बधाई हो लॉटरी लगी है.... फिर जाल में फंस गया मजदूर, ऐसे गंवा बैठा जिंदगी भर की कमाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2433800

बधाई हो लॉटरी लगी है.... फिर जाल में फंस गया मजदूर, ऐसे गंवा बैठा जिंदगी भर की कमाई

Crime News: शहडोल जिले से मंगलवार को साइबर ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक मजदूर ठगों के चक्कर में इस तरह फंसा कि उसकी जिंदगी भर की पूंजी ठगों के पास चली गई है. जब उसे अपने साथ ठगी का एहसास तो बहुत देर हो चुकी थी. 

बधाई हो लॉटरी लगी है.... फिर जाल में फंस गया मजदूर, ऐसे गंवा बैठा जिंदगी भर की कमाई

Madhya Pradesh News: डिजिटल दुनिया में साइबर अपराध भी तेजी से बढ़ा है, जिसकी चपेट में हर वर्ग का इंसान फंस रहा है. ठगी का शिकार हो रहा है. ऐसा साइबर ठगी का एक अनोखा मामला शहडोल जिले के खैरहा थाना क्षेत्र से सामने आया है. एक मजदूर के मोबाइल में साइबर ठग 1 लाख 30 हजार की लॉटरी फंसने  के नाम पर 50 हजार की  फर्जी ट्रांजेक्शन मैसेज भेज के 50 हजार रु की ठगी कर लिया. अपने जीवन भर की पूंजी गंवा चुका मजदूर अब पुलिस से मदद की गुहार लगा रहा....

खैरहा थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले एहसान नामक मजदूर फोन पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने व्हाट्सप्प कॉल कर 1 लाख 20 हजार  की लॉटरी लगाने की बात कही. जिस पर एहसान ने पैसा लेने से इनकार किया तो ठग ने 49 हजार 660 की फर्जी ऑनलाईन ट्रांजैक्शन की स्लिप बनाकर सेंड किया और बोला कि इसकी फीस 3 हजार जमा कर देना तब यह सारा पैसा तुम्हारे खाते में आ जायेंगे. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी के बर्थडे से MP में शुरू हो रहे कई कार्यक्रम, 2 अक्टूबर तक हर जिले में रहेगी हलचल

फीस जमा कराओ नहीं तो जेल जाना होगा...
इसी बीच बैंक के नाम से कॉल आया और बोला कि बाहर से पैसा मंगाए हो, अगर इसकी जानकारी नहीं दोगे तो तुम्हे जेल हो जायेगी. नहीं तो तुम इसकी फीस जल्द जमा करा दो. जेल का नाम सुनते ही मजदूर एहसान डर गया और थोड़ा थोड़ा करके ठग को 50 हजार रु दे डाला जो वह अपने मकान बनाने के लिए पाई पाई जोड़ा था. ठग का शिकार हुआ मजदूर अब पुलिस अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर लगा कर मदद की गुहार लगा रहा है. 

ये भी पढ़ें- रानी कमलापति की मूर्ति के सामने डांस पर मचा बवाल, युवक पर NSA लगाने की उठ रही मांग

पैसा वापस दिलाने का प्रयास करेगी पुलिस
इस पूरे मामले में एडिशनल एसपी अभिषेक दिवान का कहना है कि एक व्यक्ति के साथ लॉटरी फंसने के नाम पर ठगी की शिकायत हुई है. जिस पीआर साइबर सेल के माध्यम से पता लगाकर ठगी का पैसा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है.

शहडोल से पुष्पेंद्र चतुर्वेदी की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news