Himachal Election 2022 Result: हॉर्स ट्रेडिंग का डर! दिल्ली में मोर्चा संभालेंगे सीएम भूपेश बघेल
Advertisement

Himachal Election 2022 Result: हॉर्स ट्रेडिंग का डर! दिल्ली में मोर्चा संभालेंगे सीएम भूपेश बघेल

Himachal Assembly Election 2022 Result: हिमाचल प्रदेश के शुरुआती रुझानों में भाजपा-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. इस बीच दिल्ली में मोर्चा संभालने के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल 2 बजे रवाना होंगे. कांग्रेस को वहां हॉर्स ट्रेडिंग का डर सता रहा है.

Himachal Election 2022 Result

Himachal Election 2022 Result: हिमाचल प्रदेश के शुरुआती रुझानों को देखें तो भाजपा और कांग्रेस (BJP-Congress) के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है. भाजपा-कांग्रेस के बीच मुकाबला लगातार बराबर का चल रहा है. भाजपा को 29 और कांग्रेस को 36 सीटों पर बढ़त है.  इसके अलावा 3 सीट अन्य को मिली है. ऐसे में दिल्ली से मोर्चा संभालने के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) वहां जा रहे हैं. बता दें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल के ऑब्जर्वर बनाए गए थे. 

हिमाचल के ऑब्जर्वर हैं बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2:00 बजे रेगुलर फ्लाइट से दिल्ली जाएंगे. सीएम बघेल के हिमाचल का ऑब्जर्वर बनाया गया था. हिमाचल में कड़े मुकाबले को देखते हुए वो वहां मोर्चा संभालेंगे. मिल रही खबरों की मानें तो हिमाचल के जीते हुए कांग्रेस विधायकों को रायपुर लाया जा सकता है. हिमाचल में हॉर्स ट्रेडिंग के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अपने साथियों को संभाल कर रखना होगा. बीजेपी कुछ भी कर सकती है. 

क्राइसेस मेनेजमेंट में हैं माहिर
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सीनियर ऑब्जर्वर बनाया था. वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव (TS Singh Deo) को ऑब्जर्वर नियुक्त किया था. इसके लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से नियुक्ति आदेश जारी हुआ था. बता दें इससे पहले भी सीएम भूपेश बघेल को यूपी और असम विधानसभा चुनाव के लिए सीनियर ऑब्जर्वर बनाया था.असम और यूपी विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी नेताओं की परफॉर्मेंस को देखते हुए इस बार भी गुजरात और हिमाचल प्रदेश के लिए इन्हीं नेताओं पर पार्टी हाई कमान ने भरोसा जताया. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के 5 मंत्रियों को गुजरात में भी जिम्मेदारी दी थी. 'इनमें उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल को साबरकांठा, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम को अहमदाबाद, खाद्य और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत को खेड़ा लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी थी. नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया को सूरत का ऑब्जर्वर बनाया था'

ताजा हालात
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीजे देखें तो सभी 68 सीटों पर रुझान सामने आ चुके हैं. 11.30 बजे तक के आंकड़ों को देखें तो कांग्रेस 39 सीटों पर और बीजेपी 26 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. पता हो हिमाचल में एक ही चरण में वोटिंग हुई थी.  12 नवंबर को मतदान हुआ था. प्रदेश में सरकार चुनने के लिए कुल 74.05 फीसदी लोगों ने वोटिंग की थी.

Trending news