Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये सरल उपाय, भगवान गणेश की कृपा से धन की समस्या होगी खत्म
Advertisement

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये सरल उपाय, भगवान गणेश की कृपा से धन की समस्या होगी खत्म

Wednesday Remedies: आज बुधवार के दिन भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए कुछ सरल उपाय करें. इससे उनकी कृपा से आपको जीवन में चल रही करियर और बिजनेस जैसी समस्याओं से निजात मिलेगी.

Budhwar Ke Upay

Budhwar Ke Upay: भगवान गणेश का हिंदू धर्म में बहुत ज्यादा महत्व है. गौरतलब है कि भगवान गणेश को कई नामों से जाना जाता है, जिनमें विनायक, गणपति और गजानन शामिल हैं. आप जानते हैं कि हिंदू धर्म में सप्ताह के अलग-अलग दिन अलग-अलग देवताओं से जुड़े होते हैं और बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. इसलिए बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है. आज हम आपको गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय बताते हैं...

मंत्र जाप
आपको इस दिन भगवान गणेश को समर्पित मंत्रों का जाप करना चाहिए. इससे वो प्रसन्न होते हैं. जिससे आपको उनका आशीर्वाद प्राप्त होगा. इस दिन आप "ओम गण गणपतये नमः" और "वक्रतुंड महाकाय" जैसे मंत्रों का जाप कर सकते हैं. पूरी श्रद्धा के साथ इन मंत्रों का जाप करने से भगवान गणेश की कृपा से आपकी धन और सेहत से जुड़ी बाधाएं दूर होंगी.

फूल और मिठाई चढ़ाएं 
बता दें कि भगवान गणेश को विशेष रूप से लाल फूल चढ़ाना शुभ माना जाता है. मोदक या लड्डू जैसी मिठाई भी भगवान गणेश की प्रिय मानी जाती है. इसलिए बुधवार के दिन पूजा के दौरान आप इन चीजों को चढ़ा सकते हैं.

उपवास रखें
अगर आप पढ़े लिखे हैं, इसके बावजूद भी आपकी नौकरी नहीं लग रही और अगर आप लगातार नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इस दिन आपको भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए. बता दें कि अगर आप बुधवार के दिन उपवास रखते हैं तो इससे आपकी नौकरी की समस्या खत्म हो सकती है और जल्द से जल्द आपको अच्छी नौकरी मिल सकती है. 

हरे कपड़े दान करें
बता दें कि बुधवार के दिन हरे कपड़े पहनना बेहद शुभ माना जाता है. अगर आपका बुध बहुत कमजोर है तो उसको मजबूत करने के लिए आपको इस दिन हरे कपड़े पहने चाहिए. अगर हरे कपड़े पहन नहीं सकते तो अपने साथ आप हरे रंग का रुमाल रख सकते हैं. साथ ही साथ आप इस दिन जरूरतमंद को हरी मूंग या हरे कपड़े भी दान कर सकते हैं. 

 

हरी घास का चारा गाय को खिलाएं
अगर आप आर्थिक रूप से परेशान है और मां लक्ष्मी का प्रवेश आपके घर में नहीं हो रहा है तो बुधवार के दिन आपको एक खास उपाय करना चाहिए. बता दें कि इन दिन हरी घास का चारा गाय को खिलाने  से आपकी आर्थिक समस्या खत्म हो सकती है. 

 

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news