Rashifal: आज मेष, कर्क और कन्या और राशि वालों को रहना होगा सतर्क, जानिए किसे मिलेगी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1672606

Rashifal: आज मेष, कर्क और कन्या और राशि वालों को रहना होगा सतर्क, जानिए किसे मिलेगी खुशखबरी

Rashifal 29 April 2023: शनिवार का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? किसे होना पड़ेगा परेशान और किसे मिलेगी खुशखबरी, आइए जानते हैं राशियों के हिसाब से अपना राशिफल...

Rashifal: आज मेष, कर्क और कन्या और राशि वालों को रहना होगा सतर्क, जानिए किसे मिलेगी खुशखबरी

Aaj Ka Rashifal 29 April 2023: हिंदू पंचाग के अनुसार आज 29 अप्रैल को वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की दशमीं तिथि और शनिवार का दिन है. आज के दिन न्याय के देवता शनि देव की पूजा आराधना विशेष रूप से की जाती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के अनुसार इन राशियों के हिसाब से ज्योतिष हमारे रोज के जीवन में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में भविष्यवाणी करते हैं. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का आज यानी 29 अप्रैल का राशिफल...

मेषः सेहत का ख्याल रखें. रहन-सहन कष्टमय होगा. माता-पिता से विवाद उत्पन्न हो सकता है. गुस्से को काबू में रखें. यात्रा से कष्ट संभव है. कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार लें. 

वृषः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पिता का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है. वाहन चलाने में सावधानी बरतें.

मिथुनः मन प्रसन्न रहेगा. वाणी पर संयम रखें. परिवार का साथ मिलेगा. लंबे समय से अधूरा पड़ा हुआ कार्य पूरा होगा. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. नशे के सेवन से दूर रहें.

कर्कः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है. विवाद से दूर रहें.

सिंहः नौकरी में अनचाहे जगह स्थानांतरण होने से परेशान हो सकते हैं. भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कन्याः किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. दैनिक जीवन में उथल-पुथल रहेगा. खानपान पर ध्यान दें. पेट संबंधित समस्या से परेशान हो सकते हैं. ऑफिस में कार्यों को लेकर अधिकारियों से बहस हो सकती है.

तुलाः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. ऑफिस में टॉरगेट के चलते परेशान हो सकते हैं. धन लाभ के योग हैं. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. 

वृश्चिकः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. विवाद से दूर रहें.

धनुः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. विवादों से बचकर रहें. खर्चों में हुई अधिकता से आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है.

मकरः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. भाईयों से वैचारिक मतभेद हो सकता है. कारोबार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. यात्रा करने में सावधानी बरतें.

कुंभः भाईयों के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कारोबार के सिलसिले से की गई यात्रा लाभदायक होगी. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. नया व्यवसाय शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है.

मीनः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. खर्चों में हई अधिकता से आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी.

ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई का महीना, जानिए मासिक राशिफल

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news