Jaya kishori News: जया किशोरी ने कितनी की है पढ़ाई? यह जानकर आप रह जाएंगे हैरान
Advertisement

Jaya kishori News: जया किशोरी ने कितनी की है पढ़ाई? यह जानकर आप रह जाएंगे हैरान

Jaya kishori Biography: जया किशोरी के काफी फॉलोअर्स हैं, इसलिए कई लोग उनके बारे में जानना चाहते हैं कि वो  कितनी पढ़ी लिखी हैं? वे कितना कमाती हैं? उन्हें किशोरी की उपाधि किसने दी? आइए जानते हैं इन सब के बारे में...

Jaya kishori Biography In Hindi

Jaya kishori Biography In Hindi: देश की जानी-मानी कथा वाचक जया किशोरी अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. लोग उनकी कथा सुनने के अलावा उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी इस बात को जानने में भी काफी दिलचस्पी रखते हैं. लोग जया किशोरी से जुड़े कई सवाल जानना चाहते हैं कि वह शादीशुदा हैं या नहीं, उन्होंने कितनी पढ़ाई की है, उनका जन्म कहां हुआ था, तो आज हम आपको इन सभी बातों के बारे में बताते हैं.

ब्राह्मण परिवार में जन्म
जया किशोरी का जन्म 13 अप्रैल 1995 को राजस्थान के सुजानगढ़ (Sujangarh of Rajasthan) में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था. उनके रियल नाम जया शर्मा है और उन्हें किशोरी की उपाधि दी गई है. इसलिए वह अपने नाम में जया किशोरी का इस्तेमाल करती हैं. उन्हें बचपन से ही भजन गाना अच्छा था. जया किशोरी के दादा-दादी उन्हें भजन गाना सिखाते थे.

जया किशोरी ने कितनी पढ़ाई की है
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जया किशोरी ने अपनी शिक्षा कोलकाता के श्री शिक्षातन कॉलेज और महादेवी बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी से की है. साथ ही जया ने ओपन स्कूल से बीकॉम की पढ़ाई की है. जया किशोरी कई बार इंटरव्यू में इस बात का जिक्र कर चुकी हैं कि उन्हें पढ़ना-लिखना बहुत पसंद है. बता दें कि उन्होंने 12वीं कक्षा के दौरान श्रीमद्भागवत कथा कंठस्थ कर ली थी. इसके साथ ही वह भजन गीता का पाठ करती थीं.

जया किशोरी की नेट वर्थ
बहुत से लोग जया किशोरी की संपत्ति के बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए इसके बारे में बताते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीमद्भागवत के वाचन के लिए वह 9 लाख 50 हजार रुपये फीस लेती हैं. फीस का आधा हिस्सा 4 लाख 25 हजार रुपये वह कथा से पहले और बाकी कथा होने के बाद लेती हैं. खास बात ये है कि उनकी फीस का एक बड़ा हिस्सा नारायण सेवा संस्थान को दान कर दिया जाता है. यह संस्था दिव्यांगों के लिए काम करती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ 1.5 से 2 करोड़ रुपये है. इसके अलावा जया किशोरी यूट्यूब वीडियो, मोटिवेशनल स्पीच, एल्बम से भी कमाई करती हैं.

Trending news