MP Politics: 'INDIA अंग्रेजों का दिया शब्द, इसे बाहर करना होगा' जानें ऐसा क्यों बोले कैलाश विजयवर्गीय  
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1856968

MP Politics: 'INDIA अंग्रेजों का दिया शब्द, इसे बाहर करना होगा' जानें ऐसा क्यों बोले कैलाश विजयवर्गीय  

MP NEWS: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने संयुक्त विपक्ष इंडिया (INDIA ) पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि विपक्षी एकजुटता का एजेंडा सनातन विरोधी है. इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी नेताओं से नाराज चल रही पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को लेकर भी बड़ा खुलासा किया. 

MP Politics: 'INDIA अंग्रेजों का दिया शब्द, इसे बाहर करना होगा' जानें ऐसा क्यों बोले कैलाश विजयवर्गीय  

MP Election News: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय संयुक्त विपक्ष के सनातन विरोधी बयान को लेकर लगातार मुखर हैं. मंगलवार को नीमच जिले में जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन विजयवर्गीय ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इंडिया शब्द अंग्रेजों के साथ आया है. अंग्रेजों के जाने के साथ इसे चले जाना चाहिए. 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने आगे कहा कि इंडिया नहीं हर तरफ से भारत की मांग उठ रही है. सरकार इस पर विचार कर रही है. संयुक्त विपक्ष इंडिया का उद्देश्य सनातन का विरोध है., जिन्होंने सनातन विरोधी बयान दिया. उनका कांग्रेस के नेता भी समर्थन कर रहे हैं. यह दोहरा चरित्र है. अब उनके नेता हरि कथा जैसे आयोजन करा रहे हैं, लेकिन नकल से अक्ल नहीं आती. सुंदर वेश बनाकर तो सूर्पनखा भी गई थी जिसकी नाक काटी थी. विजयवर्गीय का यह बयान तमिलनाडु के मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन की विवादास्पद टिप्पणी की बाद आया, जिसमें उन्होंने सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही. 

उमा भारती पर किया बड़ा दावा
उमा भारती की नाराजगी के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि उनसे फोन पर बात हुई है. उनकी ऐसी कोई नाराजगी नहीं है.। कम्युनिकेशन गैप के कारण ऐसा हुआ है. भाजपा के लिए उमा भारती का बड़ा योगदान है. मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती जन आशीर्वाद यात्रा में नहीं बुलाने पर नाराज हो गई थीं. उन्होंने कहा था कि बीजेपी नेता घर आकर दीदी दीदी करते हैं, लेकिन जन आशीर्वाद यात्रा में बुलाया तक नहीं.   

आज इन इलाकों में जाएगी जन आशीर्वाद यात्रा
विजयवर्गीय ने वन नेशन वन इलेक्शन पर कहा कि यह होना चाहिए. फिजूलखर्ची रोकने और देश के विकास के लिए यह जरूरी है. भाजपा के कद्दावर नेता इन दिनों मालवा क्षेत्र में निकाली जा रही जनआशीर्वाद यात्रा में लगातार मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं. दूसरे दिन यात्रा की शुरुआत उन्होंने पशुपति नाथ महादेव का प्रसाद ग्रहण कर की. कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, सांसद सुधीर गुप्ता समेत कई सीनियर नेता उनके साथ हैं. आज यह यात्रा जावद से मनासा विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों से होती हुई देर शाम मंदसौर जिले में प्रवेश करेगी.

रिपोर्ट: प्रीतेश शारदा

Trending news