MP Assembly Election: क्या है 2023 चुनाव के लिए BJP का Misson@51? सिंधिया समेत इन मंत्रियों को दी गई जिम्मेदारी
Advertisement

MP Assembly Election: क्या है 2023 चुनाव के लिए BJP का Misson@51? सिंधिया समेत इन मंत्रियों को दी गई जिम्मेदारी

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इसी साल विधानसभा चुनाव है. इसे लेकर पक्ष विपक्ष दोनों अपने आप को मजबूत करने में लगा है. चुनाव को देखते हुए बीजेपी (BJP) ने अब केंद्रीय मंत्रियों को भी जमीन पर उतार दिया है. सिंधियी समेत तमाम बड़े नेता बूथ विस्तारक अभियान-2 के तहत कई मंत्री बूथों का दौरा करेंगे.

MP Assembly Election: क्या है 2023 चुनाव के लिए BJP का Misson@51? सिंधिया समेत इन मंत्रियों को दी गई जिम्मेदारी

MP Assembly Election 2023: आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी पारा हाई हो गया है. भाजपा (BJP) कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टी अपनी जड़ें मजबूत करने में जुटी हुई है. भाजपा ने बूथ विस्तारक अभियान-2 की शुरुआत की है. इसमें पार्टी के पदाधिकारी के साथ ही केंद्रीय मंत्री बूथों पर जाकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे वो कई बूथों का दौरा करेंगे.

ग्वालियर को मजबूत करेंगे सिंधिया
बूथ विस्तारक अभियान-2 के तहत आज केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर दक्षिण में पार्टी के नीतियों पर काम करेंगे. इसके अलावा प्रहलाद पटेल बड़वाह और महेश्वर में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करके आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाएंगे.  साथ ही साथ केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक निवाड़ी और पृथ्वीपुर में बूथों पर जाएंगे.

ये भी पढ़ें: थाने में महिला आरक्षक की गोदभराई, स्टाफ वाले बने रिश्तेदार; देखें फोटो

बता दें ये नेता बूथ पर पहुंचकर बूथ समिति के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे और बूथ स्तर पर आयोजित बैठक में पार्टी की कार्ययोजना बनाने का काम करेंगे. जिसके जरिए पार्टी को मजबूती प्रदान की जाएगी. 

क्या है बूथ विस्तारक अभियान-2
बीते मंगलवार को मध्य प्रदेश में बूथ विस्तारक अभियान -2 की शुरूआत की गई. इसके तहत भाजपा कांग्रेस के कब्जे वाली सीटों पर अपनी पैठ बनाने की रणनीति तैयार कर रही है. इस अभियान के तहत पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस उन बूथों पर है जहां पर पिछले चुनावों में पार्टी कमजोर साबित होती आई है. इस अभियान के जरिए पार्टी के बड़े नेता लोगों के बीच में जाएंगे और उन्हें पार्टी में जोड़ने का प्रयास करेंगे.

ये भी पढ़ें: शिक्षा मंत्री ने मानी पेपर लीक की बात; क्या अब फिर देना होगा 10वीं-12वीं की परीक्षा

51 प्रतिशत वोट शेयर का लक्ष्य
साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 41 प्रतिशत वोट मिला था. लेकिन इस बार पार्टी ने 51 प्रतिशत वोट हासिल करने का लक्ष्य रखा है. जिसके तहत बूथ विस्तारक अभियान चलाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि पार्टी की रणनीतियों को आम लोगों तक पहुंचाने और उनसे जुड़ने के लिए ये अभियान काफी ज्यादा कारगर साबित होगा.

Trending news