MP-CG LIVE: पंचायत सचिव ने उप सरपंच की जगह उनके पति को दिलाई शपथ, ग‍िरी गाज
Advertisement

MP-CG LIVE: पंचायत सचिव ने उप सरपंच की जगह उनके पति को दिलाई शपथ, ग‍िरी गाज

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 4 August 2022: 4 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP-CG LIVE 4 August 2022:
LIVE Blog

MP-CG LIVE 4 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहें. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  
 
 

 

 

 

 

04 August 2022
22:16 PM

पंचायत सचिव ने उप सरपंच की जगह उनके पति को दिलाई शपथ, शिकायत मिलने पर सीईओ ने किया निलंबित

रीवा जिले के गंगेव जनपद पंचायत क्षेत्र से आज एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां पंचायत सचिव के द्वारा बड़ी लापरवाही करते हुए नवनिर्वाचित उप सरपंच के पति को उप सरपंच पद की शपथ दिलाई गई. इसके बाद मामले पर स्थानीय लोगों ने कलेक्टर से शिकायत की और तब जिला पंचायत सीईओ के द्वारा तत्काल प्रभाव से पंचायत सच‍िव को न‍िलंब‍ित कर द‍िया गया. 

21:47 PM

कक्षा 9वीं की छात्रा ने फांसी का फंदा लगाकर जान दी

इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में नवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी. उसके पिता मजदूरी करते हैं. उन्होंने पिछले दिनों ही सरकारी स्कूल में उसका एडमिशन करवाया था. बताया जा रहा है छात्रा पढ़ाई को लेकर काफी तनाव में थी. 

21:20 PM

लोकतंत्र का मजाक- महिला जनप्रतिनिधियों की जगह पतियों को दिलाई गई शपथ

'एमपी गजब है' ये स्लोगन कई बार जमीन पर हकीकत में देखने को मिल जाता है जब अजब गजब कारनामें मध्य प्रदेश की धरती पर देखने को मिल जाते हैं. इस बार इस अजब गजब खेल में सरकारी तंत्र ने लोकतंत्र को ही मजाक बना दिया और इस कृत्य ने चिंता ही नही बड़ाई बल्कि सरकार की मंशा पर भी सवाल खड़े कर दिए. मामला चुनी हुई महिला सरपंच और महिला पंचों के शपथ लेने का है जहां उनकी जगह उनके पतियों को बाकायदा कार्यक्रम में सरेआम शपथ दिलाई गई और हद तो तब हो गई जब इस शपथ ग्रहण समारोह में तक महिलाएं मौजूद नहीं रहींं. मामला दमोह जिले के गैसाबाद पंचायत का है.

20:57 PM

रास्ते में दिया बच्चे को जन्म
बिलासपुर में एक महिला ने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दे दिया. 102 एम्बुलेंस की ई एम टी शांति यादव ने सुरक्षित तरीके से प्रसव कराया. जहां महिला ने एक शिशु को जन्म दिया है.

20:56 PM

दमोह से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जब एक पिता ने अपने ही बेटे का एक हाथ कुल्हाड़ी के वार से धड़ से अलग कर दिया और फिर उस कटे हुए हाथ को लेकर सड़क पर पैदल चलकर खुद पुलिस थाने ले गया. ये मामला दमोह जिले के पथरिया थाने की जेरठ चौकी के बोबई गांव का है. 

20:52 PM

मां ने डांट दिया तो खा लिया जहर
पलासिया थाना क्षेत्र में एक छात्र ने मां की डांट फटकार से तंग आकर जहर खा लिया. घटना की जानकारी लगते ही छात्र को एमवाय हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां उसका उपचार चल रहा है. बताया जा रहा है युवक ने सांसद के बंगले के पास जहर खाया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस के अनुसार घटना मनीषपुरी की है. जहां सुजल पिता विजय सिंह ने जहर खाया है. सुजल कक्षा 12वीं का छात्र है. पुलिस की पूछताछ में सुजल ने बताया कि घर वाले लगातार काम करने का दबाव बनाया रहे थे. आज भी मां ने इसी के चलते फटकार लगाई थी. जिससे आहत होकर युवक ने जहर खाने का कदम उठाया.

20:51 PM

गांव में घुसा बाढ़ का पानी
मध्य प्रदेश के बैतूल में गुरुवार को हुई बारिश से नदी में बाढ़ आ गई और पानी गांव में घुस गया. गांव की सड़की नदी में तब्दील हो गई और पानी घरों में भर गया. लोग अपना सामान लेकर बाहर निकल गए और सुरक्षित स्थानों पर डेरा जमा लिया.

बैतूल के आठनेर थाना क्षेत्र के आष्टी गांव में गुरुवार 4 बजे शुरू हुई धुआंधार और मूसलाधार बारिश की वजह से गांव में हालत बिगड़ने लगे थे. यहां माढू नदी एक बार फिर रौद्र रूप में आ गई है. इससे बाढ़ का पानी निचली बस्ती में भरा गया है. कुछ जगह घुटनों भर पानी हो गया है। लोगों के घरों में पानी भर गया है.

19:33 PM

सड़क पर पटवारी - काम बंद करने की दी चेतावनी
दमोह जिले में पीएम और सीएम किसान निधि जहां पटवारियों के लिए मुसीबत बनकर आ रही है. वहीं अब जिले भर के पटवारी काम बन्द हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने कलेक्टर से मिलकर इस बात की चेतावनी दी हैं. दरअसल जिले में सरकार की पीएम और सीएम किसान निधि योजना को लेकर सख्त प्रशासन ने काम मे गड़बड़ी को लेकर पटवारियों पर कार्यवाही की है. जिसके तहत अब तक कई पटवारियों को नोटिस देने के साथ जिले में पांच पटवारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. जिसे लेकर पटवारियों में रोष व्याप्त है.

19:31 PM

कटनी के 29 अस्पताल की जांच
जबलपुर शहर के न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में सोमवार को हुए अग्निकांड में आठ लोगों की मौत के बाद अब सरकार एक्शन मोड में आ गई है. और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश की प्रदेश की सभी हॉस्पिटल जो बिना नियम कानून के संचालित हो रही है. उनपर कार्यवाही की जाए. इस आदेश के बाद कटनी जिले की 29 से ज्यादा हॉस्पिटल की जांच किए जाने के लिए एक स्पेशल टीम गठित की गई है. वहीं टीम गठित होते ही जिले की दो हॉस्पिटल के संचालकों ने खुद सरेंडर कर दिया. जिला प्रशासन ने जिले की 29 से ज्यादा अस्पतालों को अगले तीन दिन में सभी जरूरी अनुमति के दस्तावेज पेश करने को कहा है. वहीं फायर सेफ्टी को लेकर बड़ी बिल्डिंग शॉपिंग मॉल स्कूल बिल्डिंग को भी चेक किया जाएगा.

18:20 PM

कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे ने दी हरी झंडी
रायसेन में कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे द्वारा हर घर तिरंगा अभियान जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया. यह जागरूकता रथ रायसेन नगर के विभिन्न वार्डों में जाकर लोगों को हर घर तिरंगा अभियान की जानकारी देते हुए 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घर, प्रतिष्ठान, कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करेगा. उल्लेखनीय है कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें 13 से 15 अगस्त के बीच नागरिकों द्वारा अपने घर, प्रतिष्ठान, कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा. हर घर तिरंगा अभियान के भव्य और सफल क्रियान्वयन के लिए जिला प्रशासन द्वारा सम्पूर्ण जिले में ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में प्रभात फेरी, रैली, निबंध लेखन, चित्रकला, साईकिल रैली, मानव श्रृंखला आदि विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर नागरिकों को अभियान की जानकारी दी जा रही है, तथा तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. साथ ही लोगों को तिरंगा के इतिहास, झण्डा संहिता की भी जानकारी दी जा रही है.

18:01 PM

बेरोजगारी भत्ता को लेकर बीजेपी का एक दिवसीय धरना
वर्तमान छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के चुनावी वादों को याद दिलाने व युवाओं को 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता, रोजगार सहित जिले में हुए भ्रष्ट्राचार को लेकर भाजयुमो के बैनर तले जशपुर में जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन के साथ भाजयुमो ने कलेक्ट्रेट घेरने की कोशिश में पुलिस जवानों के साथ झूमाझटकी की और ज्ञापन सौंपा. भाजयुमो के राष्ट्रीय मंत्री रवि भगत की अगुवाई मै राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए बड़ी रैली हुई. 3 किलोमीटर लंबी रैली निकालकर भाजयुमो ने एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बेरोजगारी भत्ता के साथ ही स्थानीय मुद्दों में जिला अस्पताल में 12 करोड़ का भ्रष्टाचार, आदिवासी विकास विभाग में भृत्यों की फर्जी नियुक्ति, दिव्यांग समर्थ केंद्र में बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में कार्यवाही को लेकर विरोध में राज्यपाल के नाम अलग से ज्ञापन दिया.

 

17:59 PM

बेटे ने अपने ही पिता को उतारा मौत के घाट
रायपुर के नरदहा गांव में एक युवक ने अपने ही पिता की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद पुलिस ने आरोपी युवक देवेंद्र वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि मृतक की मानसिक स्थिति पिछले 4-5 सालों से ठीक नहीं थी. जिसके कारण आरोपी से रोज बहस की स्थिति बनती थी. कल भी मृतक का अपने बेटे के साथ बहस हुई थी. जिससे आवेश में आकर मृतक अशोक वर्मा के पुत्र देवेंद्र ने अपने पिता की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची विधानसभा थाना पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

17:53 PM

फरार डॉक्टर ने लगाई जमानत याचिका
जबलपुर के दमोह नाका स्थित न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल अग्निकांड मामले में फरार आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.. हॉस्पिटल के अग्निकांड मामले में 8 लोगों की मौत हुई थी. जिसके बाद से अस्पताल संचालकों के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है. वहीं इस मामले में फरार आरोपी डाक्टर निशिंत गुप्ता ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका लगाई है..

17:47 PM

50% टीकाकरण पूरा हुआ
स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जगह कोरोना के टीके नगर जाने के निर्देश मिले हैं. विदिशा जिले में स्वास्थ्य विभाग को 43866 टीके लगाए जाने का लक्ष्य दिया गया था.. सीएमएचओ डॉ एके उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में 50% के लगभग टीकाकरण हुआ है. इस दौरान 23,000 से ज्यादा लोगों ने टीके लगवाए हैं. उन्होंने बताया कि अगला महा अभियान 17 अगस्त को आयोजित किया जाएगा. उन्होंने 12 वर्षों से लेकर सभी आयु वर्ग के लोगों से टीका लगवाने की अपील की है.

 

17:43 PM

जिस प्रकार से कार्रवाई कर रहे है वह दुर्भाग्यजनक है- सीएम बघेल
ईडी की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि तानाशाही रवैया अपनाया जा रहा है. सेंट्रल एजेंसियों का हम सम्मान करते हैं. जिस प्रकार से कार्रवाई कर रहे है वह दुर्भाग्यजनक है. विरोधियों को कुचलने के लिए दबाने के लिए विपक्ष को कुचलने के लिए विपक्ष को समाप्त करने के लिए प्रयोग किया जा रहा है. यह प्रजातंत्र के लिए उचित नहीं है. ये नुकसानदायक है.

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 52 साल तक आरएसएस के मुख्यालय में तिरंगा झंडा नहीं फहरा था. और अपने को राष्ट्रवादी कहते है. इसको तो देखना चाहिए केंद्र सरकार को खुद डीपी बदलने की बात कह रहे हैं. जिस संगठन से जुड़े है वहां डीपी नहीं बदल रहे हैं.

17:41 PM

बंगाल और गुजरात से आए फैन
हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार के जन्मदिवस पर पश्चिम बंगाल और गुजरात के प्रशंसकों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और खंडवा के लोगों का आभार माना है. उन्होंने कहा कि एक कलाकार को सरकार और शहर के लोग इस तरह से सम्मान देते हैं, यह अद्भुत है, आज दिन भर हर आम और खास नेता और अधिकारी सभी ने समाधि स्थल पर पहुंचकर किशोर कुमार को गाने गाकर श्रद्धांजलि दी है. खंडवा किशोर कुमार के जन्मदिवस को गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. यहां किशोर की समाधि पर देश भर से उनके प्रशंसक पहुंच रहे हैं. खंडवा शहर में भी जगह-जगह नुक्कड़ और चौराहों पर किशोर कुमार के फिल्मी गीतों को गाकर कलाकार श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

17:40 PM

सतना जिले के मैहर में निकाली गई तिरंगा यात्रा
मैहर आजादी अमृत महोत्सव हर घर तिरंगा यात्रा आज किला चौक से शुरू हुई है. तिरंगा यात्रा पूरे शहर में भ्रमण करते हुए अग्रसेन चौक में समाप्त हुई है. इस तिरंगा यात्रा में मैहर तहसील के तमाम अधिकारी और कर्मचारियों के साथ बड़ी संख्या में स्कूली छात्र छात्रायें थी. इस तिरंगा यात्रा में मैहर के स्थानीय व्यापारियों ने भी सैकड़ों की संख्या में भाग लिया था. यात्रा की समाप्ति अग्रसेन चौराहे में राष्ट्रीय झंडा फहराया गया राष्ट्रगान के साथ यात्रा की समाप्ति हुई

17:33 PM

मध्य प्रदेश के मंदसौर में भ्रूण लिंग परीक्षण के मामले एक डॉक्टर को 1 साल की सजा और 2000 रुपए जुर्माना लगाया गया है. कलेक्टर के निर्देश पर प्रशासकीय टीम में साल 2018 में डॉक्टर के नर्सिंग होम में छापा मारा गया था. इस दौरान टीम ने कई गंभीर अनियमितताएं पकड़ी. अब डॉक्टर को उस मामले में सजा सुनाई गई है. 

17:19 PM

हाल ही में मध्य प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का डीए बढ़ाने का ऐलान किया था. अब मध्य प्रदेश पेंशनर्स एसोसिएशन भी डीए बढ़ाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गई. पेंशनर्स एसोसिएशन ने वल्लभ भवन पर धरना प्रदर्शन किया. 5 लाख पेंशनर्स इस धरने को समर्थन दे रहे हैं. पेंशनर्स एसोसिएशन का आरोप है कि मध्य प्रदेश में कभी ऐसा अवसर नहीं आया कि उनका महंगाई भत्ता 12 से 14 परसेंट बढ़ाया गया हो लेकिन केंद्र सरकार के पेंशनर्स मध्य प्रदेश के पेंशनर्स से 14 प्रतिशत ज्यादा डीए ले रहे हैं.  

 

17:18 PM

छतरपुर में हर घर तिरंगा अभियान में तेजी आ गई है.13 से 15 तारीख तक चलने वाले इस अभियान में आज विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो में स्कूली छात्राओं ने हाथ में तिरंगा लेकर देश भक्ति के गानों के साथ तिरंगा यात्रा निकाली. यह तिरंगा यात्रा पश्चिम मध्य समूह के मंदिरों के अंदर निकाली गई. इस रैली में स्कूली छात्राओं सहित कलेक्टर के अलावा राजस्व अमला की टीम भी शामिल हुई. 

16:47 PM

रीवा जिले के शाहपुर थाना स्थित खटखरी चौकी क्षेत्र में एक 13 साल के बच्चे ने 8 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. घटना की जानकारी लगी तो मामले की शिकायत दर्ज कराई गई. शिकायत मिलने के बाद खटखरी चौकी पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए बच्चे को गिरफ्तार कर लिया.

16:46 PM

हाईवे किनारे चल रहे किसानों को ट्रक ने रौंदा. घटना उज्जैन के थाना चिंतामण क्षेत्र अंतर्गत सुबह उज्जैन बडनगर बायपास रोड की है. यहां एक क्षेत्रीय किसान कहीं जा रहा था. तभी एक तेज गति से आ रहे ट्रक ने किसान को चपेट में ले लिया. जिससे किसान की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. ट्रक की चपेट में एक बाइक सवार भी आ गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. बाइक सवार का इलाज चल रहा है. 

16:46 PM

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर सीएम शिवराज ने साधा निशाना. सीएम ने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्र ध्वज को लेकर आरोप लगा रहे हैं. नेशनल हेराल्ड में जो कार्रवाई हो रही है. इससे वह बौखला गए हैं और कुछ भी आरोप लगा रहे हैं. 

15:13 PM

ग्वालियर रेलवे सुरक्षा बल ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने संदिग्धों के पास से एक करोड़ रुपए कीमत के दो किलो सोने के आभूषण बरामद किए हैं. दोनों युवक दिल्ली के करोलबाग के रहने वाले हैं. आरोपियों की पहचान अभिजीत माइती और उसके कर्मचारी बांकेश दोलाई के रूप में हुई है. दरअसल बुधवार रात 8 बजे आरपीएफ का दल गश्ती कर रहा था. इस दौरान दोनों संदिग्धों की पुलिस ने तलाशी ली तो उनके बैग से दो किलो सोने के आभूषण मिले. पुलिस पूछताछ में दोनों कोई कागजात नहीं दिखा सके. इसलिए आरपीएफ विभाग ने आरपीएफ को सूचित कर दिया है और अब दोनों से पूछताछ की जा रही है. 

 

14:36 PM

Durg News: दुर्ग के शिवनाथ नदी में मिला दो युवकों का शव
Durg News: दुर्ग के शिवनाथ नदी में मिला दो युवकों का शव.एक की पहचान राजनांदगांव निवासी ऋषभ सिंघल के रूप में हुई. मृतक की जेब में मिला सुसाइल लेटर. लेटर में शारीरिक परेशानी को बताया कारण.पिता राजनांदगांव में क्रेसर व्यवसायी हैं.दूसरे शव की शिनाख्त कर रही कोतवाली और पुलगांव पुलिस.

 

13:33 PM

जशपुर जिले के तपकरा वन परिक्षेत्र में हाथियों का उत्पात. 5 घरों में जमकर तोड़फोड़ की और दर्जन भर किसानों की फसल बर्बाद कर दी. धंवरासांड, कंदईबहार, साजबहार में हाथियों ने उत्पात मचाया है. महिला वनकर्मी के असहयोग से ग्रामीणों में जमकर आक्रोश है. पिछले एक हफ्ते से 35 हाथियों का दल इलाके में घूम रहा है.

13:29 PM

बिलासपुर जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र में खेत में काम कर रही महिलाओं पर प्राकृतिक आफत आ गई. खेत में काम करते वक्त अचानक ही आसमानी बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से महिलाओं की मौत हो गई.पूरा मामला गांव रिगवार थाना रतनपुर का है

13:26 PM

इंदौर: महापौर-पार्षद शपथ समारोह से कांग्रेस किनारा कर रही है. भाजपाइयों के साथ शपथ कांग्रेस के पार्षद नहीं लेंगे. कांग्रेस नेता ने कलेक्टर मनीष सिंह से की मांग कि कलेक्टर कार्यालय में कराई जाए कांग्रेसी पार्षदों की शपथ. 5 अगस्त को शपथ होनी है. इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज भी शामिल होंगे. 85 वार्डों में से 19 वार्डों में कांग्रेस के पार्षद चुने गए हैं

11:52 AM

कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर साधा निशाना. विश्वास सारंग ने आरिफ मसूद को देशद्रोही बता दिया. सारंग ने कहा कि देशद्रोही विधायक की टिप्पणी पर टिप्पणी करूं ये शोभा नहीं देगा. सारंग ने कहा कि कांग्रेस नेता पाकिस्तान परस्ती की बात करते हैं. दिग्विजय सिंह, चिदंबरम और मसूद समेत कांग्रेस के अन्य नेता पाकिस्तान परस्ती की बात करते हैं. हम तिरंगा बांटते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होता है.  

11:22 AM

रायपुर: बीजेपी मोर्चा प्रकोष्ठ की बैठक शुरू. बीजेपी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हो रही है बैठक. क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल बैठक ले रहे हैं. आगामी चुनाव को लेकर मोर्चा प्रकोष्ठ को सक्रिय करने के लिए मंथन जारी

 

11:21 AM

दुर्ग जिले के धमधा के अंतर्गत शिव कोकड़ी का प्रतिनिधित्व करने वाले सरपंच पति की लाश नदी में मिली. सरपंच पति का नाम कौशल यादव है जो कल सुबह 11 बजे घर से नदी में नहाने जाने की बात कहकर निकला था, लेकिन जब देर शाम तक घर नहीं पहुंचा तो घर वालों ने खोजबीन शुरू की तो पता चला कि सरपंच पति कौशल के कपड़े और चप्पल नदी के किनारे पर रखे हुए है. फिलहाल किसी भी तरह की आपसी रंजिश की बात सामने नहीं आई है. पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है.

 

10:47 AM

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान  11 बजे राग भोपाली 10 नंबर मार्केट में तिरंगा झंडा लेने पहुचेंगे. 

10:20 AM

Damoh News: एक प्राइवेट डॉक्टर की खुदकुशी का मामला आया सामने 
Damoh News: दमोह जिले के नोहटा थाना क्षेत्र के बनवार में एक प्राइवेट डॉक्टर की खुदकुशी का मामला सामने आया है. डॉक्टर का शव फंदे से लटका मिला.पुलिस को सूचना दी गई तो बनवार चौकी पुलिस मौके पर पहुंची. आखिर डॉक्टर की आत्महत्या का कारण क्या है यह अज्ञात है. वहीं पुलिस को यहां कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

 

10:00 AM

Ratlam News: रतलाम में अलमारी बनाने की फैक्ट्री धमाका 
Ratlam News: बीती शाम रतलाम के माणकचौक थाना क्षेत्र के करमाडी रोड स्थित अलमारी बनाने की फैक्ट्री में अचानक धमाका हो गया.इससे फैक्ट्री की तीसरी मंजिल की छत गिर गई और एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.उसे इंदौर रेफर कर दिया गया है. विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

09:38 AM

Jabalpur News: हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के भाई के मकान पर चला बुलडोजर
Jabalpur News: हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के भाई के घर पर चला बुलडोजर. ओमती क्षेत्र में बने मकान पर अतिक्रमण विभाग की कार्रवाई. जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई. बदमाश अब्दुल रज्जाक के खिलाफ एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक फिलहाल जेल में है.

 

09:18 AM

Datia News: गोलीबारी में एक की मौत

Datia News: फायरिंग में एक की मौत. तीन अज्ञात बदमाशों ने दो युवकों को गोली मार दी. जिसमें एक की मौत हो गई और एक घायल हो गया. अंधाधुंध फायरिंग में सुमित यादव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सुमित साहू को सीने में गोली लगी. वह गंभीर रूप से घायल है. सुमित साहू को इलाज के लिए झांसी रेफर कर दिया गया है.

 

09:05 AM

Jashpur News: इलाज के दौरान महिला की मौत के बाद आधी रात को हंगामा
Jashpur News: जशपुर जिला अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत के बाद आधी रात को जिला अस्पताल में जमकर बवाल हुआ. हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए.देर रात तक चलता रहा हंगामा.

 

08:45 AM

Raipur News: छत्तीसगढ़ में मंडरा रहा है स्वाइन फ्लू का खतरा
Raipur News: छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.राज्य में स्वाइन फ्लू के तीन और नए मामले सामने आए. अब  स्वाइन फ्लू के सक्रिय रोगियों की संख्या राज्य में बढ़कर 14 हो गई है.स्वाइन फ्लू में रायपुर के दो मरीज,दुर्ग का एक मरीज.

 

08:32 AM

Raipur News: छत्तीसगढ़ में मंडरा रहा है स्वाइन फ्लू का खतरा
Raipur News: छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.राज्य में स्वाइन फ्लू के तीन और नए मामले सामने आए. अब  स्वाइन फ्लू के सक्रिय रोगियों की संख्या राज्य में बढ़कर 14 हो गई है.स्वाइन फ्लू में रायपुर के दो मरीज,दुर्ग का एक मरीज.

 

08:30 AM

Kishore Kumar's Birthday: खंडवा गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा महान सिंगर किशोर कुमार का जन्मदिन 

Kishore Kumar's Birthday: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और प्लेबैक सिंगर किशोर कुमार का जन्मदिन खंडवा गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा.गौरतलब है कि उनका जन्म 4 अगस्त 1929 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ था. 

,

08:05 AM

Satna News: सतना में पर्याप्त सुविधा न होने से पढ़ाई प्रभावित
Satna News:
सतना जिले के बिरसिंहपुर का कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यालय भवन में सुविधा पर्याप्त न होने से छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. विद्यालय स्तर के न तो अनुकूल कमरे है न ही पर्याप्त शिक्षक. जिसके अभाव में शैक्षणिक गतिविधियां प्रभावित होने के साथ ही विद्यालय प्रशासन व विद्यार्थियों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है.

 

07:50 AM

Bhopal News: इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुरू होगा नया कोर्स
Bhopal News: एमपी में इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में शुरू होगा नया कोर्स. "सर्टिफिकेट प्रोग्राम इन योग" कोर्स शुरू किया जाएगा। पहले चरण में 5 इंजीनियरिंग और 15 पॉलिटेक्निक के 200 छात्रों को योग सिखाया जाएगा. दूसरे चरण में 20 पॉलीटेक्निक कॉलेजों के 200 छात्रों को दिया जाएगा योग प्रशिक्षण.

 

07:32 AM

Damoh News: तिरंगे के रंग में रंगा गया नोहलीश्वर शिव मंदिर

Damoh News: जिले के नोहटा स्थित एक हजार साल से भी अधिक पुराने नोहलीश्वर शिव मंदिर को तिरंगे के रंग में रंगा गया है. बेहतरीन लाइटिंग के साथ यहां प्राचीन शिव मंदिर को देखने दूर दूर से लोग पहुंच रहे हैं.

 

07:10 AM

Kishore Kumar's Birthday: मध्य प्रदेश में जन्मे मशहूर सिंगर किशोर कुमार का आज जन्मदिन 

Kishore Kumar's Birthday: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और प्लेबैक सिंगर किशोर कुमार का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 4 अगस्त 1929 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ था. उनका असली नाम आभास कुमार गांगुली था. 

 

06:50 AM

Bhopal News: विश्व की सबसे बड़ी सौर परियोजना के आज होंगे अनुबंध हस्ताक्षर
Bhopal News: दुनिया के सबसे बड़े ओंकारेश्वर फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट के पहले चरण के लिए आज अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।
600 मेगावाट की परियोजना के पहले चरण में 278 मेगावाट क्षमता के अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे.
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे. दोपहर 12 बजे कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में होगा कार्यक्रम.
कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग शामिल होंगे.परियोजना के तहत बांध के बैक वाटर पर हजारों सोलर पैनल लगाए जाएंगे.

 

06:30 AM

Khajuraho News: खजुराहों के मंदिर तिरंगे की लाईट में
Khajuraho News: स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव पर विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो के पश्चिमी मंदिर समूह के मंदिरों को आकर्षक तिरंगे की रोशनी में सजाया गया.जो देखने काफ़ी मनमोहक लग रही है.चंदेलकालीन जीवंत कलाकृति तिरंगे के रंग में देख पर्यटक भी आनंदित हो उठे. खजुराहो के विश्वनाथ मंदिर में आजादी का जश्न साफ दिखाई दे रहा है. खजुराहो के चंदेल कालीन विश्वनाथ मंदिर में रात में तिरंगा अभियान की तर्ज पर मंदिर को तीन रंगों की लाइटों से सजाया गया. तिरंगे की थीम पर मंदिर पर लाइट डाली गई है.

 

06:10 AM

Chhatarpur  News: तेज रफ्तार ट्रक ने हाईवे पर बैठी गायों को कुचला
Chhatarpur  News: छतरपुर रोड पर बैठी गायों को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया. पांच गायों की मौके पर ही मौत हो गई.ट्रक फरार हो गया. गायों की मौत पर लोगों में आक्रोश, कल भी सात गायों को कार ने कुचल दिया था. हिंदूवादी संगठन आज प्रशासन को देगा ज्ञापन. लेन हाईवे 39 सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गाठेवारा गांव की घटना.

 

05:51 AM

Bhopal News: करोड़पति निकला चिकित्सा शिक्षा विभाग में पदस्थ क्लर्क हीरो केसवानी
Bhopal News: चिकित्सा शिक्षा विभाग में तैनात क्लर्क हीरो केसवानी करोड़पति निकला. ईओडब्ल्यू को अब तक 85 लाख रुपये नकद मिले हैं. जांच में चार करोड़ की संपत्ति के कागजात भी मिले. बैरागढ़ में आलीशान मकान, प्लाट व जमीन के दस्तावेज,जेवर भी मिले हैं. क्लर्क के घर से 3 चौपहिया वाहन भी मिला है. आरोपी के बैरागढ़ स्थित घर की कीमत करीब डेढ़ करोड़ है. हीरो केसवानी ने ज्यादातर संपत्ति अपनी पत्नी के नाम पर खरीदी थी. कई संपत्तियां खरीदी और बेची गई हैं.

 

Trending news