MP News Live: मध्य प्रदेश में मदरसों पर कड़ी निगरानी, छत्तीसगढ़ में मौसम खराब; यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

MP News Live: मध्य प्रदेश में मदरसों पर कड़ी निगरानी, छत्तीसगढ़ में मौसम खराब; यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Live MP News Today 28 April 2023: आज यानी 28 अप्रैल 2023 दिन शुक्रवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live: मध्य प्रदेश में मदरसों पर कड़ी निगरानी, छत्तीसगढ़ में मौसम खराब; यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
LIVE Blog

Live MP News Today 28 April 2023: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

28 April 2023
22:27 PM

कटनी के कोयला किंग उत्तम चन्द जैन की फर्म पर इनकम टैक्स की रेड ऑफिस समेत कई जगहों पर चल रही है. जांच कटनी जबलपुर इनकम टैक्स की टीम कर रही है. 

21:11 PM

रायपुर में नौकरी लगाने के नाम पर अलग-अलग विभागों में नौकरी लगाने का झांसा देकर 10 लोगों से करीब 35 लाख की ठगी हुई है. मामले में डीडी नगर थाना पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

20:50 PM

छिंदवाड़ा वन विभाग की एक टीम ने वनमंडलाधिकारी पश्चिम छिंदवाड़ा एवं उप वनमंडलाधिकारी परासिया के मार्गदर्शन में परिक्षेत्र परासिया अतर्गत सोनापिपरी बीट में रात्रि गश्ती के दौरान जंगल में वन्यप्राणी के शिकार के उद्देश्य से बंदूक से फायरिंग फायर की. आवाज सुनते ही गश्ती टीम ने एक युवक को दबोचा, जबकि कुछ लोग भागने में कामयाब रहे.

20:18 PM

सीहोर के बुधनी में पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है. जहां बुधनी थाने के एक आरक्षक ने आवेदक की ही बुरी तरह पिटाई कर दी.

19:32 PM

Jabalpur: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे का जलाया पुतला 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे द्वारा दिए विवादित बयान को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता बेहद में आक्रोश हैं. जबलपुर के मालवीय चौक पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे को जूते, चप्पलों की माला पहनाकर पुतला दहन किया.

 

18:51 PM

रायसेन में बदला मौसम का मिजाज
रायसेन जिले में शाम से ही बारिश हो रही है. जिले के सुल्तानपुर क्षेत्र में आंधी तूफान के साथ ओले भी गिरे हैं. यहां आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हुई है. बेमौसम हो रही आफत की बारिश से किसानों के माथे पर चिंता की लकीर खींच गई हैं.

 

18:20 PM

MP NEWS: नर्सिंग परीक्षाओं पर लगी रोक हटाने से HC ने किया इंकार 
मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने नर्सिंग परीक्षाओं पर लगी रोक हटाने से साफ इंकार कर दिया है. साथ ही, हाई कोर्ट की डबल बेंच ने नर्सिंग कालेजों में चल रहे फर्जीवाड़े पर बहस के दौरान टिप्पणी की है.

 

17:51 PM

खंडवा नगर निगम में एक निर्दलीय पार्षद ने इंजीनियर को खूब फटकारा. दोनों के बीच विवाद मारपीट की नौबत तक आ गया. लेकिन कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत किया.

17:25 PM

मनेंद्रगढ़ में जायसवाल सर्ववर्गीय समाज के प्रतिनिधि मंडल ने एसपी टी आर कोशिमा को ज्ञापन सौंपकर बागेश्वर धाम बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

17:15 PM

सीधी जिले में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. जिससे तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई.

16:28 PM

मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती बरतते हुए एक नया अभियान शुरु कर दिया है. इस अभियान के तहत  मॉडिफाइड साइलेंसर्स वाले बाइकर्स और ऐसे करने वाले दुकानदारों पर नकेल कसी जा रही है. पुलिस अब तक तीन दुकानों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है. 

16:25 PM

ग्वालियर में साथियों के साथ मिलकर होटल संचालक ने युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी है. करीब आधा दर्जन से अधिक लड़कों ने युवक पर हमला किया.

15:46 PM

दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में नक्सली हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. जिस जगह पर घटना हुई थी. इस उस स्थान का आज सीआरपीएफ डीजी सुजॉय लाल थाऊसेन ने जायजा लिया. दिल्ली से दंतेवाड़ा पहुंचे सीआरपीएफ डीजी के साथ सीआरपीएफ के कई आला अधिकारी मौजूद रहे. साथ ही दंतेवाड़ा डीआईजी कमलोचन कश्यप भी मौजूद रहे.

15:27 PM

रायपुर के आजाद चौक सीएसपी मयंक गुर्जर ने अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने शराब कि अवैध तस्करी करते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी मध्यप्रदेश से शराब ला रहे थे. जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के कब्जे से कुल 21 पेटी शराब जब्त किया है.

 

15:27 PM

सीहोर का बदला मौसम
सीहोर में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया व यहां जमकर बारिश हुई और ओले गिरे. आज दोपहर नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में मौसम अचानक बदल गया. यहां तेज हवा के साथ बारिश और चने के आकार के ओले गिरने लगे. बारिश होने के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है.

15:23 PM

सिंगरौली में हत्या के आरोपी के घर को बुलडोजर से जमीदोज किया गया है. आरोपी ने गुरुवार को जमीनी विवाद के चलते रे भाई और चाचा पर बोलेरो चढ़ाकर हत्या की थी.

 

13:01 PM

आरएसएस के बड़े नेता का वीडियो वायरल
आरएसएस के बड़े नेता राजेंद्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वो पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के दोबारा सीएम नहीं बनने की बात कह रहे हैं. साथ ही पिछली भाजपा सरकार पर नक्सलवाद को लेकर गंभीर आरोप भी लगाते हुए नज़र आ रहे हैं.

 

13:00 PM

6 माह के बच्चे की मौत
दतिया के इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में ग्राम बडेरी निवासी महिला रेनू पत्नी जगत सिंह जाटव अपने 6 माह के बच्चे का इलाज कराने सुबह 10 बजे 6 माह की बच्ची का इलाज कराने इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में आई थी. डॉक्टरों ने थोड़ा देखकर उसे दतिया रेफर कर दिया. करीब 3 घंटे तक बीमार बच्ची को लेकर अस्पताल के बाहर बैठी रही एंबुलेंस आई जब तक उसका बच्चा मर चुका था. वहीं डॉक्टर जितेंद्र वर्मा का कहना है कि हमने इलाज कर बच्चियों को दतिया रेफर कर दिया था इसमें हमारी क्या गलती.

12:34 PM

MP Assembly Election: इस साल के अंत में होने जा रहे मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Mp election 2023) की तैयारियों में जुटी बीजेपी (Bjp) की निगाह अपने नेताओं के सोशल मीडिया (Social media) अकाउंट पर भी है. इसे लेकर पार्टी ने कहा है कि नेता अपना फॅालोअर और रीच बढ़ाने पर ध्यान दें.

12:27 PM

MP News: ऊर्जा मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

12:14 PM

CG Board Result 2023:  छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में बोर्ड परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है. इसे लेकर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव ने कहा है कि मई के दूसरे या तीसरे हफ्ते में 10 वीं और 12 वीं के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे.

11:42 AM

MP News: मध्य प्रदेश के उज्जैन के नरवर थाना क्षेत्र में एक विवाहिता के फांसी लगाने का मामला सामने आया है. सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी है. महिला ने किस वजह से ऐसा कदम उठाया इसका पता नहीं चल पाया है.

11:24 AM

Mahakaleshwar Temple Ujjain: धार्मिक नगरी उज्जैन में स्थिति महाकाल मंदिर में टाइम को लेकर बाबा के भक्तों ने विरोध जताया है. बता दें कि नियमित रुप से आने वाले भक्तों के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं, जो भक्तों को पसंद नहीं आ रहे हैं. इसे लेकर भक्तों ने मंदिर के प्रशासन को अपना ज्ञापन सौंपा.

11:04 AM

CM Shivarj: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सूबे के मुखिया शिवराज सिंह ने लाडली बहनों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं के हित में लगातार काम कर रही है.

10:39 AM

MP News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि यहां पर सालों से बंद पड़ी टाकिया ओपन कास्ट खदान में एक महिला का शव मिलने से चारों तरफ सनसनी फैल गई है. बता दें कि हाल में ही महिला के परिजनों के द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी है.

10:20 AM

मध्य प्रदेश में मदरसों की निगरानी की खबर आते ही पक्ष विपक्ष आमने सामने हो गया है. बता दें कि इसे लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा बोले ने सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि चुनाव को देखते हुए मदरसों को बदनाम करने की साजिश की जा रही है.

 

09:51 AM

MP News: मध्य प्रदेश के रीवा शहर में एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड धारी युवती के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है. युवती ने इसकी शिकायत ADG विभूति मिश्रा से की है और अभद्रता करने वाले युवक के बारे में जानकारी दी.

 

09:32 AM

MP News: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से अजीब मामला सामने आया है. यहां पर शासकीय मधुसूदन गोशाला से पिछले 3 माह में 210 गोवंश गायब हो गए हैं. बता दें कि इस गौशाला का उद्घाटन 3 महीने पहले हुआ था, उस वक्त यहां पर 300 गोवंश थे.

09:14 AM

MP News: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपित दया सिंह उर्फ प्यारे सिंह को क्राइम ब्रांच पुलिस द्वारा दोबारा उज्जैन से गिरफ्तार किया गया है. बता दें उसके ऊपर ये कार्रवाई रासुका के तहत की गई है. 

 

08:57 AM

मदरसों पर कड़ी निगरानी
- कट्टरता फैलाने वाले मदरसों पर सख्ती शुरू
- डीजीपी के निर्देश प्रदेश के मदरसों पर कड़ी निगाह
- 19 अप्रैल को सीएम ने दिए थे अवैध मदरसों के रिव्यू के निर्देश

08:48 AM

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इसके तहत प्रदेश भर में आगामी 10 से 25 मई तक मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का दूसरा चरण चलेगा. साथ ही साथ विभागीय और सी.एम. हेल्पलाइन के लंबित आवेदनों का शत-प्रतिशत निराकरण पर पार्टी जोर देगी.

08:31 AM

MP Crime News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर खाकी को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. प्रदेश के छतरपुर में एक महिला ने आरक्षक के ऊपर रेप का आरोप लगाया है. जिसके बाद घटना की जांच के लिए SIT गठित की गई है और आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

08:20 AM

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में  हुए नक्सली हमले में 10 जवान शहीद हो गए. इस हमले में एक ड्राइवर की भी मौत हुई थी. मौत के बाद सभी को श्रद्धांजिल दी गई. शहीद लखमू मरकाम को चिता पर लेटाया गया तो उनकी पत्नी रेश्मा भी चिता पर उनके साथ लेट गई. वो जोर-जोर से रोने लगी और कहने लगी कि मुझे भी अपने साथ ले चलो. इसे देखने को बाद सबको रोना आने लगा.

 

08:02 AM

Chhattisgarh Mausam: बीती रात छत्तीसगढ़ में बारिश और आंधी का कहर देखने को मिला. राजधानी रायपुर में रात 12 बजे से आंधी और बारिश शुरु हुई. जिसके बाद कई इलाकों की बिजली गुल हो गयी वहीं कई जगहों पर लोगों को लो-वोल्टेज का भी सामना करना पड़ा. इसके आलावा तेज आंधी की वजह से कई जगह पर पेड़ भी गिरने की खबर सामने आई है.

07:30 AM

मध्य प्रदेश में बीते दिन मौसम में बदलाव हुआ था. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों जिलों में बारिश और आंधी की स्थिति देखी गई थी. आज भी मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में बारिश होगी.  

06:59 AM

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना से 2 मौत
- प्रदेश में आज कोरोना के 75 नए मरीज मिले
- मध्य प्रदेश में कोविड पॉजिटिविटी दर 7.2 पहुंची
- पिछले 24 घंटे में 75 मामले आये सामने, 02 की मौत
- जबलपुर में कोरोना से 2 मरीजों की मौत
- भोपाल और इंदौर बने कोरोना के हॉट स्पॉट

 

06:41 AM

Ladli Behna Yojana: आधी आबादी पर सीएम शिवराज का फोकस
- लाडली बहना योजना की हितग्राहियों से संवाद करेंगे मुख्यमंत्र
- संवाद के जरिये जानेंगे लाड़ली बहना योजना इम्प्लीमेंटेशन

06:25 AM

दुर्ग ब्रेकिंग: इस्पात संयंत्र हादसे में बड़ी कार्रवाई
- भिलाई इस्पात संयंत्र में हुए हादसे में प्लांट ने लिया एक्शन
- बीएसपी मैकेनिकल मेंटेनेंस के डिप्टी मैनेजर एवं साइट इंचार्ज सस्पेंड
- 2 दिन कास्टर नंबर 6 में आग की चपेट में आए थे 4 मजूदर
- चारो मजदूर गम्भीर रूप से हुए थे घायल, स्थिति नाज़ुक

05:46 AM

PM मोदी करेंगे 91 FM Redio की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में 91 एफएम रेडियो की शुरुआत करेंगे. इसमें शामिल होंगे 18 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेश प्रदेशों के शहर. मध्यप्रदेश के पन्ना और बुरहानपुर जिले भी शामिल. प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एफएम ट्रांसमीटर का उद्घाटन करेंगे.

Trending news