MP News: सिवनी गौवंश हत्याकांड में CM मोहन का बड़ा एक्शन, हटाए गए कलेक्टर और SP
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2304084

MP News: सिवनी गौवंश हत्याकांड में CM मोहन का बड़ा एक्शन, हटाए गए कलेक्टर और SP

Seoni News: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में बड़ी संख्या में गाय और मवेशियों के शव पाए जाने के मामले में CM डॉ. मोहन यादव ने बड़ा एक्शन लिया है. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सिवनी के कलेक्टर और SP हटा दिए गए हैं. 

MP News: सिवनी गौवंश हत्याकांड में CM मोहन का बड़ा एक्शन, हटाए गए कलेक्टर और SP

MP News: सिवनी जिले में करीब 50 से ज्यादा गाय और मवेशियों के शव पाए जाने के मामले में CM डॉ. मोहन यादव ने बड़ा एक्शन लिया है. शनिवार रात को CM मोहन के निर्देश के बाद जिले के कलेक्टर और SP हटा दिए गए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने कड़ी कार्रवाई होने की बात भी कही है. IAS संस्कृति जैन अब सिवनी की नई कलेक्टर होंगी, जबकि SP की कमान सुनील कुमार मेहता को सौंपी गई है. 

हटाए गए सिवनी के कलेक्टर-SP
CM डॉक्टर मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी देते हुए लिखा- 'सिवनी में हुए नृशंस गोवंश हत्याकांड मामले में जिला कलेक्टर एवं एसपी को हटा दिया गया है. घटना में संलिप्त प्रत्येक आरोपी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है.'

संस्कृति जैन होंगी सिवनी जिले की नई कलेक्टर
सिवनी जिले के कलेक्टर क्षितिज सिंघल को हटाए जाने के बाद 2015 बैच की IAS अफसर संस्कृति जैन को सिवनी जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है. IAS संस्कृति जैन अब तक रीवा नगर पालिका निगम में आयुक्त पद पर पदस्थ थीं. 

सुनील कुमार मेहता होंगे नए पुलिस अधीक्षक
सिवनी जिले के SP राकेश कुमार को हटाए जाने के बाद अब  सुनील कुमार मेहता सिवनी जिले के नए पुलिस अधीक्षक होंगे. सुनील कुमार मेहता अब तक इंदौर देहात SP थे. अब हितिका वासल इंदौर देहात की SP होंगी. बता दें कि सिवनी जिले के SP राकेश कुमार को PHQ अटैच किया गया है.  इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- क्या सच में लीक हुआ है MPPSC का पेपर? मामले पर आयोग ने दिया स्पष्टीकरण

जानें पूरा मामला
दो दिन पहले मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में दो अलग-अलग जगहों पर करीब 50 से ज्यादा गायो और मवेशियों के शव पाए गए थे. इनमें एक बैल का शिव भी मिला था. मृत पाई गई गायों में ज्यादातर गायों के गले कटे हुए थे. बड़ी संख्या में गायों के शव मिलने के बाद क्षेत्रिय लोगों में आक्रोश फैल गया था. पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.  

इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- Kabir Ke Dohe: पढ़िए संत कबीर के 8 दोहे, जो जीवन में सही राह अपनाने में करेंगे मदद

Trending news