IND vs PAK: अर्शदीप के कैच छोड़ने पर विराट कोहली ने कही बड़ी बात, सचिन ने बताया कहां पलटा मैच...
Advertisement

IND vs PAK: अर्शदीप के कैच छोड़ने पर विराट कोहली ने कही बड़ी बात, सचिन ने बताया कहां पलटा मैच...

क्रिकेट में एक कहावत बड़ी कही जाती है, पकड़ो कैच, और जीतो मैच... अब भारत की इस हार का प्रमुख कारण अर्शदीप सिंह के उस कैच को माना जा रहा है, जो उन्होंने 18वें ओवर में छोड़ दिया था. 

IND vs PAK: अर्शदीप के कैच छोड़ने पर विराट कोहली ने कही बड़ी बात, सचिन ने बताया कहां पलटा मैच...

नई दिल्ली: एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से रोमांचक मुकाबले में हरा दिया. इस मैच में भारत ने 181 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने आखिरी ओवर में जाकर इस टारगेट को पूरा कर लिया. गौरतलब है कि क्रिकेट में एक कहावत बड़ी कही जाती है, पकड़ो कैच, और जीतो मैच... अब भारत की इस हार का प्रमुख कारण अर्शदीप सिंह के उस कैच को माना जा रहा है, जो उन्होंने 18वें ओवर में छोड़ दिया था. पूरा सोशल मीडिया उन्हें ट्रोल कर रहा है. यहां तक की भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी कैच छूट जाने के बाद उनपर काफी गुस्सा दिखा रहे थे. 

बता दें कि इस मैच में विराट ने कोहली ने शानदार अर्धशतक मारते हुए 60 रन बनाए थे. वहीं पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने मैच जिताऊ 71 रन बनाए. 

सचिन ने बताया कहा बदला गेम!
भारतीय टीम की हार पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि- भारत की तरफ से विराट कोहली ने अच्छे रन बनाएं. मोहम्मद नवाज और मोहम्मद रिजवान की पार्टनिशप ने पूरा खेल बदल कर रख दिया. 

विराट कोहली ने किया अर्शदीप का बचाव
मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि अर्शदीप सिंह से जिस तरह की गलती हुई. वो करियर के शुरुआती दौर में मुझसे भी हुई थी. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में मैं शाहिद अफरीदी की गेंद पर एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गया था. उस रात मैं सो नहीं पाया था. मुझे ऐसा लग रहा था कि अब करियर खत्म हो गया. विराट ने कहा कि यही वो मौके होते हैं, जब आप सीखते हैं. इन गलतियों से सीखकर आप आगे होने वाली ऐसी गलती से बच सकते हैं. उम्मीद है अर्शदीप के सामने भी मौके आएंगे तो वो उसे जाने नहीं देंगे.

हार की बड़ी वजह रहे गेंदबाज!
इस मैच में अर्शदीप का कैच छुटना हार की बड़ी वजह हो सकता है लेकिन अगर हम भारतीय गेंदबाजों की बात करे भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ही ऐसे गेंदबाज थे, जिन्होंने 7 या 7 से कम की इकॉनमी से गेंदबाजी की, जबकि भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने 10 या इससे ज्यादा की इकॉनमी से रन लुटाए.

Trending news