Adhir Ranjan Chowdhury apologizes : अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को भेजा माफीनामा, मध्य प्रदेश में दर्ज हुआ था केस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1279689

Adhir Ranjan Chowdhury apologizes : अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को भेजा माफीनामा, मध्य प्रदेश में दर्ज हुआ था केस

Adhir Ranjan Chowdhury apologizes : राष्ट्रपति पर अमर्यादित टिप्पणी के मामले में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांग ली है. उन्होंने अपना माफीनाम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ( President Draupadi Murmu ) को भेजा है. अधीर रंजन ने अपने पत्र में जुबान फिसलने की बात कही है. बता दें उनके खिलाफ मध्य प्रदेश के डिंडौरा में FIR जर्द कराई गई थी.

Adhir Ranjan Chowdhury apologizes : अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को भेजा माफीनामा, मध्य प्रदेश में दर्ज हुआ था केस

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता सदन अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ( President Draupadi Murmu )को चिट्ठी लिखकर अपने बयान के लिए माफी मांगी ( Adhir Ranjan Chowdhury apologizes ) है. उन्होंने कहा कि जुबान फिसलने की वजह से उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए अनुपयुक्त शब्द का इस्तेमाल किया. उन्हें इसके लिए खेद है और वो इसके लिए माफी मांगते है. बता दें राष्ट्रपति पर अमर्यादित टिप्पणी के मामले में मध्य प्रदेश के डिंडौरा में FIR जर्द कराई गई थी.

राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मानी गलती
अधीर रंजन चौधरी ( Adhir Ranjan ) ने अपनी चिट्ठी में कहा- मैंने आपके पद को परिभाषित करने के लिए गलती से एक अनुपयुक्त शब्द का इस्तेमाल किया था. मुझे इसका खेद है. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ऐसा सिर्फ जुबान फिसलने की वजह से हुआ था. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं और उम्मीद करता हूं कि आप मुझे माफ कर देंगी.

ये भी पढ़ें: अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ मध्य प्रदेश में FIR, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

डिंडौरी में दर्ज हुआ था केस
देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा दिए गए अमर्यादित व अनर्गल टिप्पणी से आहत होकर कद्दावर आदिवासी नेता व भाजपा के राष्ट्री मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे की लिखित शिकायत की थी. धुर्वे की शिकायत पर डिंडौरी कोतवाली पुलिस ने धारा 153(2),505 A के तहत मामला कायम कर शिकायत दिल्ली भेजा था. इस FIR पर आगे की कार्रवाई दिल्ली पुलिस करेगी, लेकिन अब ये देखना होगा कि राष्ट्रपति उन्हें माफी देतीं हैं या नहीं.

क्या कहा था अधीर रंजन चौधरी ने
बता दें कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहकर संबोधित किया था. मामला 27 जुलाई का है. उन्होंने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि जब देश की राष्ट्रपत्नी जी सबके लिए हैं तो हमारे लिए क्यों नहीं? इसके बाद गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में सत्तारूढ़ पार्टी ने जमकर हंगामा किया. इसके साथ चौधरी के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन भी हो रहे हैं. नेताओं के बयान भी आ रहे हैं.

Trending news