने कहा कि है तोता कहीं से उड़ कर आया था, हमने सिर्फ उसे पकड़कर सुरक्षा के लिए अपने पास रखा है. 3 घंटे की मशक्कत के बाद जब तोते का मालिक नहीं मिला ना उसकी पहचान हो पाई तो डायल 100 के सुरेंद्र जादौन ने प्राणी संग्रहालय के प्रबंधन से बात कर तोते को प्राणी संग्रहालय पहुंचा दिया है. वहां उसे पक्षी विहार के पास अलग कमरे में रखा गया है. बीते 2 दिन से मकाउ तोता जू में है. फिलहाल जू प्रबंधन इसकी देखरेख कर रहा है.

Trending news