Union Budget 2024: CM मोहन यादव को कैसा लगा मोदी सरकार का बजट ? मुख्य मंत्री ने कही ये बड़ी बातें
Advertisement

Union Budget 2024: CM मोहन यादव को कैसा लगा मोदी सरकार का बजट ? मुख्य मंत्री ने कही ये बड़ी बातें

Union Budget 2024: आज मोदी सरकार ने अपना बजट पेश कर दिया. इसे लेकर देशभर से अलग-अलग राय सामने आ रही हैं. आइये जानते हैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को आज का बजट कैसे लगा.

Union Budget 2024: CM मोहन यादव को कैसा लगा मोदी सरकार का बजट ? मुख्य मंत्री ने कही ये बड़ी बातें

Union Budget 2024: आज मोदी सरकार ने अपना अंतरिम बजट पेश कर दिया. इसे लेकर देशभर से अलग-अलग राय सभी लोग दे रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी बजट पर अपनी राय दी. मुरैना पहुंचे सीएम ने इसपर अपने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने केंद्र सरकार के बजट को उम्मीदों से भरा हुआ बेहतर बजट बताया है. इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का भी इसे लेकर प्रतिक्रिया आई है.

मुख्यमंत्री ने बजट को बताया उपलब्धियों वाला
मुरैना दौरे पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि यह मध्यप्रदेश को आगे ले जाने में सफल होगी. डॉ. मोहन यादव ने मुरैना प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए केंद्र सरकार के बजट को उल्लेखनीय उपलब्धियों से भरा बताया. इसमें 3 रेलवे कोर्रिडोर व 517 नये एयरपोर्ट विस्तार की कल्पना से मध्यप्रदेश लाभान्वित होगा. प्रदेश के पर्यटन को अत्यधिक लाभ होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत विकास की दर तेज हो गई है. दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनने के लिये योजनायें बनाई गईं हैं. इसमें गरीबों के लिये 2 करोड़ से अधिक आवास एवं कैंसर जैसी बीमारियों से इलाज में राहत देने की योजना है.

बीजेपी अध्यक्ष ने बताया सपने पूरे करने वाला
अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बजट पर बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने वाला बजट है. आज का बजट भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने वाला है. इस बजट के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री ने आज युवा, किसान, गरीब और महिलाओं के क्षेत्र मे सभी क्षेत्रों का विकास सर्वव्यापी बजट है.

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि हम कह सकते है कि इस बजट के माध्यम से 11 लाख 11 हजार करोड़ रुपए का इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बजट देना यानी देश के नौजवानों के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराने वाला बजट है. रक्षा के क्षेत्र में 11.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी करना यह भी साबित करता है कि देश के हर क्षेत्र में किस प्रकार से हम सक्षम संपन्न बन सकते हैं. वही दो करोड़ पीएम आवास साथ में ही तीन करोड़ लखपति दीदी बनाना महिलाओं का सशक्तिकरण की ओर ले जाएगा.

आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ना प्रधानमंत्री का इस बजट के माध्यम से उठाया गया. यह माइलस्टोन कदम है जो सभी वर्गों को आगे ले जाने का काम करेगा. यह बजट भारत को आत्मनिर्भर बनाने से लेकर विकसित भारत के संकल्प को 2047 के अंदर पूरा करेगी.

Trending news