MP Aaj ki Taza Khabar 30 July 2022 LIVE: मुरैना में पत‍ि ने की पत्‍नी की हत्‍या, एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी खबरें
Advertisement

MP Aaj ki Taza Khabar 30 July 2022 LIVE: मुरैना में पत‍ि ने की पत्‍नी की हत्‍या, एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी खबरें

MP Aaj ki Taza Khabar 30 July 2022 LIVE: 30 जुलाई 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें. हम आपको यहां दोनों राज्यों की हर बड़ी खबर से रूबरू कराएंगे. 

MP Aaj ki Taza Khabar 30 July 2022 LIVE: मुरैना में पत‍ि ने की पत्‍नी की हत्‍या, एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी खबरें
LIVE Blog

MP Aaj ki Taza Khabar 30 July 2022 LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की सभी बड़ी खबरे. आज के वक्त में हर इंसान को पल-पल की खबर की जानकारी जानना बहुत जरूरी है.  भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

30 July 2022
22:45 PM

छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने होटल बेबीलॉन केपिटल पहुंचकर न्यायमूर्ति रमणा से सौजन्य मुलाकात की और उनका शाल और प्रतीक चिन्ह भेंटकर स्वागत किया. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अरूप कुमार गोस्वामी, आंध्रप्रदेश के मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार मिश्रा, छत्तीसगढ उच्च न्यायालय के समस्त न्यायाधीश एवम हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर वी. सी. विवेकानंदन उपस्थित थे. उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रमणा कल 31 जुलाई को हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे.

22:28 PM

पूर्व व‍िधायक ध्रुव नारायण के बेटे ने अपनी पत्‍नी के ख‍िलाफ दर्ज कराई एफआईआर 

भोपाल: पूर्व बीजेपी विधायक ध्रुव नारायण के बेटे ने अपनी पत्‍नी के ख‍िलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. बेटे ने पत्नी मृणाली के खिलाफ अमानत में खयानत की एफआईआर दर्ज कराई है. घर से लाखों के जेवर ले जाने का आरोप भी आरोप लगाया है. राजधानी भोपाल के हबीबगंज थाने में मामला दर्ज हुआ है. 

21:59 PM

मध्‍य प्रदेश के मुरैना ज‍िले में आज दिल दहला देने वाली भीभत्स घटना सामने आई है जहां पति ने अपनी ही पत्नी की हत्या कर दी है. जानकारी के अनुसार सरायछोला थाना क्षेत्र के जारह गांव में पति ने पहले पत्नी पर पत्थरों से हमला कर लहूलुहान कर दिया. इतने पर भी पति का गुस्सा शांत नहीं हुआतो उसने लहूलुहान जमीन पर पड़ी अपनी असहाय पत्नी के ऊपर बड़ा पत्थर फेंककर उसकी हत्या कर दी. 

21:30 PM

इंदौर में बदमाशों के हौसले कितने बुलंद हैं क‍ि पुलिस से हुज्जत और पुलिस से ही मारपीट कर दी. मामला बड़ा पेचीदा सा है लेकिन जब पूरा दृश्य इंदौर की जनता के सामने हुआ तो फिर क्या था. पुलिस से हुज्जत करने वालों को राह चलते इंदौरियों ने पकड़ा और थप्पड़ ही थप्पड़ मारकर सबक भी स‍िखा द‍िया.  

21:01 PM

विदिशा कोतवाली थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है. आज भी हॉस्पिटल रोड स्थित पीली कोठी के पीछे कोचिंग सेंटर पर दो बाइक चोरी होने का मामला सामने आया है. एक फरियादी ने कोतवाली पहुंचकर चोरी की शिकायत दर्ज कराई है तो वहीं कोतवाली थाना के टीआई आशुतोष सिंह का कहना है कि समय-समय पर लगातार चोरियों का खुलासा होता है और चोर भी पकड़े जाते हैं. इस मामले में भी सीसीटीवी फुटेज से खोजबीन और पूछताछ की जा रही है.जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा.

20:27 PM

नाराज युवक टावर पर चढ़ा, गिरा तो गंभीर रूप से हुआ घायल 

खरगोन जिले में ऊन थाना क्षेत्र के ग्राम घोटिया में 22 वर्षीय युवक बिजली के हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया. बीवी के मायके से नहीं लौटने पर युवक नाराज था. पुलिस की समझाइश के बाद भी नीचे नहीं उतरा तो करीब 50 फीट हाईटेंशन टावर से नीचे गिर गया. गंभीर अवस्था में पिंटू पिता रामा नाम के युवक को जिला अस्पताल खरगोन में भर्ती  क‍िया गया. युवक पिंटू भील ग्राम सांगवी का रहने वाला है. युवक का इलाज जारी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

20:00 PM

ग्लोबल होगी छत्तीसगढ़ी, गूगल और एलेक्सा को मिलेगा छत्तीसगढ़ी में कमांड

छत्तीसगढ़ी ग्लोबल होने जा रही है. अब जल्द ही आप एलेक्सा और गूगल को छत्तीसगढ़ी में कमांड दे सकेंगे. भारतीय विज्ञान संस्थान देश की 9 भाषाओं को डिजिटल कर रहा है जिसमें छत्तीसगढ़ी को भी चुना गया है. छत्तीसगढ़ी के अलावा बंगाली, हिंदी, भोजपुरी, मगधी, मैथिली, मराठी, तेलगु और कन्नड़ भी शामिल है. इस प्रक्रिया में 11 हजार घंटे की छत्तीसगढ़ी वॉइस रिकॉर्डिंग करायी जा रही है. भारतीय विज्ञान संस्थान के इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रशांत कुमार घोष की अगुवाई में एक रिसर्च ग्रुप 9 भाषाओं में वॉइस कमांड के जरिए लोगों तक सूचना पहुंचाने के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित तकनीक विकसित कर रहा है.

19:28 PM

मध्य प्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना का भोपाल में  पैदल मार्च हुआ. राजधानी के पुराने भोपाल में ये पैदल मार्च क‍िया गया. कोतवाली शाहजहानांबाद होते हुए हनुमानगंज में पैदल मार्च खत्‍म हुआ. इस दौरान भोपाल के तमाम अधिकारी मौजूद रहे. पैदल मार्च के माध्यम सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया गया. प्रदेश के सभी जिलों के एसपी ने पैदल मार्च क‍िया. पूरे प्रदेशों के डीजी कॉन्फ्रेंस में पीएम ने पैदल मार्च को बढ़ाने का जिक्र क‍िया था. 

18:49 PM

गणपति घाट पर फिर हादसा
धार: राऊ-खलघाट फोरलेन के गणपति घाट पर वाहनों के ब्रेक फेल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार दोपहर फिर घाट पर दो अलग-अलग हादसे हो गए. पहला हादसा ब्रेक फेल ट्रॉले ने आगे चल रहे है, एक टैंकर को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर लगते ही टैंकर आगे चल रहे एक अज्ञात वहान में जा घुसा. वहीं कुछ देर बाद घाट उतर रहा ट्राले के ब्रेक फेल होने से आगे चल रही यात्रियों से भरी बस को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर लगते ही बस में सवार 7 यात्रियों को चोट लगी. जिन्हें टोल एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए धामनोद अस्पताल भेजा गया.

 

18:46 PM

दो साधुओं के बीच जमकर लड़ाई
बिलासपुर में दो साधुओं के बीच झगड़े का VIDEO सामने आया है. इसमें एक साधू दूसरे साधु को लात-घूंसों से पीटने के बाद उसका बाल पकड़कर जमीन पर पटकते हुए दिख रहा है. इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को जमकर गालियां भी दीं. वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

 

18:37 PM

नूपुर मामले में सोशल मीडिया पर धमकी
खंडवा: बीजेपी कि पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले लोगों को धमकी मिलने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के खंडवा से सामने आया है. यहां सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के चलते एक युवक को अज्ञात नंबर से फोन आया और जान से मारने की धमकी दी गई. जिसके बाद युवक ने मामले की शिकायत पुलिस से की है. बताया जाता है कि यह नंबर पाकिस्तान से आया था. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर नंबर को ट्रेस करने हेतु साइबर सेल को जांच में लगा दिया है.

18:28 PM

रतलाम मेडिकल कॉलेज में हुई रैंगिग
सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में कुछ छात्र लाइन से खड़े हैं और उनके सीनियर उन्हें थप्पड़ बरसाते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो रतलाम मेडिकल कॉलेज (Ratlam Medical College) की बताई जा रही है. हालांकि जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है. कॉलेज के डीन से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. वीडियो में सीनियर छात्र जूनियर्स को थप्पड़ मारते दिख रहे हैं.

 

18:24 PM

छिंदवाड़ा में सामूहिक आत्महत्या का प्रयास
छिंदवाड़ा में एक परिवार द्वारा केरोसिन डालकर आत्महत्या करने का प्रयास करने का मामला सामने आया है. यहां बालाजी नगर निवासी विनोद पाठक ने अपनी पत्नी कंचन पाठक, बेटे प्रतीक पाठक और बेटी अपर्णा पाठक के साथ खुद पर केरोसिन डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. जिसमें पति पत्नी की मृत्यु हो गई और लड़की गंभीर हालत में है, लड़के को खतरे के बाहर बताया जा रहा है. घटना सुबह 4:00 बजे की बताई जा रही है. आत्महत्या के कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है, परंतु प्रारंभिक तौर पर आर्थिक परेशानी का मामला सामने निकल कर आया है. मृतक विनोद को-ऑपरेटिव बैंक से रिटायर्ड हुए थे और उनके सामने आर्थिक परेशानियां उत्पन्न हो गई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है, घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है.

18:22 PM

उज्जवल भारत भविष्य 2047 पर हुआ कार्यक्रम
केंद्र और राज्य सरकार आजादी का 75वां महोत्सव बना रही है. इन सबके बीच में यहां भी चिंता की जा रही है. आने वाले वक्त में बिजली को कैसे बचाया जा सकता है. उसी को लेकर आज ग्वालियर में स्कूली छात्रों के बीच में बिजली कंपनी के आधिकारी और ऊर्जा मंत्री प्रघुम्न सिंह तोमर ने संवाद किया. सरकार ने इस कार्यक्रम का नाम "उज्जवल भारत भविष्य 2047" दिया है. 2047 के पीछे वजह यह है कि आने वाले वक्त में कोयले की खदानें बंद हो जाएंगी. बिजली के सोर्सेस को अब खुद ही डेवलप करना होगा. यानि की सोलर पर निर्भरता बढेगीं. ऐसे में कम बिजली की खपत कैसे की जाएं. उसको लेकर आज ग्वालियर के बाल भवन में कार्यक्रम हुआ है. जिसमें मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मुख्य रूप से मौजूद रहे. साथ ही कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी का के भाषण का संवाद भी दिखाया गया. जिस पर जोर दिया गया है कि बिजली को किस तरह से बचाया जाना है.

18:20 PM

कमल पटेल ने की पीएम की तारीफ
उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य कार्यक्रम के तहत खरगोन की सेल्दा पहुंचे कृषि मंत्री कमल पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास प्रधानमंत्री कर रहे हैं. हर क्षेत्र में भारत आत्मनिर्भर हो उस दिशा में काम हो रहा है. आज बिजली के क्षेत्र में देखा जाए तो 2014 में 15 घंटे बिजली मिलती थी. इन 8 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े 22 घंटे बिजली देने का काम कर दिखाया है. इस अवसर पर उन्होंने देश तोड़ने वाली ताकतों को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. पहली सरकारें ऐसी ताकतों को सह देती थी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने ऐसी ताकतों की नकेल कस दी है. उन्हे रोका जा रहा है बैंड किया जा रहा है.

18:07 PM

धमतरी में बच्चे ने की पिता की हत्या
धमतरी में 21 साल के लड़के ने अपने पिता की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी. क्योंकि पिता ने रात 9 बजे के बाद बाहर घूमने जाने से बेटे को मना कर दिया. पुलिस ने आरोपी बेटे को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है. घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है.

18:06 PM

धमतरी में पिता की हत्या में खुलासा
धमतरी मे 21 साल के लड़के ने अपने पिता की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि पिता ने रात 9 बजे के बाद बाहर घूमने जाने से बेटे को मना कर दिया. पुलिस ने आरोपी बेटे को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है. घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है. जब हरेली त्योहार था. कोटपारा गांव में रहने वाला 21 साल का नरेश सामरथ अपने दोस्तों के साथ घूमने गया था. वापस आने के बाद वो रात 9 बजे फिर बाहर जाने लगा.

17:22 PM

शशि थरूर पर पलटवार
शशि थरूर के बयान पर भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता के के शर्मा का बयान. शर्मा ने साधा निशाना. कहा- कांग्रेस पार्टी देश में पहले विपक्ष की भूमिका तो सही से निभा ले सत्ता में आने का ख्वाब तो बाद में देखें. जिस छत्तीसगढ़ मॉडल की बात वो कर रहे है. वो असम और यूपी चुनाव में फेल हो चुके हैं. ये वादाखिलाफी का मॉडल है. जिसके झांसे में जनता नहीं आने वाली.

 

16:56 PM

अपराधियों की बनी क्रिमिनल गैलरी
रायपुर: राजधानी रायपुर में एक ऐसी गैलरी बनाई गई है. जिसमें अपराधियों से जुड़ी सभी जानकारी एक क्लिक पर ही मिल जाएगी. रायपुर के गंज थाना परिसर स्थित एंटी क्राइम एवं सायबर यूनिट कार्यालय में क्रिमिनल गैलरी का शुभारंभ किया गया है. जिसमें जिले के ऐसे अपराधी जो लगातार अलग-अलग अपराधों में संलिप्त रहते है. जिसमें अन्य राज्यों के भी अपराधी शामिल है, उनकी फोटो व अन्य जानकारियों को शामिल करते हुए एक गैलरी बनायी गई है. जिसे क्रिमीनल गैलरी का नाम दिया गया है.

16:55 PM

शशि थरूर पहुंचे छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ में आयोजित प्रोफेशनल कांग्रेस के पांचवें राष्ट्रीय सम्मेलन में सांसद शशि थरूर शामिल हुए. इस दौरान कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोग हमसे पूछते है कि यदि कांग्रेस केंद्र में वापस आए तो किस किस्म की सरकार लेकर आएगी. तो गर्व से मैं कहता हूं, की आप छत्तीसगढ़ में आकर देखिए. हमारी सरकार से लोग कैसे संतुष्ट है.

16:53 PM

विदिशा में बढ़ रही चोरी की घटना
विदिशा कोतवाली थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है. और आज भी हॉस्पिटल रोड स्थित पीली कोठी के पीछे कोचिंग सेंटर पर दो बाइक चोरी होने का मामला सामने आया है. एक फरियादी ने कोतवाली पहुंचकर चोरी की शिकायत दर्ज कराई है. वहीं कोतवाली थाना के टीआई आशुतोष सिंह का कहना है कि समय समय पर लगातार चोरियों का खुलासा होता है, चोर भी पकड़े जाते हैं. इस मामले में भी सीसीटीवी फुटेज, खोजबीन पूछताछ की जा रही है जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा..

16:52 PM

पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल
रायपुर पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है. रायपुर रेंज आईजी ओपी पाल को नक्सल ऑपरेशन और एसआईबी का आईजी बनाकर मुख्यालय भेजा गया है. दुर्ग रेंज आईजी बद्री नारायण मीणा को रायपुर रेंज के आईजी को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. रामगोपाल गर्ग उप पुलिस महानिरीक्षक राजनांदगांव रेंज के बनाए गए है. नक्सल अभियान के उप पुलिस महानिरीक्षक के एल ध्रुव को धमतरी, महासमुंद और गरियाबंद में नक्सल विरोधी अभियान का पर्यवेक्षक. नक्सल अभियान को लेकर भी रणनीतिक नियुक्तियां मानी जा रही है.

16:47 PM

इंदौर में मोबाइल की लूट
इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में मोबाइल लूट की वारदात सामने आई है. आरोपियों द्वारा एक्सीडेंट का बोल कार का कार का कांच खुलवाया. इस दौरान एक आरोपी पीड़ित से विवाद करता रहा तो दूसरा आरोपी चुपचाप से आया और कार की सीट पर रखा मोबाइल ले उड़ा.

 

16:45 PM

उज्जैन कार में लगी आग
उज्जैन शहर के थाना नीलगंगा क्षेत्र अंतर्गत एक निजी अस्पताल के सामने रोड के दूसरी साइड खड़ी 2 वैन (चार पहिया वाहन) में अचानक आग लग गई. आग लगने से आस पास के व्यापारियों व राहगीरों में हड़कंप मच गया. फिलहाल दोनों गाड़ियों में एकसाथ आग लगने का कारण अज्ञात बताया जा रहा है. घटना दोपहर 3:30 बजे करीब की है. मौके से दो कमर्शियल गैस सिलेंडर भी मिले है. जिसकी पुलिस जांच कर रही है. 

16:43 PM

आंगनबाड़ी हो गए जर्जर
अनूपपुर जिले में नौनिहालों को शुरूआती बौद्धिक विकास के लिए बनाई गई, कई आंगनवाड़ी केंद्रों की स्थिति काफ़ी जर्ज़र हो चुकी है. कहीं पुराना जर्ज़र भवन में आंगनवाड़ी संचालित है तो कहीं बरसात का पानी अंदर आता है तो कहीं छत टेढ़ी हो चली है समूचे जिले की कई आंगनवाड़ी के यही हालात है. ये हालात किसी अनहोनी को आमंत्रण न दे यहां आने वाले बच्चों के अभिभावकों का भी यही कहना है कि इन क्षतिग्रस्त भवन की वजह से हमेशा डर बना रहता है.

 

16:32 PM

रतलाम में बूस्टर डोज के लिए प्रचार
रतलाम में एक बार फिर कोविड वैक्सीन को लेकर युद्धस्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. वैक्सीन के बूस्टर डोज़ का लोगों को ज्यादा और जल्द लाभ मिले. इसके लिए अब नए और अनूठे तरीके से बूस्टर मोहल्ले और चौराहो गलियों में जाकर लगाये जा रहे है.

16:29 PM

पीएम फसल बीमा को लेकर उत्साह
राजनांदगांव: राजनांदगांव जिले में प्रधानमंत्री फसल बीमा के तहत खरीफ फसल के लिए बीमा कराने में किसानों के बीच उत्साह देखा जा रहा है. जिले मे अबतक करीब डेढ लाख से अधिक किसानों 18 करोड़ 39 लाख रुपये बीमा प्रीमियम के रुप में जमा कराया है. प्रधानमंत्री फसल बीमा की अंतिम तिथी 31 जुलाई निर्धारित की गई है.

15:51 PM

ग्वालियर में निजी हॉस्पिटल के 4 डॉक्टरों पर एफआईआर दर्ज की गई है. डॉ अशोक शर्मा निवासी शकुंतला पुरी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामला पड़ाव रोगी की आरटी पीसीआर अथवा रैपिड एंटीजन टेस्ट की जांच कराए बिना रोगी को कोविड वार्ड में भर्ती करने स जुड़ा है.

15:28 PM

रायगढ़ से खरसिया में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. हादसा शुक्रवार दोपहर का बताया जा रहा है. अब इसका CCTV फुटेज सामने आई है. इसमें देखा जा सकता है की हादसा कितना भयानक था.

15:05 PM

इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया है. मामला एरोड्रम थाना क्षेत्र के रुकमणी नगर का है. फिलहाल महिला ने आत्महत्या क्यों की इन कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

14:51 PM

राजधानी भोपाल में एक और इंजीनियरिंग छात्र की मौत हो गई है. बताया जा रहा है छात्र ने मैनिट कैंपस ( MANIT CAMPUS ) में फांसी लगाकर आत्महत्या की है. उसके ऐसा करने के पीछे अभी किसी कारण का खुलासा नहीं हो पाया है.

14:35 PM

बीजापुर के आवापल्ली में उसूर मार्ग पर नक्सलियों द्वारा लगाया गया IED बरामद हुआ है. शिवमंदिर के पास सड़क किनारे IED लगाया गया था. एसडीएओपी तिलेश्वर यादव के नेतृत्व में निष्क्रिय किया गया है. जिलाबल एवं सीआरपीएफ 229 आवापल्ली के जवानों की मुस्तैदी से बड़ी घटना टल गई है.

14:01 PM

बलरामपुर जिले में जमीन विवाद को लेकर अपने ही चाचा की हत्या के मामले में दो आरोपियों को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. पूरा मामला जिले में संकरगढ थाना क्षेत्र के घटगांव का है. यहां साल 2018 में दो युवकों ने अपने चाचा की हत्या कर दी थी.

 

13:37 PM

कांकेर में खाद की किल्लत से किसान परेशान हैं. इसे लेकर किसान बेहद परेशान हैं. किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है. कांकेर के मालगांव स्थित लेम्प्स में आज नाराज किसानों ने चक्काजाम कर दिया. इसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाइश देकर चक्काजाम खत्म कराया. किसानों का कहना है कि उन्हें समय पर यूरिया नहीं मिल पा रहा है. किसानों का कहना है कि वह लगातार तीन चार दिनों से लैम्प्स में आ रहे हैं लेकिन उन्हें यूरिया नहीं मिल पा रहा है. किसानों का ये भी आरोप है कि बड़े किसानों को यूरिया मिल रहा है लेकिन छोटे किसानों को खाद नहीं देने के लिए बहाना बनाया जा रहा है. 

13:33 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिर्च के लघु उद्योग चलाने वाले खरगोन के दीपांशु पटेल और कड़वा जी बुजुर्ग से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऊर्जा क्षेत्र की योजनाओं से लाभान्वितों से बात करेंगे. दीपांशु खरगोन के एनटीपीसी प्लांट सेल्दा से LIVE रहेंगे. इस अवसर पर कृषि मंत्री कमल पटेल, सांसद ज्ञानेश्वर और बड़वाह विधायक सचिन बिरला भी मौजूद रहेंगे. 

 

13:33 PM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित ऊर्जा महोत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए.  इस अवसर पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, संस्कृति विभाग के सचिव अंबलगन पी., ऊर्जा विभाग के सचिव अंकित आनंद, क्रेडा के सीईओ आलोक कटियार और संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य भी उपस्थित हैं.

13:13 PM

बीजापुर में मलेरिया से दूसरी कक्षा की मासूम की मौत की खबर है. 3 और बच्चे मलेरिया से पीड़ितर हैं. जिस पर कलेक्टर राजेन्द्र कटारा ने लिया तमोडी आश्रम इलाके का जायजा लिया. इस दौरान बीएमओ भैरमगढ़ आदित्य साहू भी मौजूद रहे. अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.  

12:49 PM

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में बड़ा सड़क हादसा हुआ. शुक्रवार की दोपहर खरसिया के बयांग चौक में ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को चपेट में ले लिया, जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई और एक को गंभीर अवस्था में नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, जिसका इलाज किया जा रहा है. 

12:38 PM

एमपी के निवाड़ी जिले में बारिश से किसानों की फसले बर्बाद. निवाड़ी जिले में पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही मूसलाधार बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त बना हुआ है, साथ ही खेतों में पानी भर जाने से खेतों में लगी फसल पूरी तरह से चौपट हो गई है, उर्द, मूंग, तीली के साथ ही मूँगफली और सोयाबीन की फसलों का नुकसान होने से किसान दुःखी है. किसानों का कहना है कि मूसलाधार बारिश होने से खेतों खडी फसलें बह गई है तथा कुछ मिट्टी से दबकर नष्ट हो गयी है, क्या करेंगे अब तो सरकार का ही भरोसा है कि वह कुछ मदद करे, फसलें नष्ट होने से किसान का सब कुछ बर्बाद हो गया है, फसलों का उचित मुआवजा मिल जाए तो कुछ राहत मिल सकती है, अन्यथा किसान तो पूरी तरह से बर्बाद हो गया है. 

12:37 PM

रायपुर कांग्रेस के सम्मलेन में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने न्यूनतम आय के साथ ही न्यूनतम आवश्यकता पर जोर दिया. छत्तीसगढ़ में हमने न्यूनतम आवश्यकता को जोड़ दिया. लोगों के भोजन, आवास, शिक्षा और उद्यमिता कैसे बढ़े इसपर जोर दिया गया. हमने लगभग 12 हजार नालों को रिचार्च किया. जब पानी होगा तो जंगल बढ़ेगा. जंगल बढ़ेगा तो वनोपज में वृद्धि होगी और आय बढ़ेगी. गांवों में मछली पालन के साथ ही आजीविका के अन्य साधन बढ़ेंगे.

12:14 PM

श्योपुर जिले में शौच करने गए युवक की करंट लगने से मौत, चम्बल नहर किनारे टूटे पड़े 11 KV बिजली की लाइन के तार से लगा करंट, बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा, ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी तीन दिनों में नहीं जोड़ा 11 KV की लाइन का बिजली का तार, मानपुर थाना इलाके के गिलास गांव की घटना. 

11:44 AM

बिलासपुर जिले में अपहरण मामले की सजा काट रहे कैदी को पैरोल पर 16 दिन के लिए रिहा किया गया था. लेकिन, वह वापस जेल नहीं पहुंचा. वहीं, परिजनों ने बताया कि, वे लोग युवक को जेल के गेट के पास छोड़कर चले गए थे. लेकिन, वह गायब हो गया. जेल प्रशासन ने इसकी शिकायत पुलिस से की है. पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है.

11:23 AM

रायपुर में आज से कांग्रेस का पांचवा राष्ट्रीय सम्मेलन हो रहा है. इस आयोजन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए हैं. प्रमुख वक्ता के रूप में रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन और सांसद शशि थरूर शामिल है. सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम शामिल.

11:15 AM

छतरपुर में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े. दोनों ओर से सड़क पर चले लाठी-डंडे. लड़ाई का वीड‍ियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. घटना हरपालपुर क्षेत्र के चुरवारी गांव की है जहां दो पक्षों में विवाद इतना बढ़ा कि बीच सड़क पर ही दोनों पक्ष के एक दर्जन से ज्यादा लोग एक-दूसरे पर लाठियां बरसाते रहे. इस विवाद के दौरान 3 लोग जख्मी हुए हैं. दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है. 

 

10:50 AM

MP पंचायत चुनाव की हार के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने साधा कमलनाथ पर निशाना, कमलनाथ ने कहा कि सेनाएं युद्ध में डटी रही और सेनापति गायब हैं. ऐसा तमाशा आपने कही नहीं देखा होगा. कल जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के दौरान भोपाल में हुआ था विवाद. 

10:30 AM

मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मिली जीत को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर प्रदेश बीजेपी को बधाई दी है. जेपी नड्डा ने बीजेपी की प्रचंड जीत के लिए मतदाताओं का आभार जताया, सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भी दी बधाई. जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा है या जीत केंद्र सरकार और राज्य सरकार के विकास कार्यों पर जनता की मुहर है. नड्डा ने कहा कि मध्य प्रदेश त्रिस्तरीय चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के लिए जनता का आभार एवं शिवराज सिंह चौहान वीडी शर्मा और कार्यकर्ताओं को बधाई. यह जीत आदरणीय प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों पर जनता की मोहर हैं. 

10:10 AM

आकाशीय बिजली गिरने को लेकर क्लाइमेट रेसीलिएंट ऑब्जरविंग सिस्टम प्रमोशन काउंसिल CROPC की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. मध्य प्रदेश आकाशीय बिजली गिरने के मामले में देश में नंबर वन है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करिए. 
आकाशीय बिजली गिरने के मामले में MP देश में नंबर वन, CROPC की रिपोर्ट में चौकाने वाला आंकड़ा 

10:09 AM

मध्य प्रदेश के खरगोन में बड़ी मात्रा में पकड़ा गया नकली घी और तेल, खरगोन में पांच क्विटंल नकली घी और 1700 लीटर नकली तेल किया जब्त, ब्राडेंड घी और तेल कंपनियों के रैपर किये जब्त. डिप्टी कलेक्टर एसडीएम सहित खाद्य विभाग की संयुक्त कार्रवाई. मनाला में निर्बान तेल दुकान पर कार्रवाई. नकली घी एवम तेल को लेकर भीकनगांव में भी कार्रवाई जारी है.

09:20 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के ग्राम सेल्दा के बिजली हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद करेंगे. पीएम मोदी उज्ज्वल भविष्य-ऊर्जा@2047 कार्यक्रम के तहत करेंगे संवाद... आज दोपहर 12:30 बजे आयोजित होगा कार्यक्रम. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वर्चुअली कार्यक्रम में होंगे शामिल.

09:18 AM

शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. कहा दिग्विजय सिंह को बनाएं गुंडा कांग्रेस का अध्यक्ष. भोपाल जिला पंचायत का मुद्दे पर हुई भिंड़त. 

09:03 AM

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम बदलता नजर आ रहा है. बीते दो दिनों से धूप निकलने की वजह से पारा के साथ ही उमस बढ़ती जा रही हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार हुई बारिश के बाद धूप निकलने से प्रदेश के कई जिलों में तापमान बढ़ता जा रहा है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं प्रदेश के एक दो स्थानों में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

08:46 AM

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज से ऊर्जा महोत्सव का आयोजन. आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य ऊर्जा 2047 थीम पर ऊर्जा महोत्सव का आयोजन. मेडिकल कालेज सभागार में आज सुबह 11.30 बजे ऊर्जा महोत्सव का आयोजन. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम में वर्चुअल होंगे शामिल.

08:20 AM

श्योपुर जिले के कूनो नेशनल पार्क में अफ्रीकन चीतों को लेकर तैयारी जोरों पर ,कूनो पार्क में 700 चीतल को लाने की कवायद हुई तेज, सिवनी पेंच टाइगर रिजर्व से 26 चीतलों कि पहली खेप कूनो नेशनल पार्क रवाना, अफ्रीकन चीतों की शिकार की पहली पसंद है चीतल, सिवनी पेंच टाइगर से 500 और राजगढ़ के नरसिंहगढ अभ्यारण से 200 चीतल कुनो आएंगे. कूनो पार्क प्रबंधन ने पूरे किए इंतजाम.

08:15 AM
08:11 AM

मध्य प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत, भाजपा 41 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीती, कांग्रेस ने 10 जिला पंचायत में जीत दर्ज की. कांग्रेस पार्टी को अब तक 10 सीटें छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, डिंडोरी, देवास, झाबुआ, सिंगरौली, राजगढ़, अनूपपुर, बालाघाट और दमोह में जीत मिली है. कांग्रेस की तरफ से दी गयी जानकारी में बताया गया कि बड़वानी में निर्दलीय प्रत्याशी कांग्रेस के समर्थन से जीता. उमरिया और धार में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों को मिले बराबर वोट मिले.

08:00 AM

छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रशिक्षण शिविर का आज दूसरा दिन. प्रशिक्षण शिविर में भाजपा के पदाधिकारी हो रहे शामिल. विभिन्न विषयों को लेकर शिविर में होगी चर्चा. केंद्रीय स्तर के पदाधिकारी प्रशिक्षण शिविर में होंगे. प्रशिक्षण शिविर में संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री शिव प्रकाश और छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी पुरंदेश्वरी भी रहेगी शामिल. शिविर के दूसरे दिन आज भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी और केके शर्मा भी भाग लेंगे. शिविर में शामिल होने से पहले सुबह 10 बजे होगी बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस.

07:58 AM

मध्य प्रदेश में कांग्रेस आज से करेगी पदयात्रा. 9 अगस्त भारत छोड़ों आंदोलन दिवस से 15 अगस्त तक चलेगी कांग्रेस की पद यात्रा. प्रदेश और केंद्र सरकार की नीति और वादों के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस. जिले के वरिष्ठ कांग्रेसजनों की 5 सदस्यीय समिति का गठन किया जाएगा. यात्रा में जिले के ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक होंगे शामिल.

07:34 AM

मध्य प्रदेश में पात्र किसानों को अभियान चलाकर दिया जायेगा किसान क्रेडिट कार्ड. महिला स्व-सहायता समूहों को ऋण उपलब्ध कराने का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश. राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की हुई विशेष बैठक में सीएम शिवराज ने दिये निर्देश. बैठक में सीएम ने अधिकारीयों से कहा की लोगों की आमदनी बढ़ाने के प्रयास होने चाहिए. बैठक में रोजगार दिवस के लिए 22 अगस्त की तिथि निर्धारित करने के निर्देश.

07:30 AM

एमपी के बड़ी उपलब्धि ITCTA कॉन्क्लेव चंडीगढ़ में मध्यप्रदेश ने जीते 2 अवार्ड. मध्‍यप्रदेश टूरिज्‍म ने राष्ट्रीय स्तर के दो अवॉर्ड जीते. प्रमोटिंग फेयर्स एण्‍ड फेस्टिवल्‍स ऑफ मध्‍यप्रदेश और मेन्‍टेन्‍ड स्‍टेट कॉर्पोरेशन होटल्‍स कैटेगरी में मिले अवॉर्ड. मध्यप्रदेश पर्यटन को अपने फेयर्स फेस्टिवल्‍स को बढ़ावा देने एवं मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम को वेल मेंटेन्‍ड होटल्‍स के लिए अवार्ड से सम्‍मानित किया गया.

07:28 AM

मध्य प्रदेश में बारिश से फिलहाल राहत. अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, कटनी, सिवनी, पन्ना, छतरपुर जिले में बारिश का यलो अलर्ट, मध्यम से भारी बारिश की संभावना. शहडोल, सागर, भोपाल, ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों के साथ कटनी, सतना, सिवनी, मंडला, बालाघाट में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना.

Trending news