कांग्रेस ने उठाया MP में जातिगत जनगणना का मुद्दा, भाजपा सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1792107

कांग्रेस ने उठाया MP में जातिगत जनगणना का मुद्दा, भाजपा सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप?

कमलनाथ ने ऐलान किया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही जातिगत जनगणना करवाई जाएगी. उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश ओबीसी की आबादी 55% है. ओबीसी वर्ग के साथ कांग्रेस न्याय करेगी.

कांग्रेस ने उठाया MP में जातिगत जनगणना का मुद्दा, भाजपा सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप?

MP NEWS/आकाश द्विवेदी: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जातिगत जनगणना का मुद्दा उठा दिया है. रविवार को ओबीसी समाज के सम्मेलन में पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने एमपी की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया. नाथ ने कहा कि सरकार जातिगत जनगणना क्यों नहीं करवाती? जातिगत जनगणना से सरकार क्यों घबरा रही, क्या उसे पोल खुलने का डर है?

कमलनाथ ने ऐलान किया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही जातिगत जनगणना करवाई जाएगी. उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश ओबीसी की आबादी 55% है. ओबीसी वर्ग के साथ कांग्रेस न्याय करेगी. पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 27% आरक्षण का मामला जो कोर्ट में गया तो कोर्ट में जाने वाला व्यक्ति आज बीजेपी का डिप्टी एडवोकेट जनरल है. जबलपुर में वकालत करने वाले को सरकार बनते पद मिला. इसका मतलब है कि बीजेपी ने ही उसे खड़ा किया था.

सभा में उठाया बेरोजगारी का मुद्दा
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आगे बोलेत हुए कहा कि मध्यप्रदेश के 1 करोड़ नौजवान बेरोजगार हैं. नौजवानों ने रोजगार कार्यालय में नाम लिखवाना ही बंद कर दिया है. शिवराज की घोषणा मशीन डबल स्पीड में चल रही है. ये चुनाव मध्यप्रदेश के भविष्य का है. आप लोग प्रदेश की तस्वीर देखते हुए सच्चाई का साथ दें. ऐसा चुनाव फिर कभी नहीं होगा.

सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
कमलनाथ ने आगे बोलते हुए कहा कि मणिपुर में आज क्या हो रहा है. आपको गंभीरता से समझना होगा. कैसे आदिवासी और गैर आदिवासियों को लड़ाया जा रहा है. प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार का सिस्टम बना दिया गया. 3 लाख 30 हज़ार करोड़ के कर्जे का सरकार ने क्या किया?कितने बड़े बड़े ठेके दिए? इन ठेकों से 25% एडवांस से अपना कमीशन सरकार ने निकाल लिया?

Trending news