Today News Live Updates: MP में आज चरमरा सकती है स्वास्थ्य व्यवस्था, रायपुर रेलवे स्टेशन से नहीं गुजरेगी एक भी ट्रेन
Advertisement

Today News Live Updates: MP में आज चरमरा सकती है स्वास्थ्य व्यवस्था, रायपुर रेलवे स्टेशन से नहीं गुजरेगी एक भी ट्रेन

MP News Live Update Today 03 May 2023: आज यानी 3 मई 2023 दिन बुधवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

 

Today News Live Updates: MP में आज चरमरा सकती है स्वास्थ्य व्यवस्था, रायपुर रेलवे स्टेशन से नहीं गुजरेगी एक भी ट्रेन
LIVE Blog

MP Live Update News Today 03 May 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

03 May 2023
23:13 PM

डॉक्टरों की हड़ताल खत्म.हाई कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए डॉक्टरों ने हड़ताल की खत्म.कल से वापस काम पर लौटेंगे डॉक्टर्स.- मरीजो की मुश्किलें होगी खत्म.प्रदेश भर के सरकारी डॉक्टरों ने काम पर लौटने का लिया फैसला.आज हाई कोर्ट ने हड़ताल को अवैध बताते हुए लगाई थी फटकार.

21:22 PM

Gwalior News: ग्वालियर में एफएसएल रिपोर्ट में दवा की जगह यूरिया मिला. आवेदक को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश डीजीपी को दिया गया है.

19:42 PM

Raigarh News:रायगढ़ में गांव के मेले में खुडखुड़िया जुआ खिलाने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से एक लाख रुपये नगद,6 मोबाइल व खुडखुड़िया जुआ खिलाने का सामग्री जब्त किया है.

 

19:21 PM

छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरियों में जल्द शुरू हो सकती है भर्ती प्रक्रिया. जीएडी का सभी विभागों को पत्र जारी.

 

18:32 PM

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने बजरंग दल पर बैन लगाने के मसले और सीएम भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार किया है. चंदेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार में हर मुद्दे पर दोहरा मापदंड अपनाती है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बजरंग दल को ठीक कर देने वाला बयान कांग्रेस के असली चेहरे को सामने ला दिया है.

18:17 PM

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को लेकर बड़ी बैठक हो रही है. बता दें कि डीजीपी अशोक जुनेजा सुकमा पहुँचे हैं. उनके सात साथ में एडीजी नक्सल ऑपरेशन विवेकानंद सिन्हा और एडीजी सीआरपीएफ वितुल कुमार भी मौजूद हैं. ये बैठक डीआईजी सीआरपीएफ कार्यालय में हो रही है.

18:02 PM

Doctors strike: मध्य प्रदेश में डाक्टरों की हड़ताल का असर देखने को मिल रहा है. बता दें कि अपनी मांगे नहीं माने जाने से नाराज शासकीय चिकित्सक ने कामकाज बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है. उज्जैन में भी सुबह से शाम हो गई कोई डॉ अपनी जिम्मेवारी संभालने को तैयार नहीं हुआ. जिसके चलते मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

17:33 PM

CM Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीहोर के बुधनी विकासखण्ड के ग्राम जोनतला, नांदनेर, सियागहन में हुए विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए. बता दें कि यहां पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नांदनेर और जोनतला में आयोजित कार्यक्रम में 168 करोड़ रूपए से अधिक निर्माण और विकास कार्यों का भूमि पूजन किया.

17:05 PM

MP Weather Update: आगर मालवा जिले में लगातार चौथे दिन भी मौसम का मिजाज बदला नजर आया. बता दें कि आज भी जिले के कई क्षेत्रों में दोपहर होते होते तेज बारिश हो गई. अचानक बेमौसम हो रही बारिश ने जहां लोगो को गर्मी से राहत दिलाई तो वहीं इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रो में बड़ी संख्या में हो रहे विवाह समारोह के आयोजको की परेशानी भी बड़ा दी है.

16:49 PM

हाईकोर्ट की फटकार के बाद हड़ताली डॉक्टरों ने तत्काल बुलाई बैठक. हड़ताल कर रहे डॉक्टरों की संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक. कोर ग्रुप सदस्यों के साथ बैठक के बाद हड़ताल से वापस लौटने पर लिया जा सकता है निर्णय.

16:21 PM

bhupesh baghel statement: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने की बात कही थी. अब घोषणा पत्र  छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का भी बड़ा बयान सामने आया है. सीएम ने कहा कि जरूरत पड़ी तो छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल को बैन करने की सोचेंगे. अभी कर्नाटक की समस्या के हिसाब से वहां बैन करने की बात कही गई है.

15:38 PM

wrestlers strike: बृजभूषण सिंह पर लग रहे आरोपों के बीच अवॉर्डी महावीर फोगाट ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बृजभूषण झूठ बोल रहा है. यहां मामला परिवार या कुश्ती संघ पर कब्जे का नहीं बल्कि रेसलर्स के यौन शोषण का है.

 

15:17 PM

MP News: मध्य प्रदेश के बालाघाट के वारासिवनी हिमाचल नगर के उत्कर्ष कालोनी में आज एक खतरनाक हादसा हो गया. बता दें यहां पर आज सुबह गिट्टी खाली करते समय 11 केव्ही लाइन की चपेट में एक डंपर आ गया. जिसकी वजह से चालक की मौत हो गई.

 

14:12 PM

LSG vs csk : आईपीएल में आज का पहला मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला लखनऊ के घरेलू ग्राउंड इकाना स्टेडियम (Ikana Stadium Lucknow)में होगा. बता दें कि इस मुकाबले में लखनऊ के कैप्टन लोकेश राहुल टीम में नहीं होंगे. क्योंकि वो चोटिल होने की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं.

12:41 PM

MP political news: कर्नाटक में बजरंग दल की तुलना PFI से करने पर भड़के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा. बजरंग दल को लेकर कांग्रेस की घोषणा पर कमलनाथ के हनुमान भक्त होने पर साधा निशाना और कहा कि कर्नाटक में जो घोषणा पत्र जारी हुआ है  कमलनाथ बताएं क्या आप इनके साथ हैं या नहीं है.

12:24 PM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 18वें छत्तीसगढ़ यंग साइंटिस्ट कांग्रेस 2023 का आज शुभारंभ किया. 

12:12 PM

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के तिल्दा स्थित कृष्णम इंडस्ट्रीज में बड़ा हादसा हो गया है. बता दें कि यहां 100 फीट ऊपर काम कर रहे 2 मजदूर नीचे गिर गए, जिसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दूसरा मजदूर गंभीर रूप से घायल है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

11:37 AM

मध्यप्रदेश के मंदसौर में चिकित्सकों को संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा रही है. ऐसे में स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू बनाने की कमान डीएम दिलीप कुमार यादव ने खुद संभाली है.

 

11:26 AM

Bilaspur News: तेज रफ्तार कार ने युवक को 20 मीटर तक घसीटा
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक तेज रफ्तार कार ने करीब 20 मीटर तक युवक को घसीटा. यह घटना देख स्थानीय लोगों ने तुरंत कार में फंसे युवक को बाहर निकाला. साथ ही गुस्साई भीड़ ने जमकर कार ड्राइवर की पिटाई कर दी. युवक सकुशल है. 

10:43 AM

सतना जिले के कांसा ग्राम में आयोजित शादी समारोह में बाराती बनकर आये युवक ने चार घराती पक्ष के लोगों पर चाकू से किया हमला, घायलों को ईलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमरपाटन लाया गया, प्राथमिक उपचार के बाद तीन घायलों को संजय गाँधी मेडिकल कॉलेज रीवा किया गया रेफर , हमला करने वाला युवक हुआ मौके से फरार हैं.

10:30 AM

Doctors strike:रायसेन में बनाया गया इमरजेंसी कंट्रोल रूम
MP में डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. इस कारण कई जिलों में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. ऐसे में जिला अस्पताल में मरीजों को परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाया है. 

10:15 AM

MP News: डॉक्टरों की हड़ताल को कांग्रेस का समर्थन
मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुई डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल को कांग्रेस का समर्थन मिल गया है. कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने प्रदेश के डॉक्टरों के साथ संवादहीनता का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो डॉक्टरों की शत-प्रतिशत मांगें मानी जाएंगी. 

09:55 AM

MP Doctor strike: डॉक्टरों ने लगाए नारे, दी चेतावनी
मध्य प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. भोपाल के हमीदिया अस्पताल कैंपस में आज डॉक्टरों ने जमकर नारेबाजी की. इसके साथ ही चेतावनी दी कि जब तक इस बार उन्हें उनकी मांगों के लिए लिखित आदेश नहीं मिलता है वे काम पर नहीं लौटेंगे. 

08:58 AM

छत्तीसगढ़ में  मौसम विभाग का अलर्ट 
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भी मौसम विभाग ने अंधड़, आकाशीय बिजली और  कहीं-कहीं बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली और अंधड़ को लेकर भी अलर्ट जारी किया है.

08:04 AM

शहडोल में बारात लेकर जा रही बघेल सर्विस की यात्री बस पलट गई. बस में सवार 40 से 45 यात्री घायल हैं.

 

07:59 AM

सीधी में हर्ष फायरिंग के दौरान एक युवक को गोली लगी. गोली लगने से युवक की हालत गंभीर है. युवक को रीवा मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है.

 

07:57 AM

रायपुर रेलवे स्टेशन से आज रात से एक भी ट्रेन नहीं गुजरेगी. आरवीएच के बीच दूसरी रेललाइन और आधुनिकरण का कार्य के चलते रायपुर स्टेशन नहीं आएगी. रायपुर स्टेशन की जगह पर उरकुरा स्टेशन में ठहराव किया गया है. 20 ट्रेनें रद्द तो वही 60 से ज्यादा ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

07:23 AM

MP Vidhansabha Chunav: मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव  के लिए इलेक्शन कमीशन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. प्रदेश में कानून-व्यवस्था कैसी है इसकी समीक्षा करने के लिए सोमवार को मध्य प्रदेश चुनाव आयोग के CEO अनुपम राजन ने पुलिस विभाग के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कई अहम निर्देश भी दिए.

06:51 AM

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र दीपक जोशी के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर बीजेपी अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा है कि जोशी भी कैबिनेट के मंत्री के साथ हर जिम्मेदारी पर रहे हैं. कभी-कभी छोटी मोटी बातें हो जाती हैं. वे हमारे परिवार का अभिन्न अंग है हम मनुष्य हैं. और कोई भी सौ प्रतिशत सही नहीं होता है. वे हमारे नेता हैं इसलिए मुझे लगता है की छोटी-मोटी बातें चलती रहती हैं.

 

06:48 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर के विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल. सुबह साढ़े 11 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में 18वीं छत्तीसगढ़ यंग साइंटिस्ट कांग्रेस 2023 कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे.दोपहर 12 बजे साइंस कॉलेज के आभार सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

 

06:10 AM

सीएम शिवराज के कार्यक्रम -

10:45 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कन्यादान योजना अंतर्गत सामूहिक विवाह सम्मेलन से जुड़ेंगे. दोपहर 11:00 सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी के जैत गांव पहुंचेंगे यहां स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 3:45 बजे रायसेन के गूगलवाड़ा गांव पहुंचेंगे विकास कार्यों की सौगात देंगे.

सीएम शिवराज की चार बड़ी बैठक
7:15बजे इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग टास्क फोर्स की बैठक, - 7:30बजे आईएमआर एमएमआर टास्क फोर्स की बैठक, - 7:45बजे स्टेटिस्टिकल कमीशन की बैठक, - रात 8:बजे फ़ूड कमीशन की बैठक

06:05 AM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि स्वास्थ्य सेवाएं अति आवश्यक सेवाओं के अंतर्गत हैं. इसमें अवरोध न आए. आकस्मिक एवं गंभीर सेवाओं का संचालन सुचारु रूप से हो इसमें कोई कसर नहीं छोड़ें. स्ट्राइक पर जाना अनैतिक है और कार्यवाही का प्रावधान है. मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में आवश्यक व्यवस्थाएं बनाएं, पीजी चिकित्सकों की सेवाएं लें.

05:58 AM

आज से मध्य प्रदेश के शासकीय डॉक्टर्स अपनी मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं. जिसके चलते प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होंगी.

05:56 AM

आज पीसीसी चीफ कमलनाथ दमोह जिले के दौरे पर रहेंगे. कमलनाथ सुबह 10:30 बजे करेंगे पत्रकार वार्ता, सुबह 11:00 बजे मंडलम सेक्टर कार्यकर्ताओं से बैठक लेंगे. इसके बाद कांग्रेस प्रकोष्ठ और विभागों की भी समीक्षा करेंगे.

05:55 AM
 
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर, उज्जैन सहित 21 जिलों में बारिश की संभावना जताई है.  जबलपुर शहड़ोल नर्मदापुरम खरगोन रायसेन और बैतूल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है. प्रदेश के भोपाल, गुना, अशोकनगर, शाजापुर जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश होगी.

Trending news