MP-CG LIVE: सीएम शिवराज ने जबलपुर अस्पताल अग्निकांड मामले की समीक्षा, छत्तीसगढ़ सबसे कम बेरोजगारी दर वाला राज्य
Advertisement

MP-CG LIVE: सीएम शिवराज ने जबलपुर अस्पताल अग्निकांड मामले की समीक्षा, छत्तीसगढ़ सबसे कम बेरोजगारी दर वाला राज्य

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 2 August 2022:  2 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP-CG LIVE
LIVE Blog

Madhya Pradesh Chhattisgarh 2 August LIVE:  आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  

 

 

02 August 2022
23:46 PM

MP में हादसों का मंगलवार 

मध्य प्रदेश में मंगलवार को अलग-अलग सड़क हादसों में कई लोगों की मौत हो गई. धार, खरगोन, सागर में हुए हादसों में 8 लोगों की मौत हो गई. धार जिले के बाग-डेहरी मार्ग पर कार और बाइक की टक्कर में बाइक सवार चार लोगों की मौत हो गई. 

सागर जिले में जैसीनगर थाना क्षेत्र में भी दो बाइक आपस में टकरा गईं, इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल सागर में भर्ती कराया गया है.

खरगोन  जिले की सेगांव पुलिस चौकी के सांगवी फाटे पर दो बाइक में जबरजस्त भिड़ंत हो गई. टक्कर इतनी बुरी तरह से हुई कि बाइक सड़क पर उछल पड़ी . दोनो बाइक सवारों में से दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक नाग पंचमी पर नागलवाड़ी दर्शन के बाद लौट रहे थे. 

23:22 PM

MP के रेलयात्रियों के लिए राहतभरी खबर. रेलवे ने कई ट्रेनों को बहाल कर दिया है. शालीमार-भुज-शालीमार और संत्रागाछी-अजमेर-संत्रागाछी एक्सप्रेस की सेवाओं अब बहाल कर दिया गया है. निरस्त की गई गाड़ियां अब फिर से संचालित होंगी. 

22:48 PM

तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर मकान में घुसी

छतरपुर जिले में एक तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर मकान में जा घुसी. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि बस चंदला से अजयगढ़ जा रही थी. वहीं बस की टक्कर लगने से मकान मलवे में तब्दील हो गया. बताया जा रहा है कि सड़क पर मवेशी बचाने के चक्कर में यह हादसा हुआ है. 

22:20 PM

तीन लोगों को अज्ञात वाहन ने मारी टक्‍कर, गंभीर रूप से हो गए घायल 

बिलासपुर: बिलासपुर जिले के रतनपुर जाली मोड़ के पास भीषण सड़क हादसा हुआ. एनएच 130 पर 3 लोगों को अज्ञात वाहन ने टक्‍कर मार दी. तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए. डायल 112 ने रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. प्राथमिक उपचार के बाद तीनों युवकों को गंभीर हालत में किया सिम्स में रेफर क‍िया गया. तीनों युवक सीपत थाना क्षेत्र के काली छापर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. 

22:17 PM

कार और बाइक की टक्कर में बाईक सवार चार लोगों की मौत 

धार जिले के बाग-डेहरी मार्ग पर कार और बाइक की टक्कर में बाईक सवार चार लोगों की मौत हो गई. उंडली फाटे पर आमने-सामने की टक्कर हुई थी. ग्राम मेवती के ये मृतक बताए जा रहे हैं. चारों मृतक मकान निर्माण कार्य में लगे थे. सूचना के बाद डेहरी चौकी पुलिस और बाग थाने से पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा. इस घटना से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. 
 

22:10 PM

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला,  रोलिंग मिलों को ऊर्जा प्रभार में 24 प्रतिशत की छूट 

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला आया है. रोलिंग मिलों को ऊर्जा प्रभार में 24 प्रतिशत की छूट म‍िलेगी. ऊर्जा विभाग ने इस मामले में आदेश जारी कर द‍िए हैं. राज्य की स्टेंड एलोन रोलिंग मिलों को ऊर्जा प्रभार में 9 माह तक के लिए 24 प्रतिशत की विशेष छूट दिए देने का निर्णय ल‍िया है. 1 जुलाई 2022 से 31 मार्च 2023 तक की खपत के ऊर्जा प्रभार में 24 प्रतिशत की छूट प्रदान की गई. छत्तीसगढ़ के 175 रोलिंग मिलों को लाभ म‍िलेगा. मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर ये निर्णय ल‍िया गया है.  ऊर्जा विभाग मंत्रालय द्वारा आदेश जारी कर द‍िए गए हैं. 

 
21:57 PM

सीएम शिवराज ने जबलपुर की घटना की समीक्षा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जबलपुर के निजी अस्पताल में लगी आग की घटना की समीक्षा की.  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जबलपुर के न्यू लाइफ हॉस्पिटल में हुई अग्नि दुर्घटना बेहद दुखद है. ऐसी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जाएँ कि इस तरह की घटनाएँ प्रदेश में दोबारा न हों, घटना में दोषी पाए गए अस्पताल प्रबंधन पर गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाए

21:52 PM

रायपुर के 9 थानों में 11 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, बताया जा रहा है कि ये सभी आरोपी चाइल्ड पोर्नोग्राफी में शामिल थे. रायपुर पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के अलग-अलग प्रकरणों में कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी इंटरनेट के माध्यम से बच्चों से संबंधित अश्लील वीडियो अपलोड कर प्रसारित कर रहे थे. जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने रायपुर के 9 थाना इलाको में कार्रवाई करते हुए 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल फोन और 11 नग सिम कार्ड जब्त किया है.

21:43 PM

भिंड में नगरीय निकाय चुनाव पूरे होने के बाद अब नगर पालिका-परिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष के चुनाव की तारीख भी तय हो गई है. भिंड जिले में दो चरणों में होंगे चुनाव. 10 अगस्त को भिण्ड, लहार नगर पालिका सहित नगर परिषद फूफ, मालनपुर, आलमपुर, दबोह , गोरमी , मौ में सम्पन्न होंगे अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव. वहीं 12 अगस्त को गोहद नगर पालिका, नगरपरिषद रौन, अकोड़ा, मेहगांव, मिहोना में होगा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव. जिला निर्वाचन अधिकारी सतीश कुमार एस ने आदेश किए जारी. 

21:42 PM

खंडवा में आज एनडीआरएफ की बटालियन द्वारा आपदा प्रबंधन के बारे में मॉक ड्रिल की गई. खंडवा के शासकीय मेडिकल कॉलेज कैंपस में भूकंप एवं आगजनी की घटनाओं के बाद किस तरह से एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य करती है इसके बारे में डेमो दिखाया गया. इस मॉक ड्रिल का भविष्य को लेकर किया गया था. 

21:32 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई मुख्यमंत्री परिषद की बैठक को लेकर आज भोपाल में मंत्रियों-अध‍िकारियों के साथ की बैठक. अब 15 अगस्त के बाद मंत्रियों और अधिकारियों के साथ चिंतन शिविर करेंगे. इस बार अध‍िकारियों के साथ भी दो दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित किया जाएगा. प्रमुख सचिवों को मंत्रियों से समन्वय कर कार्ययोजना बनाने के दिए निर्देश. मंत्रियों के स्टाफ को प्रशिक्षण देने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी. 

 

21:13 PM

भोपाल में मंत्रालय से कूदकर जान देने वाली मृतका के पिता ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. मृतका के पिता ने कहा अधिकारी कहते थे बेटी से कि काम नहीं कर पाओगी, तो तुम्हें नौकरी से निकाल देंगे. 

21:01 PM

इंदौर में सिंगल प्लास्टिक के यूज को लेकर चालानी कार्रवाई की गई. बता दें कि पूरे देश में सिंगल प्लास्टिक पर प्रतिबंध लग चुका है और इंदौर को जीरो प्लास्टिक सिटी बनाने की तैयारी 1 माह से की जा रही थी. कई बैठकों के मथ्यम से व्यापारियों को जागरूक किया जा रहा था. लेकिन अब सिंगल यूज प्लास्टिक पर चालानी का मामला सामने आने लगा है. हालाकि कार्रवाई के बाद केंटीन संचालक को समझाइश देकर छोड़ दिया गया. 

20:27 PM

छत्तीसगढ़ के जांचगीर चांपा जिले में खौलते पानी के टब में गिरा 3 साल का मासूम बच्चा. जिला अस्पताल के डाक्टरों ने किया बिलासपुर रेफर. नहाने के लिए परिजन बड़े टप में कर रहे थे पानी गर्म. खेलने के दौरान पैर फिसलने से हुआ हादसा. हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम देवरघटा की घटना. 

20:17 PM

सागर जिले के जैसीनगर थाना अंतर्गत ग्राम पनारी मे 2 बाइकों की आमने-सामने से भीषण भिड़ंत हो गई, इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हैं, जिन्हे सागर जिला अस्पताल रेफर किया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सेमरागोपालमन गांव से अजुद्दी सिंह, हेमराज और जाहर एक मोटरसाइकिल से बिलहरा की ओर जा रहे थे तो वही बिलहरा की ओर से भरत राजपूत, शिवराज सिंह बिलहरा से जैसीनगर की ओर आ रहे थे तभी पनारी गांव में दोनों मोटरसाइकिलों की आमने-सामने से भीषण भिड़ंत हो गई. 

20:15 PM

सतना में सात अगस्त को होगा महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण. टाउन हॉल में होगी शपथ. दोपहर बाद 3 बजे से शुरू होगा कार्यक्रम. सतना में बीजेपी के लोकेश ताम्रकार को मिली है महापौर के चुनाव में जीत. 

20:02 PM

इंदौर नगर निगम में महापौर और पार्षद 8 अगस्त को लेंगे शपथ, बीजेपी के पुष्यमित्र भार्गव बने हैं इंदौर के महापौर. 8 अगस्त को इंदौर के BCC में  सुबह 11 बजे से शुरू होगा सम्मेलन. नगर निगम अध्यक्ष का और अपील समिति के सदस्यों की भी होगी घोषणा. कलेक्टर मनीष सिंह महापौर और जीते हुए पार्षदों को दिलाएंगे शपथ. सीएम शिवराज भी हो सकते हैं शामिल. 

19:37 PM

अमरनाथ यात्रा पर गए रीवा के युवक को आया हार्ट अटैक, हार्ट अटैक आने से युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक भोपाल से अपने दोस्तों के साथ बाबा बर्फानी के दर्शन करने गया था, पहलगाम रूट की खड़ी चढ़ाई करते समय आया अचानक अटैक. बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के हटवा गांव का निवासी है मृतक युवक. 

19:36 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, आज शाम राजभवन जाएंगे. राजभवन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के राज्यपाल मंगु भाई पटेल से मुलाकात करेंगे. सीएम राज्यपाल से कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे. 

19:19 PM

मध्य प्रदेश में बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मदरसों को लेकर मांगी जानकारी, आयोग ने सचिव मध्य प्रदेश मदरसा बोर्ड को भेजा पत्र. पत्र में लिखा आयोग द्वारा मदरसों का निरीक्षण करने पर ज्यादातर मदरसे अवैध रूप से संचालित पाए गए हैं. आयोग ने सचिव से मदद से बोर्ड से पंजीकृत मदरसों की डिटेल 1 सप्ताह के अंदर मांगी है. 

 

19:00 PM

मध्य प्रदेश की संस्कृति पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर का बड़ा बयान, कहा गलत तरीके से चलने वाले मदरसों को किया जाएगा बंद. मंत्री उषा ठाकुर ने कहा जो मदरसे धरातल पर नहीं है वह होंगे बंद फेक मदरसों पर होगी कार्रवाई. 

18:48 PM

सुकमा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है. दरअसल 8-8 लाख रुपए के इनामी नक्सली दंपति ने आत्मसमर्पण कर दिया है. दोनों दक्षिण बस्तर में बटालियन 1 में सक्रिय थे.इनमें नक्सली सलवम मुत्ता 2006 से नक्सल संगठन में संक्रिय रहा और बीजापुर, सुकमा जिले में घटी 14 बड़ी घटनाओं में शामिल रहा. ताड़मेटला घटना में भी सलवम शामिल था, जिसमें 76 जवान शहीद हुए थे. साथ ही टेकेलगुड़ा की घटना में भी यह शामिल रहा, जिसमें 22 जवान शहीद हुए थे. वहीं नक्सली सलवम गंगी 2013 से नक्सल संगठन में सक्रिय थी. दोनों के सरेंडर करने में एसटीएफ की अहम भूमिका रही. 

18:31 PM

आज दंतेवाड़ा जिले के टिकनपाल में लकड़ी तस्करों पर कार्रवाई करने पहुंचे वनकर्मियों की दबंग तस्करों द्वारा पिटाई का मामला सामने आया है. तस्‍करों की पिटाई से 2 वनकर्मी घायल हो गए हैं. जिनका इलाज बचेली के एनएमडीसी परियोजना अस्पताल में चल रहा है. इधर पुलिस मारपीट करने वालों पर अपराध दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी में लगी हुई है. वन विभाग नकुलनार और बचेली से वनकर्मियों की टीम टिकनपाल गांव में चल रहे अवैध लकड़ी के कारोबार पर छापा मार कार्रवाई करने पहुंची थी. 

18:28 PM

छतरपुर में एक पिता ने अपने बेटे की मौत पर अनोखी मिसाल पेश की है. दरअसल पिता ने बेटे की मौत पर तेरहवीं कार्यक्रम ना कराकर उसके बदले उतनी ही राशि दान कर दी. रिटायर्ड बैंक अधिकारी काशी राम सोनी ने बेटे की तेरहवीं कार्यक्रम में अस्पताल में चार पलंग, 6 पंखे, दो स्टेचर, दो व्हीलचेयर, पांच गमले और सोनी समाज की गरीब कन्याओं की शादी के लिए 50 हजार रुपए दान कर दिए. 

18:03 PM

छत्तीसगढ़ में बीजेपी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे. अजय जामवाल आज रायपुर में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. 3 और 4 अगस्त को बीजेपी प्रदेश पदाधिकारियों, कोर ग्रुप और मोर्चा-प्रकोष्ठ पदाधिकारियों की बैठक लेंगे.

17:22 PM

सुकमा में पुलिस को बड़ी सफलता, 8 लाख के इनामी हार्डकोर नक्सली दंपति ने किया आत्मसमर्पण. दक्षिण बस्तर बटालियन क्रमांक 1 में सक्रिय थे दोनों नक्सली, नक्सली सलवम मुत्ता 2006 से नक्सल संगठन में रहा हैं सक्रिय, सुकमा व बीजापुर जिले में घटित हुए 14 बड़ी घटनाओं में था शामिल. जिसमें ताड़मेटला की घटना भी शामिल है, जहां 76 जवान शहीद हुए थे, बताया जा रहा है कि दोनों ने सरेंडर करने की इच्छा जताई थी. सरेंडर कराने में एसटीएफ फोर्स का रोल अहम रहा है. एसपी सुनील शर्मा व एएसपी किरण चव्हाण व एसटीएफ कमांडर महंत सिंह के सामने किया आत्मसमर्पण. 

17:22 PM

छत्तीसगढ़ में जुलाई माह में भी बेरोजगारी दर देश में सबसे कम, छत्तीसगढ़ में मात्र 0.8 प्रतिशत रही बेरोजगारी दर. पिछले कई महीनों से छत्तीसगढ़ लगातार देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्य का गौरव हासिल करता आया है. जुलाई माह में भी राज्य की बेरोजगारी दर मात्र 0.8 प्रतिशत रही, जबकि देश की औसत बेरोजगारी दर 6.9 प्रतिशत दर्ज की गई.

17:18 PM

दर्शन करने गए श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ी
उज्जैन स्थित नागचंद्रेश्वर के दर्शन करने पंहुचे कुछ श्रद्धलुओं की तबियत लाइन में खड़े खड़े अचानक बिगड़ गई. जिन्हें जिला चिकित्सालय में उपचार दिया गया. फिलहाल सभी श्रद्धालु स्वस्थ हैं. वहीं भर्ती हुई एक महीला का जेवर व नगदी चोरी हो गया है.

17:10 PM

खरगोन जिले में टायर फेक्ट्री में रबर से भरे ट्रक में लगी आग.  ट्रक चालक ने जलते ट्रक को फैक्ट्री से बाहर निकाला. ट्रक के बाहर निकलने से बड़ी घटना टली.  कसरावद ,धामनोद दमकलों ने सतत आग बुझाने का काम किया. ट्रक मुंबई से रबर भरकर फैक्ट्री आया था. आग लगने का कारण अज्ञात. घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी.  बांबे -आगरा नेशनल हाइवे पर इंडस्ट्रीज इलाके निमरानी की घटना. 

16:49 PM

छत्तीसगढ़ के रायपुर में चाचा ने अपने भतीजे को जमीनी विवाद के चलते मौत के घाट उतार दिया. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

16:25 PM

जबलपुर के निजी अस्पताल में आग लगने का मामला: न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में जांच करने पहुंची राज्य सरकार द्वारा गठित 8 लोगों की टीम, अस्पताल का निरीक्षण कर रहे जबलपुर कमिश्नर बी चंद्रशेखर, जबलपुर कलेक्टर इलैयाराजा टी, अस्पताल के में निरीक्षण के बाद जबलपुर कमिश्नर वी चंद्रशेखर ने कहा जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई, जबलपुर में 126 अस्पतालों का है रजिस्ट्रेशन. इन सभी अस्पतालों में फायर सेफ्टी की जांच की जाएगी. 

16:24 PM

राजधानी भोपाल के प्रदेश बीजेपी कार्यालय में आज से झंडा विक्रय केन्द्र की शुरुआत हुई है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने हर घर झंडा अभियान के तहत विक्रय केंद्र की शुरुआत की. मध्य प्रदेश में 1.51 करोड़ तिरंगा फहराने का लक्ष्य, जिसमें 51 लाख केंद्र सरकार देगी, वहीं 1 करोड़ तिरंगा राज्य सरकार द्वारा बनवाया जा रहा है. जिसमें 10 रुपये से लेकर 1000 तक के झंडा का किया जाएगा विक्रय किया जाएगा.

16:03 PM

शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं, शिक्षकों के ट्रांसफर, किसानों और पर्यटन के क्षेत्र में कई बड़े प्रस्तावों पर मुहर लगी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 
Shivraj cabinet बैठक में महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगी मुहर, शिक्षकों-किसानों के लिए बड़ी खबर  

16:00 PM

भोपाल नगर निगम और प्रशासन की बड़ी बैठक खत्म. बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा, 377 में से 300 से ज्यादा अस्पतालों की NOC पूरी तरह कम्पलीट है. मॉकड्रिल कर सभी जगहों को तैयार किया जाएगा. वहीं अस्पतालों में औचक निरीक्षण लगातार जारी रहेगा अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि फायर NOC का रिन्युअल जल्द से जल्द करवाया जाए. सभी अग्निशमन व्यवस्था को लेकर कड़ी से कड़ी निगरानी सभी अस्पतालों में रखी जाएगी. बता दें कि जबलपुर अग्निकांड के बाद भोपाल प्रशासन ने सभी अस्पतालों की बैठक बुलाई थी. 

15:40 PM

बुंदेलखंड एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग, टला बड़ा हादसा
ग्वालियर आ रही बुंदेलखंड एक्सप्रेस जब बिरला नगर स्टेशन के यार्ड पर खड़ी थी. उसी दौरान एसी कोच में अचानक धुआं उठने लगा. कोच में धुआं उठते देख रेलवे कर्मचारियों ने कंट्रोल पर सूचना दी. रेलवे की फायर फाइटर टीम और ग्वालियर नगर निगम की दमकल को खबर दी जिससे मौके पर टीम को रवाना किया गया. थोड़ी ही देर में रेलवे की टीम और दमकल ने मिलकर ट्रेन के एसी कोच में लगी आग पर काबू पा लिया.

15:19 PM

भाजपा प्रदेश कार्यालय में झंडा विक्रय केंद्र की शुरुआत

हर घर झंडा अभियान के तहत बनाया गया विक्रय केंद्र, प्रदेश में 1.51 करोड़ तिरंगा फहराने का लक्ष्य, 51 लाख तिरंगा केंद्र सरकार और 1 करोड़ तिरंगा राज्य सरकार देगी, 10 रुपये से लेकर 1000 तक के झंडा का किया जाएगा विक्रय, वीडी शर्मा ने कहा- हर घर झंडा लगाकर आजादी का महोत्सव मनाए जाने की तैयारी बीजेपी ने की है

14:55 PM

जबलपुर ब्रेकिंग
न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का लाइसेंस हुआ कैंसिल
जबलपुर कमिश्नर के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई
सूत्रों के हवाले से खबर
हॉस्पिटल पर की जा सकती है बुलडोजर की कार्रवाई

14:32 PM

विदिशा में पकड़े गए तीन विदेशी

विदिशा जिले की सिरोंज तहसील में एक ज्वेलरी की दुकान पर दो संदिग्ध विदेशी पकड़े गए हैं, जिसमें एक महिला भी शामिल है. भोपाल गृह मंत्रालय इस पर पूरी निगाहें जमाए हुए हैं. दोनों व्यक्ति को हिंदी नहीं आती है. इनके पास से ईरानी, अमेरिकी और भारतीय मुद्रा भी जब्त की गई है. इनके पासपोर्ट भी ईरान के हैं. विदिशा पुलिस इसे लगातार पूछताछ कर रही है.

14:03 PM

दिल्ली एयरपोर्ट में विमान के नीचे आई कार

विमान के नीचे आई कार, दिल्ली एयरपोर्ट का मामला
ढाका के लिए इंडिगो की फ्लाइट को भरना था उड़ान
विमान पार्किंग एरिया में खड़ा था

13:55 PM

जबलपुर हादसे पर मंत्री सारंग का बयान
हमारी ओर से हर अस्पताल संचालक को हर तरह के सेफ्टी नॉर्म्स का पालन करने के निर्देश
सीएम शिवराज ने डिवीजनल कमिश्नर की अध्यक्षता में जांच समिति गठित की है
जांच के बाद पता चलेगा कि क्या लापरवाही थी
स्थानीय प्रशासन की लापरवाही पायी गयी तो उसके खिलाफ भी होगी कार्रवाई
हमारी ओर से स्पष्ट निर्देश, सेफ्टी नॉर्म्स का पालन करने पर ही हो सकता है अस्पताल का संचालन
फायर सेफ्टी ऑडिट के पहले से सभी को निर्देश हैं, इसका पालन करना अनिवार्य

13:46 PM

सतना: फंदे से झूला नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष का बेटा
विजय जुलूस निकाल रही थी नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष, अचानक आ गई बेटे के मौत की खबर, मातम में पसरी खुशियां, रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत बैजनाथ गांव का मामला, फांसी के फंदे में लटकने के कारण मौत, अभी फांसी लगाने का कारण अज्ञात

13:32 PM

सतना: भीषण सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत

सतना जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के बूढाबाउर गांव के पास खैरहनी मोड़ पर हुआ भीषण सड़क हादसा, बुलेरो और कार की हुई सीधी भिड़ंत, तीन लोगों की मौके पर हुई मौत, रामनगर के मर्यादपुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची

13:18 PM

पन्ना में घूस लेते डॉक्टर का वीडियो वायरल

पन्ना जिला अस्पताल में पदस्थ्य महिला डॉक्टर का मरीज के परिजन से रुपए लेते वीडियो वायरल, आरोप है कि सर्जन डॉक्टर ने ऑपरेशन के नाम पर ली मरीज के पति से मोटी रकम, पैसे लेते हुए वीडियो हो रहा शोसल मीडिया में वायरल

12:56 PM

बुरहानपुर: खालिस्तान से जुड़ा एक आतंकवादी गिरफ्तार

आतंकवादी संगठन खालिस्तान से जुड़ा एक आतंकवादी पुलिस की गिरफ्त में, आरोपी आसनसिंग सिकलिकर को खरगोन के भगवानपुरा से किया गिरफ्तार, 
पुलिस और भी आरोपियों की तलाश में जुटी, खकनार थाना क्षेत्र के ग्राम पचौरी का निवासी है आरोपी, केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट के बाद बुरहानपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

12:38 PM

रीवा में नकली सीमेंट का कारोबारी गिरफ्तार

रीवा जिले की गढ़ थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली सीमेंट का कारोबार करने वाले मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया है, जिससे पुलिस के द्वारा कारोबार से जुड़े पहलुओं पर पूछताछ की जा रही है, बीते दिनों पुलिस के द्वारा अधिक मात्रा में नकली सीमेंट का जखीरा बरामद किया गया था. मुख्य आरोपी फरार हो गया था, जिसकी तलाश की जा रही थी.

12:18 PM

जबलपुर हादसे पर शुरू हुई सियासत

जबलपुर हादसे पर गरमाई मध्यप्रदेश की सियासत, कांग्रेस का आरोप हादसा नही ये मर्डर, जिन अधिकरियों और नेताओं ने अस्पताल की परमिशन दी उन पर भी हो कार्रवाई, कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने की मांग

12:03 PM

कांग्रेस पार्षद से खरगोन दंगों के मास्टरमाइंड का कनेक्शन

खरगोन दंगे के मास्टरमाइंड का कनेक्शन कांग्रेस पार्षद से निकला, शमी उल्ला की मां ताहिरा है कांग्रेस पार्षद, हाल ही में खरगौन दंगे के मास्टरमाइंड को पुलिस ने किया है गिरफ़्तार, मामले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर बोला हमला, कांग्रेस का असली चरित्र पूरी तरह से सामने आ रहा है, कांग्रेस ने ऐसे लोगों को पालने का काम करती है, कांग्रेस हम पर सवाल उठाती है वो पहले ख़ुद का चरित्र देखे

11:41 AM

पचमढ़ी: 20 फीट नीचे खाई में गिरा युवक

हिल स्टेशन पचमढ़ी में देनवा दर्शन के पास खाई में एक युवक 20 फीट नीचे खाई में गिर गया, जिसके चलते युवक के सर में गंभीर चोटें आई हैं. राहगीरों ने युवा के खाई में गिरने की सूचना तत्काल पचमढ़ी पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और खाई में उतर कर घायल युवक का रेस्क्यू किया.

11:26 AM

सिवनी: तेज रफ्तार ट्रक ने मारी खड़ी कार को टक्कर

सिवनी: तेज रफ्तार ट्रक ने मारी खड़ी कार को टक्कर, अनियंत्रित होकर टमाटर से भरा ट्रक गिरा खाई में, कार से उतरे दो युवकों की मौत, ट्रक ड्राइवर सहित दो लोग घायल, बंडोल थाना क्षेत्र के ग्राम सोनाडोंगरी के पास NH-44में देर रात की घटना, जामसावली हनुमान मंदिर से दर्शन का घंसौर लौट रहे थे युवक

11:10 AM

झंडा अभियान पर गोविंद सिंह का बयान
मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने झंडा अभियान को लेकर बयान दिया है. डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा है. तिरंगा हमारी आन बान शान है, कांग्रेस इसका विरोध नहीं करती है, लेकिन बीजेपी इस तरह के कार्यक्रम से चंदा वसूली करती है. अधिकारियों के पास निर्देश पहुंचे हैं, ग्राम सचिव 500-500 चंदा फहराने के नाम पर इकट्ठा कर रहे है.

10:56 AM

जबलपुर अग्निकांड को लेकर बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा
अस्पताल के मालिक थे उन पर 304 आदतन हत्या 308 गैर इरादतन हत्या का प्रयास चारों मालिकों के खिलाफ दर्ज किए गए है, मैनेजर राम सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया है, फायर सेफ्टी के संबंध में कमियां पाई गई है, जांच कमेटी भी बनाई गई है जो अलग-अलग संबंध में फायर के संबंध में जांच करेगी

10:48 AM

बुरहानपुर में बड़ी कार्रवाई, पुलिस की बड़ी सफलता
खालिस्तानियों की मदद करने वाले लंबे समय से फ़रार आरोपी को पकड़ा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान, पूर्व में आरोपी ने खालिस्तानियों के लिए हथियार की सप्लाई करने का था आरोप, बाहर की पुलिस भी इस सिलसिले में पूछताछ करने आ सकती है, लम्बे समय से फ़रार था आरोपी ,बुरहानपुर से किया गया गिरफ्तार

10:30 AM

बड़वानी: नागलवाड़ी के मंदिर में लगू भीड़

नागलवाड़ी शिखरधाम स्थित भिलट देव मंदिर में नागपंचमी पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़,लाखो की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे शिखरधाम मंदिर,रात भर से श्रृद्धालुओ के मंदिर पहुंचने का सिलसिला जारी आज रात तक रहेगा जारी

10:20 AM

साध्वी ऋतम्भरा के सेवादार पर FIR

ओमकारेश्वर में साध्वी ऋतम्भरा के आश्रम के सेवादार पर 3 माह बाद हुई FIR, 20 अप्रैल को ओमकारेश्वर बांध की नहर में डूबने से हुई थी 4 आदिवासी बच्चियों की मौत, चारों बच्चियां आश्रम की स्कूल में पढ़ती थी और सुबह नहर में नहाने के लिए गई थी, मामले में आश्रम के सेवादार की लापरवाही सामने, 2 दिन पहले जयेश ने भी ढिलाई बरतने पर किया था चक्का जाम

09:59 AM

नर्मदापुरम: पचमढ़ी में यात्री बस पहाड़ी से टकराई

पचमढ़ी में यात्री बस पहाड़ी से टकराई, बीती देर रात का मामला, कोई हताहत नही, बड़ा हादसा टला, 2 किलोमीटर लंबा लगा जाम, सैकड़ों वाहन जाम में फंसे, स्थानीय प्रशासन ने पुलिस बल और जेसीबी की मदद से बस को सड़क से हटाया, पचमढ़ी में चल रहे नागद्वारी मेले में रोजाना पहुंच रहे हैं लाखों श्रद्धालु

09:47 AM

मलेरिया से बचाव के लिए नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर

मलेरिया से बचाव के लिए नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे हैं. बालाघाट जिला मलेरिया अधिकारी मनीषा जुनेजा ने बताया कि वर्षा काल में मलेरिया का प्रकोप काफी हद तक बढ़ जाता है. खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में जहां जगह जगह पर जल भराव रहता है, जिसमें मच्छरों के लार्वा तेजी से पनपते हैं.

09:28 AM

रायपुर में पानी की आपूर्ती बाधित
रायपुर शहर के आधे से ज्यादा इलाके में कल शाम से 48 घंटे के लिए पानी आपूर्ति ठप्प है. जिसकी वजह से आज भी लोगों के घर में लगे नलों में पानी नहीं आया. शहर के 26 पानी टंकियों से जल आपूर्ति बाधित है. 

09:10 AM

भोपाल : मंत्रालय में महिला ने की आत्महत्या

भोपाल में मंत्रालय में महिला ने की आत्महत्या
मंत्रालय महिला कर्मचारी रानी ने पांचवी मंजिल से कूदकर दी जान

09:00 AM

सतना: पीठ में धंसे चाकू के साथ अस्पताल पहुंचा युवक

सतना में पीठ में धंसे चाकू सहित घायल अस्पताल पहुंचा, काफी मशक्कत के बाद डॉक्टरों की टीम ने चाकू निकाला, घायल जिला अस्पताल में भर्ती, सोमवार रात को बिरियानी सेंटर में हुए विवाद के बाद हुआ था हमला

08:40 AM

भोपाल : कमलनाथ के पास पहुंचा पंचायत निकाय चुनाव का हार जीत का हिसाब

निकाय चुनावों में सिफारिश पर दिए गए टिकट वाले स्थानों के परिणामो का पता करेंगे कमलनाथ
इसी के हिसाब से 2023 के चुनाव में सिफारिश करने वाले नेताओं की तैयार होगी वजनदारी
2023 के पहले बारीकी से समीक्षा मे जुटे पीसीसी चीफ कमलनाथ
सिफारिश करने वाले नेताओं की बढ़ेंगी चिंताएं

08:30 AM

nagpanchami : नागपंचमी पर शिवलिंग बांदकपुर पहुंचे श्रद्धालु
प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र जागेश्वनाथ धाम बांदकपुर में आज नागपंचमी के दिन विशेष माहौल है. देश भर से यहां हजारों की संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं. भगवान शिव का विशेष जलाभिषेक किया जा रहा है. प्रदेश की जीवनदायिनी नर्मदा का जल लेकर कावड़िये यहां बड़ी संख्या में पहुंचे हैं.

08:10 AM

भोपाल में दुकानों की लाइसेंस फीस में बदलाव
राजधानी भोपाल में दुकानों की लाइसेंस फीस में किया गया बदलाव, सड़को की चौड़ाई के अनुसार फीस की गई तय, नए प्रावधानों में फुटपाथ विक्रेताओं को लाइसेंस से मुक्त रखा गया, लाइसेंस के लिए ऑनलाइन किया जा सकेगा आवेदन, ऑनलाइन ही जारी होंगे लाइसेंस

07:57 AM

छत्तीसगढ़ में नई तबादला नीति को मंजूरी

छत्तीसगढ़ में तबादलो पर लगी रोक हटने का रास्ता हुआ साफ, तबादलो को लेकर बनी नई नीति के मसौदे को मंत्रिमंडलीय उपसमिति ने दी मंजूरी, मुख्यमंत्री भुपेश बघेल को भेजा अंतिम मसौदा, उपसमिति की सोमवार को हुई बैठक में हुआ फैसला

07:38 AM

सीएम शिवराज की आज बैक-टू-बैक बैठकें

- सुबह 11:30 बजे कैबिनेट की बैठक में शामिल होंगे
- दोपहर 12:30 बजे मुख्यमंत्री परिषद में प्राप्त निर्देशों के पालन के संबंध में बैठक लेंगे, इसमें सभी मंत्री और कई विभागों के सचिव मौजूद रहेंगे
- शाम 04:45 पर 7 अगस्त को दिल्ली में आयोजित होने वाली नीति आयोग की गवर्निंस काउंसिल की बैठक की तैयारियों की समीक्षा करेंगे
- शाम 05:15 पर स्कूली नए शिक्षण सत्र के कार्यक्रम के तैयारियों की समीक्षा करेंगे शिवराज
- शाम 6 बजे खनिज विभाग के राजस्व संग्रहण की समीक्षा करेंगे

07:24 AM

364 दिन बाद ठीक रात 12 बजे महाकालेश्वर मंदिर के शिखर पर विराजमान नागचंद्रेश्वर के दर्शन हेतु खुले द्वार, मंदिर के महंत व पंडे पुजारियों ने की विशेष त्रिकाल पूजा उसके बाद आम जन को दर्शन हेतु मिला प्रवेश.

07:14 AM

जबलपुर हादसे के बाद भोपाल में अलर्ट, बुलाई गई बड़ी बैठक

जबलपुर में प्राइवेट अस्पताल में अग्निकांड के बाद अलर्ट पर भोपाल प्रशासन, राजधानी के सभी अस्पतालों की बैठक आज, CMHO ने AIIMS, BHMRC, गैस राहत, नर्सिंग होम, सरकारी– प्राइवेट अस्पतालों के अधीक्षक, डायरेक्टर, अध्यक्ष, सचिव और मेडिकल कॉलेजों की बुलाई हाई लेवल मीटिंग बुलाई, बैठक में अस्पताल की सुरक्षा और अग्निशमन व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी.

06:30 AM

Sagar News: भोले के भक्त नाचे श्मशान घाट के अंदर
Sagar News: अमूमन श्मशान घाट में लोगों ने चिताओं को जलते देखा है तथा श्मशान घाट से मातम तथा रुदन की आवाज सुनाई देती. परंतु एक अलग हटके नजारा सागर शहर के नरयावली नाका श्मशान घाट में देखने को मिला. जहां डीजे बज रहे थे और लोग श्मशान घाट के अंदर भोले की भक्ति में झूम रहे थे. हिंदू संगठनों के द्वारा नरयावली नाका श्मशान घाट में स्थित भोलेनाथ की प्रतिमा के सामने आरती तथा धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन किया. जो देर रात तक चला इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया है.

 

06:29 AM

Ujjain News: 364 दिन बाद खुले महाकालेश्वर मन्दिर के नागचंद्रेश्वर के द्वार

Ujjain News: 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक दक्षिण मुखी महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर जहां शिखर पर विराजमान भगवान नागचंद्रेश्वर के द्वार 364 दिन बाद ठीक रात 12 बजे दर्शन हेतु खोले गए. मंदिर के महंत विनीत गिरि व पंडे पुजारियों ने नागचंद्रेश्वर की विशेष त्रिकाल पूजा की और उसके बाद आम जन को दर्शन हेतु प्रवेश की अनुमति दी गई.

 

06:10 AM

Nag Panchami 2022: आज है नाग पंचमी 

Nag Panchami 2022: नाग पंचमी का पर्व आज सावन माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी को मनाया जा रहा है. बता दें कि इस दिन शिव के प्रिय भक्त नाग देवता की पूजा की जाती है.

 

05:45 AM

Al Zawahiri: अमेरिका के ड्रोन हमले में मारा गया अलकायदा प्रमुख अल जवाहिरी

Al Qaeda Chief Al Zawahiri: अफगानिस्तान में ड्रोन हमला कर अमेरिका ने अलकायदा प्रमुख अयमान अल जवाहिरी को मार गिराया. बता दें कि 2011 में, अमेरिकी सेना द्वारा अल-कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन को मार गिराने के बाद जवाहिरी ने अल-कायदा प्रमुख का पदभार संभाला था.

 

Trending news