MP News Live Updates: डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सतना में हंगामा, उपद्रवियों ने किया पथराव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1651579

MP News Live Updates: डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सतना में हंगामा, उपद्रवियों ने किया पथराव

MP Live Update News Today 14 April 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

MP News Live Updates: डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सतना में हंगामा, उपद्रवियों ने किया पथराव
LIVE Blog

MP Live Update News Today 14 April 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

14 April 2023
19:28 PM

डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सतना में निकले जुलूस के दौरान हंगामा हो गया। भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवियों ने एक बस पर पथराव कर उसके कांच तोड़ दिए. हालांकि बात ज्यादा नही बढ़ने से पहले ही पुलिस ने स्थिति सम्भाल ली.

19:22 PM

खरगोन जिले के महेश्वर दौरे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के काफिले के सामने विरोध जताने से पूर्व कांग्रेस शासन की संस्कृति मंत्री एवम वर्तमान महेश्वर विधायक विजय लक्ष्मी साधो एवम सौ से अधिक समर्थको को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है.

17:17 PM

Kamal Nath Torgated Shivraj Singh: शिवराज पर फिर बरसे कमलनाथ. आज अंबेडकर जयंती पर सीएम शिवराज के गृहजिले सीहोर में जनसभा को संबोधित करते हुए सरकार को झूठी घोषणाओं की मशीन बताया. इसके अलावा कहा कि शिवराज जी बाबा साहब की जन्म भूमि में जाकर झूठ बोलते हैं. हर साल कोई ना कोई झूठी घोषणा करते है. उन्हें कोई परहेज नहीं. मंदिर जाकर भी झूठ बोल रहे हैं.

17:09 PM

बाबा साहब अंबेडकर की जयंती पर केंद्रीय जेल भैरवगढ़ से 19 बन्दी रिहा हुए है. जिसमें 18 पुरूष व 1 महिला शामिल है. केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ के अधीक्षक ने बताया कि,बन्दियों को उनके अच्छे आचरण के चलते रिहा किया गया है. 

 

17:08 PM

अंबेडकर जयंती पर केंद्रीय जेल भोपाल सार्थक पहल कर पहली बार आजीवन कारावास के 18 कैदी केंद्रीय जेल भोपाल से रिहा किए गए. जिसमें 14 पुरुष और 2 महिला थी.  वहीं खुली जेल कालौनी से अन्य 2 कैदियों को रिहा किया गया.

17:05 PM

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने जगदलपुर में बड़ा बयान देते हुए कांग्रेस की राज्य सरकार पर तुष्टीकरण करने का आरोप लगाया है. रमन सिंह ने लव जिहाद को लेकर कांग्रेस सरकार पर संरक्षण देने का आरोप भी लगाया.

16:54 PM

Dr. Bhimrao Ambedkar Jayanti: अंबेडकर जयंती के मौके पर ग्वालियर सेंट्रल जेल से 22 कैदियों को रिहा किया गया. बता दें कि रिहा होने के बाद कैदियों ने गीत भी गाया. इसके अलावा पूरे प्रदेश में आज 154 कैदी रिहा किए गए. 

 

16:38 PM

कोंडागांव जिला हॉस्पिटल में तैनात डॉक्टरों के अचानक से वर्क लोड बढ़ने का हवाला देकर अघोषित अवकाश पर चले गए. जिससे मरीजों की परेशानियां बढ़ गई है.

16:33 PM

छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष ने की बड़ी घोषणा. उन्होंने आज डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें याद करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के नए विधानसभा परिसर में डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाई जाएगी.  

15:37 PM

पांच हजार की रिश्वत लेते ए एस आई पकड़ाया, लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों दबोचा, मारपीट के एक मामले पर शिकायतकर्ता की तरफ से अपराध पंजीबद्ध करने को लेकर  रिश्वत मांगी थी. 

 

15:31 PM

छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनियों पर लगातार हो रही कार्यवाही के बाद अब जालसाजों ने लोगो को ठगने का नया तरीका ढूंढ निकाला है. दुर्ग पुलिस ने आज एक ऐसे ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो की लोगों को आसान किस्त में किफायती दरों पर लोन दिलाने के नाम पर ठगी किया करते थे.

 

15:29 PM

राजधानी भोपाल में बीसीएलएल की बस में जमकर लात घूंसे चले. महिला को यात्रियों के टिकट चेक करने से रोकने पर विवाद हुआ. टिकट चैकिंग रोकने पर महिला ने मारपीट शुरू की. 

14:50 PM

Akhilesh Yadav in MP: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव इस समय एमपी के दौरे पर हैं. यहां पर उन्होंने माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर को फेक बताया है और कहा उत्तर प्रदेश फेक एनकाउंटर का उत्तम प्रदेश बन गया है. बता दें कि अखिलेश यादव आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

14:50 PM

Akhilesh Yadav in MP: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव इस समय एमपी के दौरे पर हैं. यहां पर उन्होंने माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर को फेक बताया है और कहा उत्तर प्रदेश फेक एनकाउंटर का उत्तम प्रदेश बन गया है. बता दें कि अखिलेश यादव आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

14:12 PM

रायसेन में बढ़ी गर्मी
रायसेन जिले में गर्मी ने अपना जोर दिखाना शुरू कर दिया है. आज दिन का तापमान 38 डिग्री से ज्यादा है. जिस कारण सड़कों पर भी आवाजाही कम है. वहीं गर्मी में गन्ने और जूस की दुकान पर ग्राहकी बढ़ गई है. लोग गन्ने का रस और फलों का जूस पी रहे हैं. खरबूजे की बिक्री भी बढ़ी है.

14:10 PM

ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बाबा साहब के बनाए हुए संविधान से अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल रहा है. बाबा साहब के द्वारा बनाए गए संविधान से लोगों के अधिकार सुरक्षित हैं. भारतीय जनता पार्टी बाबा साहब बताए गए रास्ते पर चलने का रही है... उनको शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी तमाम योजनाओं का लाभ दिलाने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है.

12:54 PM

गंदा पानी पीने से बीमार हो रहे लोग
सतना शहर में नगर निगम की लापरवाही से लोगों के घरों तक गंदा बदबूदार पानी पहुंचा रहा लोग बीमार हो रहे है. जल आवर्धन योजना के तहत साफ और स्वच्छ पेयजल हर घर तक पहुंचाने का दावा तो नगर निगम करता है. लेकिन बीते कई दिनों से दूषित जल लोगों के घरोंतक जा रहा है ऐसे में डायरिया, उल्टी दस्त जैसी गंभीर बीमारियां जन्म ले सकती हैं, लेकिन नगर निगम मामले पर गंभीर नजर नहीं आ रहा.

 

10:34 AM

Chhattisgarh Election 2023: कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बदला जाएगा या नहीं कांग्रेस के भीतर ये सबसे बड़ा सवाल इस समय उठ रहा है. अध्यक्ष बदलने की सुगबुगाहट एक बार फिर से गरमा गई है. दीपक बैज ने बस्तर पहुंचते ही प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरक़ाम से मुलाक़ात की. 

09:01 AM

भोपाल में बनेगी अंबेडकर की भव्य प्रतिमा
आज डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जन्मदिन पर महू स्थित अम्बेडकर जी की जन्मभूमि महू में कमलनाथ पहुंचे. यहां उन्होंने शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए कहा की प्रदेश के मुख्यमंत्री जी झूठ बोलते हैं. मंदिर में झूठ बोलते हैं, अम्बेडकर जी की मूर्ति के नीचे झूठ बोलते हैं. कमलनाथ ने भोपाल में अंबेडकर जी की भव्य प्रतिमा बनवाने की बात भी कही.

07:12 AM

सीएम आज महेश्वर जाएंगे
आज सीएम शिवराज खरगोन जिले के महेश्वर दौरे पर रहेंगे. उनके साथ महामहिम राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी महेश्वर दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 1:10 बजे अंबेडकर नगर महू से प्रस्थान कर दोपहर 1:30 बजे महेश्वर पहुंचेंगे. महेश्वर में डॉ. अंबेडकर जयंती समारोह एव महिला सम्मेलन में शामिल होंगे.

07:12 AM

कोरोना के 370 नए मामले
रायपुर बीते 24 घंटों में कोरोना के 370 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना से 2 मौतें भी हुई है. 4926 सैंपलों की हुई जांच, पाजिटिविटी दर 7.51% मुंगेली 2, नारायणपुर 12, गौरेला-पेंड्रा मरवाही 3, बालोद 4, जशपुर 4, दंतेवाड़ा 4, कबीरधाम 7 कोरबा 7, जांजगीर-चांपा 7, बलरामपुर 8 ,रायगढ़ 9. बलौदाबाजार 11 महासमुंद 13. बीजापुर 13, कॉर सेमरा 16. कोरिया 18,धमतरी 20, सरगुजा 23, राजनांदगांव 26, सूरजपुर 26, दुर्ग 29, गरियाबंद 29, बिलासपुर 34, रायपुर 41 कोरोना संक्रमित पाए गए

 

06:09 AM

अंबेडकर म्यूजियम का शुभारंभ
आज प्रदेश प्रवास पर केंद्रीय संसदीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल  रहेंगे.  सागर जिले के खुरई में कार्यक्रम में होंगे शामिल. खुरई में दोपहर 3 .30 बजे करेंगे डॉ भीमराव अंबेडकर म्यूजियम का शुभारंभ नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह रहेंगे मौजूद.

05:53 AM

कोरोना ने बढ़ाई चिंता
मप्र में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. प्रदेश में कोरोना के 51 नए मरीज सामने आए हैं. जबकि एक की मौत हो गई है. राजधानी भोपाल से सबसे ज्यादा 17 मरीज सामने आए है. यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 98 हो गई है. वहीं इंदौर 12, राजगढ़ 6, जबलपुर 5, नर्मदापुरम 4,सीहोर 3, ग्वालियर 2, रायसेन उज्जैन में 1-1 नए मरीज मिले है. प्रदेश में एक्टिव केसेस की संख्या 256 हो गई है. पॉजिटिव रेट 5.7 लगातार बढ़ते मरीजों ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता.

05:52 AM

गर्मी दिखाने लगी अपने तेवर
मप्र में लगातार तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है.  ज्यादातर जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार होने की संभावना जताई गई है. आने वाले दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी की संभावना 

05:50 AM

भिलाई रहेंगे सीएम बघेल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर और भिलाई में अंबेडकर जयंती के विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल.

05:48 AM

महू में राजनेताओं का जमावड़ा
132वीं अंबेडकर जयंती पर महू में आज सियासी जमावाड़ा लगेगा. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का दौरा रहेगा.

Trending news