CG Election: पंजाब फतह करने के बाद कांग्रेस शासित इस राज्य पर AAP की नजरें, सभी सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव
Advertisement

CG Election: पंजाब फतह करने के बाद कांग्रेस शासित इस राज्य पर AAP की नजरें, सभी सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव

AAP Will Contest CG Vidhansabha Chunav: पंजाब के विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी, कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में सभी सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी.छत्तीसगढ़ प्रभारी संजीव झा जांजगीर ने चांपा जिले का दौरा करने पहुंचे.

Chhattisgarh Assembly Election 2023

Chhattisgarh Assembly Election 2023: साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं.दिल्ली और पंजाब जैसे राज्य में सरकार बनाने के बाद अब आम आदमी पार्टी की नजर छत्तीसगढ़ पर है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में आप आदमी पार्टी की स्थिति को मजबूत करने के लिए दिल्ली से विधायक व छत्तीसगढ़ प्रभारी संजीव झा जांजगीर ने चांपा जिले का दौरा करने पहुंचे और मीडिया से चर्चा की. आगामी चुनाव की तैयारियों की जानकारी देते हुए आप नेता ने कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए  कहा कि इस बार 90 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है.

जनता को कांग्रेस-बीजेपी ने लूटा है
छत्तीसगढ़ प्रभारी आप संजीव झा ने कहा कि छत्तीसगढ़ को बीजेपी और कांग्रेस के नेता चारागाह बना कर रखे हैं.गांव, गरीब और किसान बेरोजगार की हित में काम करने का झांसा देकर लूट करते हैं.यहां प्राकृतिक संसाधन और खनिज का भंडार है, इसके बाद भी यहां ना तो गांव का विकास हो रहा है और ना ही किसानों को उनका अधिकार मिल पर रहा है,जिसकी भी सरकार बन बनती है सिर्फ भ्रष्टाचार को ही बढ़ावा देते हैं. संजीव झा ने तमाम आरोप लगाते हुए इस बार छत्तीसगढ़ मे दिल्ली मॉडल लागू करने के लिए छत्तीसगढ़ को अपना लक्ष्य बताया. प्रदेश में अपनी साख मजबूत करने के लिए अब तक 22 जिला का दौरा कर गांव-गांव में कार्यकर्त्ता तैयार करने कर रहे है. उन्होंने कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ कि राजनीती मे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा और राष्ट्रीय पार्टी के बड़े चेहरा आम आदमी के संपर्क में है, चुनाव से पहले स्थिति स्पष्ट हो जायेगा.

दिल्ली जैसी सुविधाएं छत्तीसगढ़ में भी
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने कहा कि अभी प्रदेश भर में जाकर लोगों से फीडबैक लिया जा रहा है, रायपुर में इस बड़ी जनसभा के बाद राज्य सरकार के 5 साल के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार और भाजपा के 15 साल में हुए घोटालों को जनता के बीच रखने की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की जनता दोनों पार्टियों से परेशान है और आप पार्टी एक मजबूत और सराकार सरकार लाने के लिए तत्पर है. हमारी सरकार दिल्ली जैसी सुविधाएं छत्तीसगढ़ में भी देगी.

राजघरानों से भी मेल मुलकात कर रही है आप 
छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े नेता की लगातार हो रही उपेक्षा के कारण उनका नई पार्टी में जाने की सुगबुगाहट चल रही है. वहीं आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी प्रदेश के दौरा कर राजघरानों से भी मेल मुलकात कर रहे हैं और कौन आएगा और कौन चुनाव लड़ेगा इसका खुलासा किया बिना ही इस बार छत्तीसगढ़ के चुनाव में आम आदमी पार्टी का अहम रोल रहने का दवा करते नजर आ रहे है.

रिपोर्ट: जितेंद्र कंवर (जांजगीर-चांपा)

Trending news