LIVE News MP-CG: सागर जिले में कुएं में उतरे तीन लोगों की मौत, शुक्रवार को अनाथ बच्चों संवाद करेंगे CM शिवराज
Advertisement

LIVE News MP-CG: सागर जिले में कुएं में उतरे तीन लोगों की मौत, शुक्रवार को अनाथ बच्चों संवाद करेंगे CM शिवराज

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 11 August 2022: 11 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP Aaj Ki Taza Khabar 11 August  2022 LIVE
LIVE Blog

LIVE News MP-CG 11 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  

  1.  
  2.  

 

11 August 2022
23:06 PM

अनाथ बच्चों से मिलेगें सीएम शिवराज सिंह चौहान
कोरोना में अनाथ हुए बच्चों से शुक्रवार को संवाद करेंगे मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान. मुख्यमंत्री निवास पर प्रात: 11 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से लगभग 250 बच्चे शामिल होंगे, बच्चों द्वारा मुख्यमंत्री को रक्षा सूत्र बांधे जायेंगें और विभिन्न प्रस्तुति भी दी जाएगी.

22:55 PM

जेपी नड्डा से दिल्ली में मिले अध्यक्ष अरुण
नव नियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में की मुलाकात. प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया. साव ने राष्ट्रीय हाईकमान के भरोसे पर खरा उतरने का नड्डा को भरोसा दिलाया.

22:40 PM

रतलाम में एक महिला का प्रसव उपस्वास्थ्य केंद्र के बाहर खुले में करवाना पड़ा, इसका वीडियो परिजनों ने खुद वायरल किया और सरकारी सिस्टम की लापरवाही को उजागर किया. मामला जिले के बाजना के कुंदनपुर गांव में उपस्वास्थ्य केंद्र का है.

22:19 PM

सागर जिले के गौरझामर थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत मणि जमुनिया के ग्राम पिपरिया में कुएं में उतरे तीन लोगों की मौत से गांव में सनसनी फैल गई। तीनों मृतक में एक परिवार के पिता पुत्र भी थे इस घटना से परिवार सहित गांव में मातम पसर गया है.

22:00 PM

धार जिले की धरमपुरी तहसील के ग्राम कोठीदा भारुडपूरा में करीब 100 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन डेम पहली बारिश में ही बोलने लगा है डेम में सीपेज शुरू हो गया. 100 करोड़ की लागत से बांध निर्माण का कार्य किया गया था। जिसमें 11 गांवों को लाभ मिलना है, लेकिन अभी से इसके हालात देखकर लगता नहीं की ये ज्यादा दिन तक टिक पाएगा.

21:39 PM

गुरुवार को प्रदेश की पवित्र नगरी मैहर में झमाझम बारिश में निकली पुलिस की तिरंगा रैली, सतना जिले के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब भारी बरसात में मैहर तिरंगा यात्रा निकाली गयी, पुलिस विभाग के अधिकारियों ने लोगों से हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने का आग्रह किया गया और अभियान का संदेश जन-जन तक पहुंचे, इसकी भी अपील स्थानीय अधिकारियों द्वारा की गई

21:01 PM

राजगढ़ खुजनेर रोड पर कबाड़ की दुकान में बाइक पर सवार होकर आए 10 से 12 लोगों ने पहले तो दुकान में बैठे युवक के साथ मारपीट की, फिर बाद में दुकान में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. 

20:26 PM

भोपाल: कलियासोत डैम के पास आराम फरमाते पाया गया मगरमच्छ
नगर निगम और वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ का किया रेस्क्यू, कुछ ही दूरी पर मछली पकड़ रहे थे युवक, टीम ने युवकों को खदेड़ा, तेज बारिश के बाद खोले गए हैं डैम के गेट, भोपाल में पिछले करीब 24 घण्टे से जारी है बारिश

20:10 PM

ताजिया जुलूस में लगा 'सर तन से जुदा' का नारा

नूपुर शर्मा के समर्थन में टिप्पणी करने वाले कन्हैया की हत्या के बाद आज खंडवा में सर तन से जुदा के नारे लगे हैं. खंडवा में रात में निकले मोहर्रम के जुलूस के दौरान जब ताजियों को विसर्जन करने के लिए के जाया जा रहा था. तब नारे लगाए थे. जिस वक्त यह नारे लगाए जा रहे थे। तब कई पुलिसकर्मी थें मौके पर मौजूद थे. पुलिस इस वायरल वीडियो की जांच कर रही है और पहचान के बाद मामला दर्ज करने की बात कह रही है.

19:51 PM

भोपाल: पानी के बीच मे फंसा मछुआरा
कलियासोत डैम में मछली पकड़ते वक्त पानी के बीच मे फंसा मछुआरा, फनिगम अमले ने मोके पर पहुंचकर बचाई युवक की जान, कलियासोत डेम के गेट खुलने से पानी मे फंसा मछुआरा, बड़ी संख्या मे मछली पकड़ने पहुंचते है लोग, तेज बहाव में खतरे में जान डाल कर मछली पकड़ते है लोग हैं, मछुआरे को निगम अमले ने सुरक्षित बाहर निकाला

19:43 PM

पत्नी ने प्रेमी के संग मिलकर की पति की हत्या, मृतक के मोबाइल का 22 माह से उपयोग कर रहा था हत्यारा, गांव छत्तपुरा थाना निवासी परिजनों को मृतक के नाम से फोन कर गुमराह किया जा रहा था , नींद की गोली खिलाकर जिंदा ही सिकरोदा नहर में फेंक दिया ,पानी में डूबने से विश्वनाथ सखवार की हो गई थी मौत

19:27 PM

लंपि वायरस को लेकर अलर्ट मोड पर बालोद जिला प्रशासन
करहीभदर और खेरथाबाजार में संचालित मवेशी बाजार को बंद करने कलेक्टर ने आदेश जारी किया है. साथ ही अन्य जिले से पशुओं के परिवहन और आवागमन पर भी पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है. वहीं मवेशी बिचौलियों पर भी नज़र रखने निर्देशित किया गया है.

19:05 PM

डिंडौरी में देर रात से हो रही बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बारिश के चलते कई नदी नालों का जलस्तर भी बढ़ गया है. गोपालपुर ,बजाग में चकरार नदी उफान पर है. ग्रामीण बाढ़ से उफनाये पुल को जान जोखिम में डालकर पार कर रहे हैं.

18:52 PM

राजधानी भोपाल के कई रिहायसी इलाकों में जल भराव की स्थिति
त्रिलंगा सोसायटी, गुलमोहर के इलाकों में लोगों के घरों में घुसा पानी
लोगों के घरों और दुकानों में घुसा पानी, रहवासियों का घर से निकलना हुआ मुश्किल
कई बार शिकायतों के बाद भी अब तक नहीं हो पाया समस्या का समाधान

18:38 PM

दुर्ग शहर के गड्ढों ने एक बार फिर एक मासूम की जान ले ली पदमनाभपुर क्षेत्र में एक हादसा हुआ, जिसमें नाबालिक लड़की को तेज रफ्तार से आ रही एक ट्रक ने एक्टिवा सवार मां बेटी को चपेट में लिया घटना में बेटी की मौके पर मौत हो गई वहीं मां को भी चोट आई है.

18:26 PM

सतना जिले के मैहर तहसील अंतर्गत NH-30 झुकेही सभागंज में हुआ भीषण सड़क हादसा, बाइक सवार 3 लोगों की मौत की खबर, मौके पर अमदरा पुलिस मौजूद, दो मोटरसाइकिल की आमने सामने में हुई भिड़ंत, तीन लोगों की मौके पर मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, घायलों को अमदरा स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया.

 

18:01 PM

दंतेवाड़ा: खुद के चाकू से घायल हुआ बुजुर्ग
गदापाल गांव का 50 वर्षीय वृद्ध चाकू लगने से हुआ घायल, खेत जाते समय खुद के चाकू से हुआ घायल, वृद्ध शीतल यादव खेत जाते समय मेड में फिसल गया था, जिससे हाथ मे रखा चाकू गले में घुसा, घायल वृद्ध को 108 के मदद से हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जिला अस्पताल में चल रहा है उपचार

17:42 PM

शाजापुर नगरपालिका के कर्मचारियों को रक्षाबंधन पर्व पर तनख्वाह न मिलने से वे आज नवनिर्वाचित अध्यक्ष के निवास जा पहुंचे और इस महीने सैलरी न मिलने की जानकारी दी. नगरपालिका अध्यक्ष प्रेम जैन ने सबसे पहले सभी कर्मचारियों को मिठाई खिलाई और उसके बाद उनकी समस्या सुनी. अध्यक्ष ने उन्हें तत्काल सैलरी दिलवाने का भरोसा दिलाया और सीएमओ से चर्चा कर शीघ्र सैलरी देने के निर्देश दिए.

17:28 PM

निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर कस्बे में उस समय एक बड़ा हादसा टला गया, जब निवाड़ी तरफ से पृथ्वीपुर आ रही एक तेज रफ्तार मिनी बस ने पृथ्वीपुर फव्वारे तिराहे के पहले एक मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी, मोटरसाइकिल पर सवार पति पत्नी और एक बच्चा बैठा था, टक्कर में मोटरसाइकिल पर सवार महिला को हाथ में मामूली चोट आई है, यह घटना पास में ही लगे सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद

17:10 PM

बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा ने आज हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है और लोगों के घरों में तिरंगा का वितरण किया है साथ ही जिले वासियों से अपने घरों में तिरंगा झंडा लगाने की अपील की है.

 

16:57 PM

छिंदवाड़ा में कांग्रेस ने बनाए तीन प्रभारी
नरेश सराफ, नेहा सिंह ,शेखर चौधरी को छिंदवाड़ा में प्रभारी बनाया, जिले में कांग्रेस के सभी संगठनों और क्रियाकलापों के बीच समन्वय का काम करेंगे जिला प्रभारी, मंडलम, सेक्टर, बूथ, मतदाता सूची जैसे कामों की करेंगे निगरानी, कमलनाथ ने इन जिला प्रभारियों को तुरंत अपने काम में जुट जाने के निर्देश भी दिए

16:40 PM

मुंबई से जबलपुर आ रही स्पाइसजेट की फ्लाइट के केविन में सीट पर टपकने लगा पानी, विमान के केबिन में टपकता पानी देख दहशत में आ गए यात्री, फ्लाइट में बैठे यात्रियों ने बनाया वीडियो, स्पाइसजेट के केबिन में पानी टपकने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

16:31 PM

बिलासपुर में तेजी से बढ़ रही चाकूबाजी की घटना. स्थिति ये है कि 7 माह में करीब 110 चाकूबाजी के मामले रजिस्टर हो चुके हैं. मतलब औसतन 17 से 20 मामले चाकूबाजी के हर माह थानों में दर्ज हो रहे हैं, जिसमें अधिकांश मामलों में नशा वारदात का एक बड़ा कारण बनकर सामने आया है.

16:03 PM

छत्तीसगढ़ कोरिया जिले के ग्राम छपरा टोला में प्राथमिक शाला के छात्र छात्राएं अपनी जान जोखिम में डालकर पढ़ाई करने के लिये मजबूर हैं. स्कूल भवन की हालत इतनी जर्जर हो चुकी है की कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है. पहली से पांचवी तक के छात्र-छात्राएं एक कक्ष में बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं.

 

15:40 PM

रतलाम जिला जेल के बाहर हिंदु संगठन का प्रदर्शन , 2 घंटे से चक्काजाम, जेल में भाई से मिलने आई महिलाओं को राखी नहीं बांधने देने पर फूटा आक्रोश, जेल प्रशासन ने कहा राखी ली जा रही है लेकिन मिलने के आदेश नहीं.

15:26 PM

सतना: अनियत्रित होकर तेज रफ्तार बस पलटी
अनियत्रित होकर तेज रफ्तार बस पलटी, जसो थाना क्षेत्र के रहिकवारा गांव में नवोदय स्कूल के पास पलटी बस, कोटा कोच कंपनी की है बस, 30 यात्री घायल , तीन की हालत गंभीर ,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नागौद में घायलों को कराया गया भर्ती ,कोटा से सतना आ रही थी बस

15:23 PM

ग्वालियर नगर निगम सभापति चुनाव में हुई थी क्रॉस वोटिंग, कांग्रेस ने शुरू की जांच
ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Nagar Nigam) सभापति चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस के तीन पार्षदों पर आरोप है कि उन्होंने क्रॉस वोटिंग की. ऐसे में कांग्रेस ने अब इसकी जांच शुरू कर दी है. कांग्रेस की दो सदस्यीय कमेटी जल्द ही ग्वालियर जाकर इस मामले की जांच करेगी. जांच के बाद रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस चीफ कमलनाथ को सौंपी जाएगी.

14:51 PM

कमलनाथ ने एमपी कांग्रेस में किए बड़े बदलाव 

कमलनाथ ने संगठनात्मक स्तर पर बड़े बदलाव किए हैं. उन्होंने कांग्रेस में प्रदेश के सभी 52 जिलों में नए प्रभारी नियुक्त किए हैं, जिनमें कई बडे़ नेता भी शामिल हैं. इन सभी नेताओं को संगठन की बड़ी जिम्मेदारियां दी गई हैं. 

14:40 PM

दुर्ग की सेंट्रल जेल में इस बार भी बहने जेल में बंद भाइयों को राखी नहीं बांध सकी. हालांकि जेल प्रबंधन ने वैकल्पिक व्यव्स्था की है. जहां बहने पार्सल और लिफाफे के माध्यम से राखी अंदर भेज रही हैं. सेंट्रल जेल के बाहर राखी का बॉक्स रखा गया है. बंदियों को फोन और वीडियो कॉल के माध्यम से कराई जा रही है बहनों से बात, कोविड 19 नियमों के तहत लगाई गई है राखी बांधने पर पाबंदी. 

13:28 PM

पेन्ड्रा: पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही है बारिश से जनजीवन पर पड़ रहा है असर. मानसून आने के बाद इस सीजन में पहली बार लगी सावन की झड़ी. रात में रुक रुक कर होती रही लगातार बरसात.

11:45 AM

खरगोन: सड़क क्रास कर रहे मजदूर को ट्रक ने टक्कर मारी. लखन चौधरी नाम के मजदूर की मौत.कंपनी से परिवार के एक सदस्य को नौकरी और तीस लाख की आर्थिक सहायता की मांग की जा रही है.मांग पूरी नहीं होने पर मंगलवार रात 10 बजे से शव रखकर कंपनी के सामने धरने पर बैठा है परिवार. 

10:49 AM

रायपुर: जेल में बंद भाइयो की कलाई इस बार भी सूनी. कोरोना संक्रमण के चलते जेल प्रबंधन ने लिया फैसला, लेकिन जानकारी नहीं मिलने के कारण बहनें पहुँच गईं जेल. अब लिफाफे के माध्यम से भाइयों तक पहुँचाई जा रही राखी. जेल के अंदर राखी पहुंचने से पहले सेनेटाइज किया जा रहा है और फोन पर ही बहनों को बात करवाई जा रही है. 

10:48 AM

जबलपुर में शराबियों का आतंक. पेट्रोल पंप पर बेखोफ बदमाशो में जवान पर उठाए हाथ. बदमाशों ने रंगदारी के लिए पेट्रोल पंप पर मचाया उत्पात. पेट्रोल पंप कर्मचारी के साथ की मारपीट फिर पकड़ने गई पुलिस पर भी बदमाश ने किया हमला. जबलपुर के घमापुर थाने का मामला है. मशक्कत के बाद पुलिस ने एक को किया अरेस्ट .दो फरार.

10:04 AM

महिला आयोग में लंबे समय से सुनवाई बंद है. महिलाएं खटखटा रही महिला आयोग का दरवाजा. बीते 4 महीने में ही लगभग 150 पीड़िता मानवाधिकार आयोग पहुंची और खाली हाथ वापस आ गईं. 

10:03 AM

रतलाम में देश भक्ति का जुनून. आज़ादी के अमृत महोत्सव और देश के गौरव सम्मान में तेज बारिश के बावजूद लोग सड़कों पर तिरंगा रैली निकाल रहे हैं.

09:38 AM

Bhopal: सरकारी कॉलेज की सीट्स इस बार भी खाली. क्या वजह है कि छात्र सरकारी कॉलेज में नहीं ले रहे दाखिला...4 राउंड के एडमिशन के बाद भी भोपाल के शासकीय कॉलेज की 45 फीसदी सीट खाली.

09:35 AM

रक्षा बंधन के अवसर पर बहनों को बड़ा तोहफा. महिलाओं को सरकारी बस में सफर करने के लिए कोई किराया नहीं देना पड़ेगा. भोपाल में नगरीय बसों में महिलाएं रक्षाबंधन के दिन निशुल्क में सफर कर सकेंगी. भोपाल नगर निगम ने बस ऑपरेटर्स को निशुल्क सेवा देने के लिए निर्देश जारी किया हैं. वहीं जबलपुर-इंदौर में भी बहनों को बसों में सफर करने पर किराया नहीं लगेगा.

 

08:55 AM

Raipur News: सीएम भूपेश बघेल ने दी रक्षा बंधन की बधाई   
Raipur News: वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रक्षा बंधन पर्व और भोजली तिहार की बधाई दी. उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट किया,सभी प्रदेशवासियों को भाई-बहन के स्नेह और विश्वास के पर्व रक्षाबंधन और भोजली तिहार की बधाई और शुभकामनाएं.

 

08:40 AM

Bemetara Latest News: बेमेतरा लगातार बारिश से तरबतर हुआ जिला.नदी-नाले उफान पर.सकरी नदियों में जल स्तर बढ़ने से ,सुरुगदाहरा ,पचभैया ,अमचो सहित कई गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क कटा.नवागढ़ में भारी बारिश के चलते लोगों के घरों में घुसा पानी. 

 

08:20 AM

Bilaspur Latest News: जनजातीय बहुल क्षेत्रों में राशन वितरण योजना को और पुख्ता बनाने के लिए योजना के क्रियान्वयन के लिए राज्य स्तरीय कंट्रोल कमांड सिस्टम. सीएम ने जनजातीय बहुल क्षेत्रों में लोगों को राशन पहुंचाने के कार्य की सतत समीक्षा की. योजना में हितग्राही संख्या और खाद्यान्न सामग्री के उठाव में हुई बढ़ोत्तरी.

 

07:38 AM

Indore Latest News: इंदौर में भारी बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में पानी भर गया.

 

07:18 AM

Bhopal News: मप्र में लगातार हो रही बारिश से बांधों में बढ़ते जलस्तर ने चिंता बढ़ा दी है. जल संसाधन मंत्री ने अधिकारियों को कंट्रोल रूम से 24 घंटे बांधों की लगातार निगरानी करने के निर्देश दिए.

 

07:15 AM

Rajgarh News:राजगढ़ जिले में चड्डी गैंग सक्रिय
Rajgarh News:राजगढ़ जिले में चोरों का आतंक.जिले में चड्डी गैंग सक्रिय.घातक हथियार से लैस होकर चड्डी गैंग चोरी की वारदात को अंजाम देने पहुंची.

 

06:53 AM

Gwalior News: पुलिस ने निकाली तिरंगा यात्रा 
Gwalior News: ग्वालियर पुलिस ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' अभियान के तहत तिरंगा यात्रा निकाली.ग्वालियर एसएसपी ने कहा कि हमारे कंट्रोल रूम से फूल बाग तक यात्रा निकाली गई. तिरंगा यात्रा लगभग 14 किमी की थी. यह लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा करने और उन्हें हेलमेट के प्रति जागरूक करने के लिए थी.

 

06:22 AM

Happy Raksha Bandhan 2022: महाकाल को भक्तों ने बांधी राखी 
Happy Raksha Bandhan 2022: आज रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है. राखी के अवसर पर उज्जैन भस्म आरती और श्रृगाांर के बाद बाबा श्री महाकाल को भक्तों ने राखी बांधी.

 

06:02 AM

Ujjain News: महाकाल को लगाया गया सवा लाख लड्डुओं का भोग 
Ujjain News: भस्मार्ती से पहले और ब्रह्म मूहर्त में बाबा महाकाल को सबसे बड़ी राखी बांधी गई. महाकाल को सवा लाख लड्डुओं का भोग लगाया गया. विश्व भर में मंदिर प्रांगण से ही शुरू होती है हर एक पर्व की शुरुआत.
 

Trending news