MP आए छग के उपमुख्यमंत्री सिंहदेव, कांग्रेस को लेकर कर गए बड़ी बात, जानें क्या कहा?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1762916

MP आए छग के उपमुख्यमंत्री सिंहदेव, कांग्रेस को लेकर कर गए बड़ी बात, जानें क्या कहा?

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर कहा कि इस मुद्दे पर सबसे चर्चा होना चाहिए. सर्वसम्मति से फैसला होना चाहिए. कोई भी नियम या कानून लाना है तो जरुरी है की सबसे चर्चा की जाए.

MP आए छग के उपमुख्यमंत्री सिंहदेव, कांग्रेस को लेकर कर गए बड़ी बात, जानें क्या कहा?

MP NEWS/प्रिया पांडे: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मध्य प्रदेश आए टीएस सिंहदेव कांग्रेस सरकार बनने को लेकर बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि माहौल को देखकर लग रहा है कि मप्र में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के लोगों में अच्छे रिश्ते हैं. व्यापारिक संबंध है. सब यही कह रहे हैं कि कांग्रेस सरकार बना रही है.

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर कहा कि इस मुद्दे पर सबसे चर्चा होना चाहिए. सर्वसम्मति से फैसला होना चाहिए. कोई भी नियम या कानून लाना है तो जरुरी है की सबसे चर्चा की जाए. सबकी सहमति ली जाए और फिर फैसला लिया जाए. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को चुनाव से पहले उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. 

सुर्खियों में है काका-बाबा की जोड़ी
छत्तीसगढ़ में 2018 से पहले जय और वीरू यानी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव की जोड़ी ने प्रदेश में खूब सुर्खियां बटोरीं थीं. सरकार बनाने में भी अहम भूमिका रही. अब डिप्टी सीएम बनने के बाद काका-बाबा की जोड़ी ने एक बार फिर एक साथ होकर चुनाव लड़ने की हवा दे दी है. लेकिन, इसे डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश में बस काका-बाबा की जोड़ी नहीं चलेगी. प्रदेश में 23000 पोलिंग बूथ है. कहा-कहा काका और बाबा जाएंगे. सबको एक साथ लेकर चलना होगा तभी हम प्रदेश में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने में सफल होंगे.

क्यों सौंपी गई है जिम्मेदारी?
इससे पहले उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि मुझे 90 विधानसभा क्षेत्र में काम करने के लिए जवाबदारी सौंपी गई. इससे सभी साथ ही प्रदेश में एक साथ काम कर सकें. जिस तरह से पिछले चुनाव में एकजुट कर हमने काम किया था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में गाहे-बगाहे इस बात की चर्चाएं थी की तालमेल नहीं है. खटपट की स्थितियां आए दिन देखने को मिलती थी. यह सारी परिस्थितियों को दूर करने के लिए आलाकमान ने डिप्टी सीएम की जवाबदारी दी है.

Trending news