Monthly Horoscope: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना, जानिए आर्थिक राशिफल
Advertisement

Monthly Horoscope: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना, जानिए आर्थिक राशिफल

Mithun Masik Rashifal December 2022: अब से कुछ दिन बाद ही साल के आखिरी महीने दिसंबर की शुरुआत होने वाली है. ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार दिसंबर 2022 में कई प्रमुक ग्रह नक्षत्र अपनी राशि परिवर्तित कर रहे हैं. ग्रह नक्षत्रों का उथल-पुथल मिथुन राशि के जातकों को दिसंबर माह के शुरुआत में लाभ और अंत में कुछ परेशानियों का सामना कराएगा. आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना....

Monthly Horoscope: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना, जानिए आर्थिक राशिफल

मिथुन राशि का दिसबंर महीने का राशिफल-  (Gemini Monthly Horoscope December 2022) आर्थिक दृष्टिकोण से नवंबर का महीना इस राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है. दिसंबर महीने के मध्य में यात्राओं के कारण थकान महसूस होगी. इस महीने आपका मनचाहे जगह ट्रांसफर हो सकता है. माह के अंत में किसी कार्य के संपन्न होने से परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. वैवाहिक जीवन में छोटी-मोटी बात को लेकर मनमुटाव आ सकता है. संतान के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. इस राशि के व्यापारी वर्ग इस माह जोखिण भरे कार्यों में निवेश से बचें. लेनदेन में सावधानी बरतें. प्यार के रिश्तों में नया कदम उठाने से पहले सोच-विचार लें. वरना बाद में पछताना पड़ेगा. इस महीना आपको बहुत सोच-समझकर चलने की आवश्यकता है. विरोधी आपके कार्यों में अड़ंगा डाल सकते हैं.

पहला सप्ताहः दिसंबर महीने का पहला सप्ताह शानदार रहने वाला है. करियर में तरक्की योग हैं. आय के नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय में लाभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

दूसरा सप्ताहः यात्रा के योग हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिलेगी. परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. नया निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों से राय लें.

तीसरा सप्ताहः दिसंबर महीने का तीसरा सप्ताह आपके लिए चुनौतियों वाला हो सकता है. विरोधी सक्रिय रहेंगे. कार्यों में बाधा उत्पन्न होगी. इस समय वाणी पर संयम रखें. गुस्से का शिकार हो सकते हैं.

चौथा सप्ताहः दिसंबर महीने का आखिसी सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. जोखिम भरे कार्यों से बचें. प्रेम संबंध में नया कदम उठाने से पहले सोच-विचार लें. संतान से मतभेद उत्पन्न हो सकता है. 

उपाय- प्रतिदिन भगवान गणेश की पूजा करें और दूर्वा चढ़ाएं. साथ ही हर रोज गाय को हरा चारा खिलाएं.

ये भी पढ़ेंः Dream Meaning: रात को दिखते हैं ऐसे डरावने सपने तो हो जाएं सावधान, जानिए वजह

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news