MP-CG LIVE: पन्ना में मोहर्रम के जुलूस में हादसा; जबलपुर अग्निकांड मामले में एक और बड़ी गिरफ्तारी
Advertisement

MP-CG LIVE: पन्ना में मोहर्रम के जुलूस में हादसा; जबलपुर अग्निकांड मामले में एक और बड़ी गिरफ्तारी

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 9 August 2022: 9 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP-CG LIVE: पन्ना में मोहर्रम के जुलूस में हादसा; जबलपुर अग्निकांड मामले में एक और बड़ी गिरफ्तारी
LIVE Blog

MP-CG LIVE 9 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.

09 August 2022
22:40 PM

देवास में एक नवविवाहित महिला की मौत के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. जांच में सामने आया कि महिला के पति की प्रेमिका ने ही अपने दोस्त के साथ मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया था, मामले में पुलिस और सघनता से जांच कर रही है.

22:20 PM

खरगोन में जल भराव
बारिश के तेज अलर्ट के बाद मंगलवार देर शाम को एक घण्टे की तेज बारिश ने खरगोन में ड्रेनेज की पोल खोलकर रख दी. शहर के सराफा बाजार , भगतसिंह चौराहे, डीआरपी लाइन एवम सनावद रोड पर जल भराव से सड़क पर पानी ही पानी हो गया.

22:01 PM

पन्ना मोहर्रम के जुलूस में हादसा
मोहर्रम का जुलूस देखते समय हुआ बड़ा हादसा, 13 महिलाएं एवं बच्चे हुए घायल, 5 महिलाए गंभीर घायल, गंभीर घायलों को कटनी किया गया रेफर, अत्यधिक वजन होने से पहली मंजिल का छज्जा टूटकर गिरा, अन्य घायलों का अमंगनाज स्वास्थ्य केंद्र में उपचार जारी, अमानगंज थाना कस्बे के इमाम चौक की घटना

21:43 PM

जबलपुर न्यु लाईफ मल्टीस्पेस्लिेटी अस्पताल अग्नि हादसे का 10 हजार रूपये का ईनामी आरोपी डॉ. संजय पटेल डुमना एयर पोर्ट से पुलिस गिरफ्तार, अस्पताल के डायरेक्टर निशांत गुप्ता और सुरेश पटेल फरार, सरगर्मी से तलाश जारी

21:20 PM

मध्य प्रदेश के उमारिया में ताजिया में तिरंगा के साथ धूमधाम से सम्पन्न हुआ कौमी एकता की मिसाल मोहर्रम पर्व, हिन्दू समाज के ही व्यक्ति को बाबा हुजूर की सवारी आना यहां के मोहर्रम की है खास पहचान, 1882 से जारी है सिलसिला

20:59 PM

रायपुर के नाक, कान और गला रोग विशेषज्ञ डॉ राकेश गुप्ता और उनकी टीम ने एक जटिल ऑपरेशन को सफलता पूर्वक अंजाम दिया है. डॉ गुप्ता के पास 30 वर्षीय एक ऐसा शख्स इलाज कराने पहुंचा जिसका बगैर हेलमेट दोपहिया वाहन चलाते समय करीब 5 महीने पहले रोड एक्सीडेंट हुआ था. इस एक्सीडेंट में युवक की दाईं आंख के निचले हिस्से में रोड किनारे लगे हुए लेमन ग्रास की सुखी टहनियां घुस गई थी. जिसके बाद प्राथमिक उपचार और जरूरी ऑपरेशन हुआ था लेकिन फिर भी तकलीफ बनी हुई थी.

20:35 PM

जबलपुर अग्निकांड मामले का एक और आरोपी गिरफ्तार
न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल अग्निकांड मामले का एक और आरोपी डॉक्टर संजय पटेल गिरफ्तार, अग्निकांड मामले में 8 लोगों की हुई थी मौत, विजय नगर पुलिस ने चौथे आरोपी को दबोचा, फरार आरोपियों पर पुलिस ने 10 हजार का किया था इनाम घोषित, इसके पहले अग्निकांड में बनाये गए दो मैनेजर और एक डॉक्टर को पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार, फरार आरोपियों की संपत्ति को राजसात करने अब तैयारी

20:18 PM

सिवनी के प्राचीन सिद्ध पीठ मंदिर में सावन मास में आज सहस्त्रधारा अभिषेक कराया गया इस अभिषेक में बाबा भोलेनाथ का रुद्री रुद्राष्टकम शिव तांडव स्त्रोत एवं देश में व्याप्त 12 ज्योतिर्लिंग एवं शिव स्तुति द्वारा बाबा भोलेनाथ का जल अभिषेक किया गया इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित रहे उन्होंने अभिषेक कर पुण्य लाभ अर्जित किया.

19:56 PM

जशपुर में मूख्यमंत्री के निर्देशन पर विश्व आदिवासी दिवस पर 19 पहाड़ी कोरवाओं सरकारी नौकरी दी गई. विधायक विनय भगत व कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने नियुक्ति पत्र सौंपा, कोरवाओं सीएम समेत विधायक व जिला प्रशासन का जताया आभार

19:30 PM

बिहार के हालात पर सीएम बघेल का बयान
सीएम भूपेश बघेल ने बिहार के हालात पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि एनडीए के जाने के दिन आ गए हैं. कांग्रेसियों को डराने की दबाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन कांग्रेसी डरेंगे नहीं. वहीं बीजेपी के अध्यक्ष बदलने को लेकर सीएम ने कहा- आदिवासी दिवस के दिन आदिवासी प्रदेश अध्यक्ष को नहीं बदलना था.

19:10 PM

लंपी वायरस को लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह का ट्वीट, बोले- प्रदेश में बड़ी संख्या में पशु चिकित्सकों के पद खाली हैं एवं जो कार्यरत हैं उनमें से अधिकांश प्रतिनियुक्ति पर प्रशासनिक कार्य पर लगे हुए हैं, जिससे पशुओं का उपचार नहीं हो पा रहा है. प्रदेश में लंपी वायरस तेजी से फैल रहा है, इसकी रोकथाम के उचित प्रबंध राज्य सरकार करें.

18:54 PM

रायपुर: अगले 24 घंटे प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट. बारिश से राजधानी के कई इलाके में जलभराव, बस्तर, सुकमा, कोंडागांव, बीजापुर और कांकेर सहित कुछ अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और रायपुर, जांजगीर-चांपा, कबीरधाम, दुर्ग और बेमेतरा जिले के लिए येलो अलर्ट जारी

18:20 PM

कोरबा जिले के कुसमुंडा खदान में एक बार फिर भुविस्थापितों ने अपना आक्रोश दिखाते हुए SECL की आउट सोर्सिंग कंपनी नीलकंठ का काम बंद करवा दिया. बीते दिनों भी कुसमुंडा खदान में रोजगार की मांग को लेकर आंदोलन करते हुए भूविस्थापितों ने आउट सोर्सिंग कंपनी नीलकंठ का काम बंद कर दिया था.

17:56 PM

नीमच के पास बरुखेड़ा निवासी किसान के कुए में मिला रसेल वाइपर सांप, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर जंगल मे छोड़ा, किसान अशोक माली के कुएं में दो दिन से तैर रहा था सांप, सूचना पर पहुंची टीम ने किया रेस्क्यू

17:29 PM

छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अरुण साव का पहला ट्वीट
छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अरुण साव का पहला ट्वीट, विश्व आदिवासी दिवस पर दी आदिवासियों को बधाई, आदिवसियो को बताया प्रकृति को समृद्ध बनाये रखने वाला

17:13 PM

मिर्ची बाबा को 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया
रेप के आरोपी मिर्ची बाबा को पुलिस ने जिला कोर्ट में पेश किया. हालांकि पुलिस ने बाबा की रिमांड नहीं मांगी, कोर्ट ने मिर्ची बाबा को 14 दिन तक ज्यूडिशियल रिमांड पर 22 अगस्त तक जेल भेज दिया गया है. कोर्ट में पेश होने से पहले मिर्ची बाबा ने कहा इंकलाब जिंदाबाद, मुझे झूठा फंसाया गया है, मैं संघर्ष की लड़ाई लडूंगा.

16:43 PM

बीजापुर के मोदकपाल थानाक्षेत्र के बोगला- पंगुड में मुठभेड़ के बाद कैम्प छोड़कर भागे नक्सली, मुठभेड़ स्थल से एक SLR एक INSOS, एक 303 रायफल बरामद. मुठभेड़ में बीजापुर पुलिस को मिली अब तक कि सबसे बड़ी सफलता

16:30 PM

मध्यप्रदेश के वन मंत्री और खंडवा की हरसूद विधानसभा से विधायक विजय शाह, विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आज अलग ही अंदाज में नजर आए। खालवा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री शाह क्षेत्र के आदिवासी भाइयों के साथ ढोल–ताशे बजाते और डांस करते दिखाई दिए.

16:05 PM

बलौदा बाजार में सावन के आखरी सोमवार को शिवनाथ नदी में बहे कावडिये का शव बिलासपुर के डोमगांव के पास मच्छा डेम में मिला है. शिवनाथ नदी में पानी भरने गए कावडिये का पैर फिसलने से वह नदी में बह गया था. 

15:06 PM

अरुण साव को छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष बनाये जाने पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा- हमें विश्वास है कि उनके नेतृत्व में आगामी चुनाव में सफलता मिलेगी, केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर अरुण साव की नियुक्ति की है. हमें विश्वास है कि उनके नेतृत्व में आगामी चुनाव में सफलता मिलेगी. उन्हें बहुत बधाई. विष्णुदेव साय 3 बार प्रदेश अध्यक्ष रहें. उनके अनुभवों का लाभ भी पार्टी लेती रहेगी. आने वाला समय एक चुनौती है. अगले चुनाव को लेकर युवा नेतृत्व पर भरोसा जताया गया है. 

13:51 PM

धमतरी: राज्यपाल अनुसुइया उइके का धमतरी दौरा रद्द हो गया है. विश्व आदिवासी दिवस समारोह में आने वाली थीं राज्यपाल. धमतरी के नगरी में हो रहा है कार्यक्रम...

 

13:11 PM
धमतरी: उफनती सिंदूर नदी में बह गया ट्रक. पुल से 3 फीट ऊपर बहते पानी के बावजूद पार करने की कोशिश में हुआ हादसा. ट्रक में फंसे चालक को केरेगांव पुलिस और ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर निकाल लिया है. धमतरी के दुगली थाना क्षेत्र का मामला है.
13:10 PM

सिवनी संजय सरोवर बांध के गेट शाम 4 बजे खुलेंगे. लगातार बारिश को देखते हुए विभाग ने निर्णय लिया है. 566 क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा. इसे लेकर सीमावर्ती गांव को अलर्ट जारी किया गया.

 

12:44 PM

रायपुर बिग ब्रेकिंग: बीजेपी सांसद अरुण साव बने छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष. विष्णुदेव साय हटाये गए

11:53 AM

रायगढ़: कबीर चौक स्टेट बैंक की शाखा में लगी भयंकर आग. आग लगने से लाखों का सामना जलकर राख हो गया. आगजनी की सूचना पर दमकल की टीम घटनास्थल पर पहुंची. घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगने की आशंका जताई जा रही है. 

11:46 AM

रीवा: बीजेपी युवा नेता की दबंगाई का मामला सामने. एक साथी के साथ मिलकर सैलून संचालक के साथ मारपीट की, जिसका वीडियो कैमरे में कैद हो गया. मामला पुराने विवाद को लेकर बताया जा रहा है. साथ ही दुकान में जमकर तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है

11:42 AM

कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे मिर्ची बाबा बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार. मामले में ACP वुमन सेफ्टी निधि सक्सेना ने बताया कि धारा 376 के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया है. हालांकि पुलिस मिर्ची बाबा को कहां से गिरफ्तार किया गया इसकी  जानकारी देने से बचती नज़र आईं. भोपाल की महिला थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

 

11:40 AM

रायपुर: सेंट्रल जेल अस्पताल के सेल में कैदी ने लगाई फांसी. गमछे से फांसी लगाकर की आत्महत्या. मृतक कैदी का नाम महेंद्र बताया जा रहा है. घटना के समय मृतक के सेल के बाहर दो प्रहरियों की ड्यूटी भी लगाई गई थी.

11:33 AM

BIG BREAKING: हाई प्रोफाइल हमेशा सुर्खियों में रहने वाले मिर्ची बाबा अरेस्ट. मिर्ची बाबा को  रेप के मामले में अरेस्ट किया गया है. भोपाल के महिला थाने में एक महिला ने दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाई थी.

10:30 AM

Raipur News: आजादी के 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की अगुवाई में निकले हजारों की तादाद में कांग्रेसी कार्यकर्ता. कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों द्वारा आजादी का गौरव बनाने के लिए 75 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली जाएगी. पदयात्रा के पहले दिन 15 किलोमीटर की यात्रा पूरी की जाएगी.

 

 

 

10:10 AM

Bastar News: बस्तर संभाग में रविवार की रात से लगातार हो रही बारिश से शहर सहित ग्रामीण इलाकों में  अनेक जगहों पर पानी भर गया है.वहीं लोगों के लिए आने-जाने में भी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. इधर बस्तर जिले में स्कूलों में सोमवार को छुट्टी घोषित कर दी गयी थी. अभी भी रेड अलर्ट के 24 घंटे बाकी हैं. इस दौरान भी इसी तरह बारिश बनी रहने की संभावना मौसम विभाग जता रहा है. 

 

09:50 AM

Chattisgarh News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्व आदिवासी दिवस की दी बधाई

Chattisgarh News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्व आदिवासी दिवस पर बधाई संदेश जारी किया. उन्होंने कहा- छत्तीसगढ़ आदिवासी राज्य है. ये इसकी सबसे सुंदर पहचान है. सरकार बनते ही हमने आदिवासियों के उत्थान का संकल्प लिया था.उन्होंने कहा कि लोहंडीगुड़ा की ज़मीन वापिस करके इसकी शुरुआत की थी. हमने आदिवासी समाज की ज़रूरतों और अपेक्षाओं को पूरा किया.

 

09:30 AM

Bhopal Latest News: राजधानी भोपाल में चोर अब माननीयों को भी नहीं छोड़ रहे हैं.रविवार की देर रात चोरों ने दमोह के पथरिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक रामबाई के घर धावा बोल दिया. बहुजन समाजवादी पार्टी से विधायक रामबाई के 74 बंगले स्थित सरकार बंगले D/23 पर चोरों ने हाथ साफ किया. रामबाई का ये घर BSP प्रदेश कार्यालय के ठीक सामने स्थित है. रामबाई के घर से किराने के सामान और कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान भी चोरी हुए हैं. फिलहाल उनके घर पर ताला लगा हुआ है.पूरे मामले में टीटी नगर थाने में विधायक के ड्राइवर ने सोमवार को शिकायत की , टीटी नगर पुलिस जांच कर रही है.

 

09:00 AM

Korba News: गाड़ियों से बैटरी, टायर और डिस्क चोरी के मामले में महिला सहित 5 सदस्य गिरफ्तार
Korba News: रात में सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों से बैटरी, टायर और डिस्क की चोरी करने वाले एक गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए सदस्यों में एक महिला भी शामिल है. पकड़े गए लोगों में विनोद उर्फ अशोक सिन्ह,ज्योति तिवारी, अंकुश शर्मा, गोरेलाल और दुर्गा प्रसाद शामिल है. गिरोह से पुलिस ने 2 टायर, दो बैटरी और 12 डिस्क बरामद किया है. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें रिमांड पर जेल भेज दिया गया.

 

08:30 AM

Chattisgarh News: दुर्ग, रायपुर और बस्तर संभाग में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना
Chattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मानसून द्रोणिका का असर लगातार देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ स्थानो में भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दुर्ग, रायपुर और बस्तर संभाग के कुछ जगहों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.
 

 

08:10 AM

Bhopal News: पूर्व CM ने ट्वीट कर दी आदिवासी दिवस की बधाई 
Bhopal News: विश्व आदिवासी दिवस पर पूर्व CM कमलनाथ ने वीडियो संदेश जारी किया. पूर्व CM ने आदिवासी दिवस की बधाई ट्वीट कर दी. पूर्व सीएम कमलनाथ ने लिखा, "आदिवासी वर्ग के उत्थान और उन्हें उनका हक़ दिलाने के लिये कांग्रेस सदैव संकल्पित रही है".
 

07:46 AM

Balodabazar News: भाटापारा के अल्ट्राटेक साइडिंग रेलवे लाइन में ट्रेन के इंजन ने कार को मारी ठोकर . सुहेला के बुड़गांहान फाटक के पास हुआ हादसा .हादसे में दो की मौत, 6 घायल.घायलों को इलाज के लिए रायपुर रेफर. 

 

 

07:23 AM

World Tribal Day 2022: आज है विश्व आदिवासी दिवस 
World Tribal Day 2022: आज पूरी दुनिया में विश्व आदिवासी दिवस मनाया जा रहा है.

 

07:00 AM

Nagasaki Day: आज नागासाकी दिवस है
Nagasaki Day: नागासाकी दिवस हर साल 9 अगस्त को मनाया जाता है. ये दुनिया में शांति को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है.

 

06:40 AM

विश्व आदिवासी दिवस पर प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

Raipur News: विश्व आदिवासी दिवस पर प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे शामिल.मुख्यमंत्री प्रयास और एकलव्य विद्यालय के उत्कृष्ट छात्रों को करेंगे सम्मानित. अनुसूचित जनजाति वर्ग के हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के रोजगार-व्यवसाय के लिए दिया जाएगा ऋण.विशेष रूप से संरक्षित जनजातीय आवेदकों को मिलेगा शासकीय सेवा में नियुक्ति पत्र.

 

06:20 AM

Khargone News: खरगोन जिले की धार्मिक नगरी महेश्वर में शाही ठाठ से भगवान काशी विश्वनाथ ने किया नगर भ्रमण .भक्ति रस में डूबा महेश्वर. हजारों श्रद्धालुओं यात्रा में शामिल हुए. 

06:01 AM

Sagar  News: त्योहारों पर बिकने आई 420 किलो दूषित मिठाई परिवहन से जब्त
Sagar  News: सागर रक्षाबंधन पर सागर जिले में बिकने आई 420 किलो दूषित मिठाई को खाद्य सुरक्षा विभाग ने रात में ट्रांसपोर्ट से जब्त किया है. इस दूषित मिठाई को मंगाने वाले दो व्यापारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर माल को जब्त कर लिया गया है. 

 

Trending news