Chaitra Navratri 2023: दुकान पर लग जायेगी ग्राहकों की लाइन, सिर्फ नवरात्रि में कर लें ये आसान उपाय
Advertisement

Chaitra Navratri 2023: दुकान पर लग जायेगी ग्राहकों की लाइन, सिर्फ नवरात्रि में कर लें ये आसान उपाय

Navratri Upay For Shop: यदि आपके दुकान पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं और आपको बार-बार आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे नवरात्रि के दौरान करने से मां दुर्गा प्रसन्न हो जाएंगी और आपको बिजनेस में तरक्की मिलनी शुरू हो जाएगी.

Chaitra Navratri 2023: दुकान पर लग जायेगी ग्राहकों की लाइन, सिर्फ नवरात्रि में कर लें ये आसान उपाय

Chaitra Navratri Upay For Profit in Business: मां दुर्गा के आराधना का पवित्र पर्व नवरात्रि का आज तीसरा दिन है. चारों तरफ माता रानी के मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है. नवरात्रि के दौरान नौ दिनों तक भक्त व्रत रहकर माता रानी की पूजा आराधना करते हैं. ऐसी मान्यता है कि जो भक्त नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा (Maa Durga) की सच्चे मन से आराधना करता है. उसकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होती है. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में नवरात्रि के समय को अबुझ मुहूर्तों में से एक माना गया है. ऐसे में यदि आप किसी कारोबार या दुकान से जुड़े हुए हैं, किंतु ग्राहक नहीं आने की वजह से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा के पूजा के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से माता रानी की कृपा से आपके दुकान पर ग्राहकों की लाइन लगनी शुरू हो जाएगी.

ग्राहकों की संख्या में बढ़ोत्तरी के उपाय
यदि आपका कारोबार मंदा चल रहा है या आपके दुकान पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं, जिसके चलते आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप नवरात्रि के दौरान किसी भी दिन अपने से बड़े व्यवसायी के दुकान से लोहे का टुकड़ा लेकर आएं. इसके बाद पूजा वाले स्थान पर रोड़ी से स्वास्तिक का चिंह बनाकर उस पर उड़द की दाल रखकर लोहे के टुकड़े को रख दें. इसके बाद नियमित पूजा करें. ऐसा करने से माता रानी की कृपा से शीघ्र ही ग्राहकों में बढ़ोत्तरी शुरू होगी और आपके व्यापार में तरक्की होने लगेगी.

बिजनेस में लाभ कमाने के उपाय 
यदि आप किसी बिजनेस से जुड़े हुए हैं कितुं उसमें मनचाहा लाभ नहीं मिल रहा तो नवरात्रि के दौरान अपने दुकान या ऑफिस में पूजा वाले स्थान पर सुबह-शाम गाय के घी का दीपक जलाएं. ध्यान रहे दीपक जलाते समय उसमें चार फुल वाली लौंग डाल दें. साथ ही नवरात्रि के दौरान अपने बिजनेस वाले स्थान पर दुर्गा सप्तशती का पाठ कराएं. ऐसा करने से मां दुर्गा की कृपा से आपके दुकान पर ग्राहकों की संख्या बढ़ने लगेगी.

खुशहाल रहने के लिए
नवरात्रि के दौरान आटे की लोई बनाकर नदी के जल में प्रवाहित करें. ऐसा करने से माता रानी की कृपा से कर्जों का बोझ कम होता है और जीवन में संपन्नता आती है. मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए आप मां दुर्गा को रोजाना पान का बीड़ा अर्पित करें. 

ये भी पढ़ेंः Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि का तीसरा दिन आज, ऐसे करें मां चंद्रघंटा की पूजा; पूरी होगी हर मनोकामना

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news