Monthly Horoscope: मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसबंर का महीना? जानिए राशिफल
Advertisement

Monthly Horoscope: मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसबंर का महीना? जानिए राशिफल

Makar Rashi Ka Masik Rashifal December 2022: दिसंबर के महीने में कई ग्रह-नक्षत्रों का राशि परिवर्तन होने वाला है. जिसमें कई ग्रह एक ही माह में दो बार राशि बदलेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव मकर राशि वालों पर सामान्य रहने वाला है. ऐसे में आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं कि मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना....

Monthly Horoscope: मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसबंर का महीना? जानिए राशिफल

मकर राशि का दिसबंर हीने का राशिफल- (Capricorn Monthly Horoscope December 2022) मकर राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना शानदार रहने वाला है. दिसंबर के शुरुआत में विरोधियों का सामना करना पड़ेगा. माह के मध्य तक पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. साल के आखिरी महीने में आपके साथ सब कुछ अच्‍छा होगा. लव लाइफ में समय रोमांटिक बीतेगा. महीने के अंत तक भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए माह के अंत तक शादी का रिश्ता आ सकता है. कार्यक्षेत्र में किसी महिला सहकर्मी से विवाद हो सकती है. इस महीने आप बेवजह विवादों में उलझने से बचें. आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना शुभ है. इस महीने भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सफल होगी. यात्रा में चोट की संभावना है, ऐसे में यदि जरुरी न हो तो यात्रा को टाल दें. 

पहला सप्ताह- इस समय में आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. लक्ष्य से भटक सकते हैं. ऐसे में इस समय अपने कार्यों पर विशेष फोकस करने की आवश्यकता है.

दूसरा सप्ताह- दिसंबर महीने के दुसरा सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. इस समय आपका लंबे समय से सोचा हुआ कार्य संपन्न हो सकता है. गुस्से को काबू में रखें, विरोधी सक्रिय रहेंगे.

तीसरा सप्ताह- इस समय करियर में तरक्की संभव है. संतान के तरफ से सुखद समाचार मिल सकता है. सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. यात्रा के दौरान विशेष सावधानी बरतें.

चौथा सप्ताह- वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. प्यार के दृष्टिकोण से यह समय उत्तम रहेगा. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. आकस्मकि धन मिलने आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. हालांकि खर्चों में भी बढ़ोत्तरी होगी.

ये भी पढ़ेंः Mokshada Ekadashi 2022: कब है मोक्षदा एकादशी? जानिए पूजा विधि व महत्व

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news