CM शिवराज झाबुआ को देंगे करोड़ों की सौगात, CG में कांग्रेस महाधिवेशन का आखिरी दिन; जानें आज और क्या होगा?
Advertisement

CM शिवराज झाबुआ को देंगे करोड़ों की सौगात, CG में कांग्रेस महाधिवेशन का आखिरी दिन; जानें आज और क्या होगा?

MP News Today 26 February 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में काफी कुछ अहम होने वाला है. आज सीएम शिवराज झाबुआ को करोड़ों की सौगात देंगे. वहीं छत्तीसगढ़ में आज कांग्रेस महाधिवेशन (congress convention) का आखिरी दिन होगा. खबरों के सिलसिले में आइए जानते हैं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज और क्या खास होने वाला है. 

CM शिवराज झाबुआ को देंगे करोड़ों की सौगात, CG में कांग्रेस महाधिवेशन का आखिरी दिन; जानें आज और क्या होगा?
MP News Today 26 February 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान झाबुआ के हलमा उत्सव में शामिल होंगे. इसके साथ ही हाथीपावा की पहाड़ी पर पहुंचकर श्रमदान करेंगे. इसके बाद गोपालपुरा के कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं आज झाबुआ के विकास यात्रा का समापन भी करेंगे. यदि बात छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की करें तो यहां कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय महाधिवेशन (congress convention) जारी है. इसका आज तीसरा और आखिरी दिन है.  इसके साथ ही आइए जानते हैं मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में और कुछ क्या खास होने वाला है.
 
सीएम शिवराज सिंह चौहान के आज कार्यक्रम
आज सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान झाबुआ पहुचेंगे. जहां हलमा उत्सव में शामिल होंगे. इसके बाद करोड़ों के विकास कार्यो की सौगात लोकार्पण और शिलान्यास के साथ आमसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 2:40बजे सीएम सीहोर के बकतरा पहुचेंगे इसके साथ ही आज सीएम शिवराज झाबुआ जिले की विकास यात्रा का समापन करेंगे. आज सीएम सुबह हाथीपावा की पहाड़ी पर श्रमदान कर कंटूर ट्रेंच बनाएंगे. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान हाथीपावा की पहाड़ी पर पहुंचकर श्रमदान करेंगे. इसके बाद गोपालपुरा के कार्यक्रम में शामिल होंगे.
 
अजाक्स का महाधिवेशन आज
आज राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान में अजाक्स का महाधिवेशन होगा. इसमें पदोन्नति में आरक्षण को लेकर आरक्षित वर्ग के अधिकारी कर्मचारियों का जमावड़ा होगा. बता दें कि दोन्नति में आरक्षण संबंधी उनके निर्देशन में बनवाए गए पदोन्नति नियम को शीघ्र लागू करने का भी निर्णय महाधिवेशन में चर्चा होगा. इसके अलावा भी बैकलॉग पदों की भर्ती,पुरानी पेंशन लागू करने, ठेका प्रथा समाप्त करने,सफाई कर्मचारियों को समुचित वेतन देने में एकरूपता लाने, निजी क्षेत्र और आउट सोर्स में आरक्षण लागू करने, चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पद नियमित पदस्थापना के द्वारा भरे जाने जाने, अनुदान प्राप्त मठ मंदिरों में पुजारियों की नियुक्ति में आरक्षण लागू करने जैसे मुद्दों पर भी विमर्श होगा.
 
Y20 सम्मेलन का समापन आज
आईआईएम रायपुर में 24 फरवरी आयोजित किया जा रहा था Y20 सम्मेलन. आज सुबह साढ़े 9 बजे होगा समापन समारोह का आयोजन. समापन समारोह में शामिल होंगे रायपुर सांसद सुनील सोनी. सुबह 10 बजे समापन समारोह को संबोधित करेंगे. सांसद सुनील सोनी. शांति और सुलह विषय पर हो रहा था Y20 सम्मेलन का आयोजन.
 
कांग्रेस की आमसभा और रैली आज
रायपुर के जोरा में आयोजित होगी कांग्रेस की आमसभा. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी आमसभा को  संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी आमसभा को करेंगे संबोधित. दोपहर 3 बजे रायपुर के जोरा में आमसभा आयोजित होगी. आमसभा में प्रदेश भर के कांग्रेस कार्यकर्ता और आम लोग शामिल होंगे.
 
कांग्रेस के महाधिवेशन का तीसरा और आखरी दिन आज
महाधिवेशन में आज तीन प्रस्तावों पर चर्चा होगी. कृषि और किसान, सामाजिक न्याय और अधिकारिता, युवा, शिक्षा और रोजगार के प्रस्तावों पर चर्चा होगी. सुबह 9.35 बजे प्रस्तावों पर चर्चा शुरू होगी. सुबह साढ़े 10 बजे राहुल गांधी महाधिवेशन को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी के संबोधन के बाद सुबह 11 बजे फिर प्रस्तावों पर चर्चा होगी शुरू. दोपहर 1.50 बजे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समापन भाषण देंगे. दोपहर 2 बजे राष्ट्रगान के साथ महाधिवेशन का समापन होगा .

Trending news